haryanaअपडेट- हरियाणा में बढ़ रहे कोरोना मरीज  4 नए मरीज मिले आंकड़ा  256  पहुंचा 

फोटो—1 

 haryanaअपडेट हरियाणा में बढ़ रहे कोरोना मरीज  4 नए मरीज मिले आंकड़ा  256  पहुंचा

 

-अटल हिन्द /योगेश गर्ग –

 

haryana update Corona patient growing in Haryana, 4 new patients found, data reached 256

फरीदाबाद (हरियाणा)। हरियाणा में गुरुवार को कुल मरीजों का आंकड़ा 256 पहुंच गया है। रोहतक में 2 और गुरुग्राम में 4 नए मरीज आए हैं। गुरुग्राम में अब कुल मरीजों की संख्या 45 जबकि रोहतक में 3 हो गई है। वहीं प्रदेश में ठीक होने वालों की संख्या 148 हो गई है। इस समय हरियाणा में कुल 105 एक्टिव मरीज हैं। रोहतक में गुरुवार को दो मरीज मिले हैं। कलानौर के गांव ककराना के 59 वर्षीय कैंसर पीडि़त व्यक्ति का इलाज दिल्ली में चल रहा था। बुजुर्ग में कोरोना के लक्षण दिखे तो डाक्टरों ने सैंपल जांच के लिए भेजे थे। जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई तो उसे रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया। पीजीआई में बुजुर्ग व उसकी पत्नी के सैंपल लिए तो दोनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके बाद गांव ककराना गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में डॉक्टरों सहित सौ सदस्सीय एक टीम गांव पहुंची और पूरे गांव को सील कर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग गांव में कई लोगों के संपर्क में भी रहा है। उपायुक्त आरएस वर्मा ने भी गांव जाकर स्थिति का जायजा लिया और डॉक्टरों के साथ बातचीत की। पूरे गांव को सैनिटाइज करने का काम शुरु कर दिया गया है और परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए है।

 

KORONA-घटिया किट पर हुए टेस्ट के परिणामों का क्या होगा,राजस्थान और हरियाणा की सरकारों ने किट का आयात रोका

गुरुग्राम में जमातियों के संपर्क में आया व्यक्ति मिला पॉजिटिव
गुरुग्राम में गुरुवार को चार पॉजिटिव मिले हैं। इसमें इंदिरा पुरम निवासी एक बुजुर्ग की रिपोर्ट प्राइवेट लैब से पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा वसुंधरा निवासी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। दोनों के परिजनों को क्वारैंटाइन किया गया है। शिप्रा सनसिटी निवासी एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव है। वहीं चौथा मामला मुरादनगर से जुड़ा है। यहां जमातियों के संपर्क में आया एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिला है।

Coronavirus-लापरवाही करोगे तो सब मारे जाओगे

 

हरियाणा में कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 256
राज्य में संक्रमित का आंकड़ा 256 पहुंच गया। सबसे ज्यादा 57 मरीज नूंह के हैं। फरीदाबाद में 43, गुरुग्राम में 45, पलवल में 34, पंचकूला में 18, सोनीपत में 13, अम्बाला में 12, करनाल में 6, पानीपत में 5, सिरसा चार, यमुनानगर, रोहतक व भिवानी में 3-3, कैथल, हिसार, जींद, कुरुक्षेत्र में 2-2 और चरखी दादरी व फतेहाबाद में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला है। इसके साथ-साथ मेदांता अस्पताल गुडग़ांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा हुआ है। उनके समेत कुल संक्रमित का आंकड़ा 270 बनता है।

 

INDIA-शर्मनाक :..डॉक्‍टर ने अकेले आधी रात कब्र खोदकर साथी डाक्टर का शव दफनाया

हरियाणा में 133 पहुंचा जमातियों का कुल आंकड़ा
प्रदेश में मिले कुल संक्रमित में से जमातियों की संख्या 133 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा संख्या नूंह जिले के हैं। यहां कुल 42 जमाती संक्रमित हैं। इसके अलावा पलवल में 31, फरीदाबाद में 23, गुरुग्राम में 15, अम्बाला में 5, पंचकूला में 7, यमुनागर में तीन, भिवानी में 2, कैथल,जींद,चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला है। यह सभी मरकज से लौटे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों व गांवों से पकड़ा गया था।

148 मरीज ठीक होकर पहुंचे घर
हरियाणा में अब कुल 148 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह और फरीदाबाद में 28-28, पलवल में 27, गुरुग्राम में 26 मरीज, अम्बाला में 10, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा में 4, यमुनानगर और पंचकूला में 3-3, सोनीपत और भिवानी में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद, हिसार में 1-1 मरीज ठीक हुआ है। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं, उनके समेत कुल आंकड़ा 162 बनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *