haryana में आज  से (दक्षिण कोरिया )रैपिड टेस्टिंग शुरू,चौथी बार सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई

हरियाणा में आज  से (दक्षिण कोरिया )रैपिड टेस्टिंग शुरू,चौथी बार सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई

 

 

 

Rapid testing begins in Haryana (South Korea) from today, for the fourth time an all-party meeting was called

 

चंडीगढ़ (अटल हिन्द ब्यूरो )। हरियाणा में मनोहर सरकार करोना को लेकर पूरी तरह से फ्रंट फुट पर लड़ाई लड़ रही है, इसी कड़ी में हरियाणा में गुरुवार सुबह से रैपिड टेस्ट की शुरुआत हो जाएगी। केंद्र सरकार ने इसके लिए अनुमति प्रदान कर दी है। चीन की किट में गड़बड़ी पाए जाने पर यह रोक लगाई गई थी।

विधायक मनोहर लाल खटटर Karnal को संभालने में विफल  लॉकडाउन में स्कूल में पढ़ाए जा रहे थे बच्चे जिला प्रशासन ने छापेमारी कर किया सील

 

लेकिन हरियाणा तो पहले से ही दक्षिण कोरिया की कंपनी की किट का इस्तेमाल कर रहा था। यह किट मानेसर में निर्मित हो रही थी। 25 हजार किट हरियाणा सरकार को मिल चुकी हैं,जबकि 75 हजार शीघ्र मिल जाएंगी।

 

UPDATE Haryana में आए दिन बढ़ रहे कोरोना मरीज ,315 पर पहुंचा आंकड़ा ,दो नर्स मिली संक्रमित,नूंह पहले नंबर पर

विज़ ने कहा कि हाल ही में कराए गए सर्वे में जिन 11 हजार लोगों में कुछ श्वास या अन्य खासी जुकाम के लक्षण मिले हैं,उनकी जांच का काम भी गुरुवार से ही शुरु कर दिया जाएगा। इसके अलावा राज्य में डिपो होल्डरों, रेहडी,सब्जी फड़ी वालों, समाचार पत्र वितरकों,दूध वालों आदि की भी जांच होगी,क्योंकि इन लोगों का संपर्क भी इस दौरान लगातार लोगों से होता रहा है।

 

 

गृह मंत्री ने बताया कि यमुनानगर से यूपी में गए प्रवासी मजदूरों में 11 पॉजिटिव मामलों की खबरों का पूरी तरह से खंडन कर दिया है। इस बारे में हमने वेरिफिकेशन किया है,जिसके आधार पर इसका पूरी तरह से खंडन करते हैं,क्योंकि यह एक कोरी अफवाह और मनगढ़ंत कहानी थी।

 

 

एसआरएल के सैंपल की एम्स में होगी जांच
विज ने यह भी कहा है कि एसआरएल लैब के मामले में अब दिल्ली के एम्स से भी जांच करवाई जाएगी। हालांकि अब से पहले इस मामले में दो मेडिकल कॉलेज से सैंपल चेक कराए जा चुके हैं। दो सीएमओ गुरुग्राम,अंबाला के नेतृत्व में पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर जांच कराई जा रही थी। इस लैब की यह चौथी बार जांच होगी। प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री विज ने बताया कि गुरुवार को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई है,जो डिजिटली होगी। सभी दलों के साथ में विचार विमर्श के लिए यह चौथी बैठक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *