AtalHind
क्राइमगुरुग्रामटॉप न्यूज़

जो भी कोई है जिम्मेदार, उसके खिलाफ दर्ज हो एफआईआर !हेलीमंडी आर ओ बी पर जाटोली की तरफ सड़क के बीच जानलेवा खड्डा

जो भी कोई है जिम्मेदार, उसके खिलाफ दर्ज हो एफआईआर !हेलीमंडी आर ओ बी पर जाटोली की तरफ सड़क के बीच जानलेवा खड्डा
हादसे का शिकार हुआ युवक और उसकी हालत बनी हुई है चिंताजनक
यहां पशु अस्पताल सहित मार्केट में आने वाले लोग, बुजुर्ग, महिला परेशान
बीते करीब एक पखवाड़े में सड़क के बीच खड्डे से हो चुके हैं कई हादसे

फतह सिंह उजाला
पटौदी । समय समय पर अक्सर आम जनमानस को उनके मौलिक अधिकार सहित कानूनी रूप से जागरूक करने का अभियान चलाया जाता आ रहा है । एक गलती अनजाने में होती है दूसरी लापरवाही या फिर गलती जानबूझकर की जाती है ं सरकारी कार्यों में लेटलतीफी आम बात है और इसके लिए संबंधित विभाग और कार्य करने वाले ठेकेदार के अलावा अन्य कोई भी न तो जिम्मेदार हो सकता है और ना ही अपनी जवाबदेही से बच सकता है । ऐसे में सीधा और सपाट सवाल और सवाल का जवाब यही है कि जो भी कोई जिम्मेदार, उसके खिलाफ अविलंब दर्ज हो एफ आई आर । इसका कारण है कि बीते करीब एक पखवाड़े के दौरान कई गंभीर सड़क हादसे हो चुके हैं । ऐसे ही एक हादसे का शिकार युवक की हालत चिंताजनक बताई जा रही है ।
पटौदी से कुलाना के बीच हेली मंडी नगर पालिका इलाके में रेलवे ओवर ब्रिज के जाटोली की तरफ सड़क के बीचो बीच सड़क सहित एक खड्डा इसलिए खोदा आ गया कि यहां पर ड्रेनेज का काम पूरा किया जाए। जानकारी के मुताबिक आरओबी के दोनों तरफ जो सर्विस रोड बना हुआ था ,उसके साथ बने या बनाए गए पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा नाले को बंद कर यहां पर पाइप डाले गए और अब इस सर्विस रोड को और अधिक कथित रूप से हेली मंडी नगर पालिका के द्वारा ही चौड़ा किया गया है। हैरानी इस बात को लेकर है कि मुख्य सड़क के बीच में सीवरेज या फिर ड्रेनेज के कनेक्शन के लिए बनाई होदी अथवा सीवरेज होल के लिए की गई खुदाई के बाद यहां पर काम बीच में ही छोड़कर कथित रूप से संबंधित ठेकेदार गायब हो गया । तकनीकी रूप से देखा जाए तो यह कार्य कथित रूप से जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग पटौदी , पीडब्ल्यूडी विभाग पटौदी और हेली मंडी नगर पालिका प्रशासन के द्वारा संयुक्त रूप से किया अथवा करवाया जा रहा है ।
यहां पशु अस्पताल सहित आसपास के प्रतिष्ठानों में खरीदारी के लिए आने वाले आकाश, नरेंद्र, रमेश, दयानंद, मनोज, राजीव, सहित स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि संबंधित विभागों को और अधिकारियों को बार-बार अवगत कराया जाने के बाद भी किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हो रही है । बीते दिनों बरसात होने के बाद डाले गए ड्रेनेज के पाइप भी जगह जगह धस चुके हैं । बताया गया है कि करीब एक सप्ताह पहले रात के समय निकटवर्ती गांव का युवक बाइक से जाते हुए यहां सड़क के बीचो-बीच खतरनाक खड्डे में हादसे का शिकार हो गया और इसके बाद से उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है । ऐसे ही हादसे के और भी लोग शिकार हो चुके हैं । इसके अलावा सड़क के बीचो-बीच मिट्टी का ढेर लगा होने तथा खतरनाक खड्डा के कारण जाटोली की तरफ और आरओबी पर आने जाने की होड़ में अक्सर जाम भी लगता लगा रहता है । विभिन्न स्कूलों के वाहन भी नन्हें-नन्हें छात्रों को लाते और ले जाते हैं जो छात्र जाटोली की तरफ से इन स्कूलों में आवागमन करते हैं ऐसे छात्रों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । मानसून सिर पर आ चुका है, स्थानीय लोगों और निवासियों सहित दुकानदारों की मानें तो बार-बार शिकायत किया जाने के बावजूद भी संबंधित विभाग के अधिकारियों तथा काम करने वाले ठेकेदार कि अपनी ही मनमानी चरम पर देखने के लिए मिल रही है ।
स्थानीय लोगों के द्वारा पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता, पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार , जिला गुरुग्राम के डीसी निशांत कुमार यादव, नगर निगम गुरुग्राम के कमिश्नर मुकेश कुमार आहूजा, पटौदी एसीपी सहित पुलिस विभाग के अधिकारियों से भी अनुरोध किया गया है कि इस प्रकार की गंभीर लापरवाही जिसके कारण लोगों को हादसे का शिकार होना पड़ रहा है , उस लापरवाही को देखते हुए अविलंब संबंधित विभाग और अधिकारियों से जवाब तलब करते हुए सरकारी कार्य करने में बरती जा रही लापरवाही और कोताही ध्यान में रखते हुए अविलंब एफ आई आर दर्ज या फिर अपराधिक मामला दर्ज कर नियमानुसार विभागीय और कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जानी चाहिए।
Advertisement

Related posts

हरियाणा में सिपाही परीक्षा पेपर लीक मामले में अभी तक 16 आरोपी किये कैथल पोलिस ने गिरफ्तार 

admin

पटौदी अस्पताल में मरीज को बेहोश करने वाले विशेषज्ञ डॉ को जान से मारने की धमकी ?

atalhind

हरियाणा में नाबालिग बच्चियों की शादी करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL