Atal hind
फरीदाबाद हरियाणा

haryana में कोरोना महामारी को मिल रही मात 56 फीसद से अधिक पॉजिटिव मरीज हुए ठीक

हरियाणा में कोरोना महामारी को मिल रही मात  56 फीसद से अधिक पॉजिटिव मरीज हुए ठीक

 

 

More than 56 percent of positive patients are being cured due to corona epidemic in Haryana

 

फरीदाबाद (अटल हिन्द/योगेश गर्ग ) ‘कोरोना को हराना है,भारत से भगाना है… ‘ हरियाणा सरकार का यह स्लोगन राज्‍य में पूरी तरह से सटीक बैठ रहा है। हरियाणा में कोरोना महामारी काे लगातार मात मिल रही है और कोरोना पॉजिटिव मरीज लगातार ठीक हो रहे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा देश में सबसे अधिक 56.7 फीसदी है। राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमित 16.38 फीसदी मरीज ही ठीक हो पा रहे हैैं। अभी तक 142 कोरोना मरीज ठीक हो चुके है।

 

 

 

हरियाणा में 56.7 फीसद कोरोना संक्रमित
हो चुके स्वस्थ,राष्ट्रीय आंकड़ा 16.38 फीसद का
प्रदेश में कोरोना के जितने भी पॉजिटिव केस बचे हैैं,उनमें रेड जोन खासकर कंटेनमेंट एरिया में शामिल नूंह,पलवल, फरीदाबाद व गुरुग्राम जिलों के ही हैैं। 13 इटेलियन पर्यटकों को मिलाकर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 252 थी,जो अब घटकर 108 रह गई है। मरीजों के ठीक होने का यह प्रतिशत 56.7 फीसदी है, जो आज तक किसी भी प्रदेश में रिकार्ड नहीं किया गया है।

 

मनोहर लाल सहित कई माननीय कोरोना वायरस के चलते हुए थे  कार्यक्रम में शामिल ,क्यों नियम ,कानून की नहीं की पालना 

 

राष्ट्रीय स्तर पर डेथ रेट 3.15 फीसदी के
मुकाबले प्रदेश में मात्र 0.79 फीसदी ही मृत्यु
प्रदेश सरकार ने हालांकि दो लोगों के मरने की पुष्टि की है। दावा किया जा रहा है कि कुछ प्रदेशों में हरियाणा मूल के लोग इलाज कराते हुए दिवंगत हो गए हैैं,लेकिन सरकार का दावा सिर्फ दो लोगों के दम तोडऩे का है। इस आधार पर प्रदेश में कोरोना मरीजों के मरने का आंकड़ा 0.79 फीसदी है,जो देश मेे कोराना से दम तोड़ने वाले मरीजों के प्रतिशत 3.15 के मुकाबले काफी कम है।

 

 

 

सटीक बैठ रहा कोरोना को हराने का हरियाणा
सरकार का नारा,तेजी से ठीक हो रहे मरीज
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस सफलता को कोरोना के विरुद्ध सामूहिक प्रयासों की जीत बताया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले दिनों नारा दिया था कि ‘हरियाणा से कोरोना को हराना है और भारत से भगाना है’। इस नारे के समर्थन को आधार बनाकर अनिल विज ने एक ट्वीट भी किया है,जिसमें बताया गया है कि देश के बाकी प्रदेशों की तुलना में हरियाणा बेहतर स्थिति में है। राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना से होने वाली मौतों का प्रतिशत 3.15 है।

HARIYANA-हजारों पदों पर भर्तियां,10वीं-12वीं से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए मौके

 

कोरोना टेस्ट के मामले में अन्य प्रदेशों से आगे
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के ट्वीट के मुताबिक कोरोना के टेस्ट करने की संख्या के मामले में भी हरियाणा बाकी प्रदेशों से आगे है। एक लाख की आबादी पर प्रदेश में 548 टेस्ट किए जा रहे हैैं, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह औसत 304 टेस्ट का है।

 

 

नूहं,पलवल,फरीदाबाद व गुरुग्राम
में कोरोना के 76 पॉजिटिव केस
हरियाणा के एनसीआर में पडऩे वाले चार जिले नूहं, पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम रेड जोन में शामिल हैैं। इन चार जिलों में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव 76 केस हैैं। यानी प्रदेश में 108 एक्टिव केस में 76 अकेले इन चारों जिलों के हैैं, जो कोरोना की चेन तोड़ने में बाधक बने हुए हैैं। वैसे इन चारों जिलों में भी ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है। नूंह में सबसे अधिक 34, फरीदाबाद में 20, पलवल व गुरुग्राम में 11-11 कोरोना पॉजिटिव केस एक्टिव हैैं।

CORONA TEST-Rajsthan-रेपिड टेस्ट के किट घटिया क्वालिटी के पॉजिटिव को भी नेगेटिव बता रहे

 

सात जिलों में कोरोना को कोई पॉजिटिव केस नहीं
हरियाणा के सात जिले ऐसे हैैं,जो कोरोना मुक्त हो गए हैैं। हालांकि सोमवार तक इनकी संख्या नौ थी, लेकिन किसी न किसी जिले में एक दो केस मिल जाने से यह ग्राफ ऊपर नीचे होता रहता है। यमुनानगर, चरखी दादरी, फतेहाबाद, जींद, करनाल, रोहतक और सिरसा जिलों में कोरोना का कोई भी पॉजिटिव केस नहीं है।

 

हिसार,पानीपत और भिवानी
जिलों में एक-एक केस
हरियाणा के तीन जिलों में कोरोना पॉजिटिव के एक-एक केस सामने आए हैैं। इनमें हिसार, पानीपत और भिवानी जिले शामिल हैैं, जबकि कैथल व कुरुक्षेत्र जिलों में कोरोना पॉजिटिव दो-दो केस रह गए हैैं। सोनीपत में पांच और अंबाला में चार केस पाजिटिव हैैं।

Related posts

घर के बाहर बैठा था ,बदमाशों ने 6 गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया।

admin

मनोहर सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट दस्तावेजों के साथ ऐसे बनाएं परिवार पहचान पत्र,

admin

कैथल की 31 हस्तियों को राह ग्रुप फाउंडेशन ने किया बेस्ट प्रिंसिपल अवार्ड से सम्मानित

admin

Leave a Comment