Kaithal-अफवाह फैलाने तथा लॉकडाउन की अनदेखी करने के आरोप में अलग-अलग 7 मामले दर्ज, 11 आरोपी गिरफतार

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर अफवाह फैलाने तथा लॉकडाउन की अनदेखी करने के आरोप में अलग-अलग 7 मामले दर्ज, 11 आरोपी गिरफतार, 4 बाइक जब्त

 

Separately 7 cases registered, 11 accused arrested, 4 bikes seized for spreading rumors and ignoring lockdown on Corona virus infection.

 

 

कैथल, 03 अप्रैल (Atal Hind  ) कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर अफवाह फैलाने तथा लॉकडाउन के सरकारी आदेशों की अवहेलना करने के आरोप तहत पुलिस द्वारा वीरवार को 7 अलग-अलग मामले दर्ज करके 11 आरोपियों को गिरफतार कर लिया गया, जिनके के कब्जे से पुलिस द्वारा 4 मोटरसाइकिल तथा 60 बोतल देशी शराब भी जब्त की गई है। आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। एसपी शशांक कुमार सावन ने कहा की कोई भी व्यक्ति सोशल मिडिया के माध्यम से कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की अफवाह ना फैलाये। उन्होंने युवको को सचेत किया कि अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करके कडी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कोरोना संकमित होने की झूठी अफवाह फैलाने पर दो मामले दर्ज, एक काबु :-

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि फरल निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर थाना पुंडरी में दर्ज मामले अनुसार आरोपी बलविंद्र उर्फ मुटरा निवासी फरल ने गांव में उसके परिवार के कोरोना वायरस संक्रमित होने की झूठी अफवाह फैला दी। आरोपी द्वारा किसी रंजिश के चलते शिकायत कर्ता के पुत्र व परिवार को संक्रमित होनें की अफवाह फैलाने कारण पिडित के परिवार में डर का माहौल बना गया, क्योकि कोरोना छुआ छूत का रोग है।

 

 

 

एसपी शशांक कुमार सावन के निर्देश पर की गई त्वरित कार्रवाई के दौरान मामले की जांच पुंडरी पुलिस के एचसी राजेंद्र कुमार द्वारा करते हुए आरोपी बलविंद्र उर्फ मुटरा को भादसं. की धारा 188,505(1)बी तहत गिरफतार कर लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि एक अन्य मामले में आरोपी बलबीर सिंह निवासी ढ़ांड द्वारा व्हाटसएप के माध्यम से ढ़ांड निवासी एक व्यक्ति को कोरोना पोजिटिव होने बारे मैसेज वायरल किया हुआ था।

 

 

जबकि जांच के दौरान डा. रॉकी शर्मा एम.ओ., पी.एच.सी. ढांड ने जानकारी दी कि उक्त व्यक्ति को जागरुकता के चलते क्वारेंटाइन में रखा हुआ है, जिसमें अभी तक कोरोना वायरस पोजिटिव के कोई लक्षण नहीं पाए गये है। प्रवक्ता ने बताया कि भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस बिमारी के सबंध में किसी भी व्यक्ति द्वारा भ्रमित पोस्ट या मैसेज करने पर दंडनीय अपराध घोषित किया हुआ है। थाना ढंाड में आरोपी के खिलाफ भादसं. की धारा 188,505(1)बी तहत मामला दर्ज करके हैडकांस्टेबल प्रवीन कुमार द्वारा आगामी जांच की जा रही है।

लॉकडाउन की अनदेखी करके सडक पर घूमने के अलग-अलग 3 मामलो में आधा दर्जन आरोपी काबु :-

लॉकडाउन के सरकारी आदेश की अवहेलना करके मोटरसाइकिल पर बेवजह बाहर घूमने के 3 अलग-अलग मामलों में पुलिस द्वारा आधा दर्जन आरोपियों को काबु करके उनकी 3 बाइक जब्त कर ली गई। पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना सिविल लाईन पुलिस के एएसआई महीपाल की टीम द्वारा दोपहर के समय करनाल रोड कैथल जनकपुरी कालोनी के पास से प्लैटिना बाइक पर बेवजह घूम रहे आरोपी विक्रम, निखिल तथा शुभम तीनों निवासी पुंडरी को गिरफतार कर लिया गया।

 

 

 

एक अन्य मामले में शाम के समय सिविल लाईन पुलिस के एचसी नायब सिंह की टीम द्वारा करनाल रोड पर प्लैटिना बाइक की मार्फत बेवजह घूमकर सरकारी आदेश की अवहेलना कर रहे आरोपी मन्नु तथा राजु दोनों निवासी मुंदडी को काबु कर लिया गया। प्रवक्ता ने बताया एक अन्य मामले में चौकी पुंडरी पुलिस के एएसआई दीपक कुमार की टीम शाम के समय आहलुवालिया चौक पुंडरी पर मौजूद थी। जहां से पुलिस द्वारा बाइक पर सवार होकर आ रहे आरोपी राजेश निवासी पुंडरी को काबु कर लिया गया, जबकि मौके से फरार होने वाले आरोपी सन्नी निवासी नैना की तलाश की जा रही है।

लोकडाउन दौरान शराब तस्करी कर रहे 2 काबु, 60 बोतल देशी शराब व बाइक बरामद :-

प्रवक्ता ने बताया कि थाना सीवन पुलिस के सबइंस्पैक्टर भागीरथ की टीम कोरोना वायरस लोकडाउन डयूटी के संबध में बस अड्डा खेडी गुलाम अली मौजूद थी, जहां एक गुप्त सुचना मिलने उपरांत पुलिस द्वारा शमशान घाट के पास नाकाबंदी की गई। पुलिस द्वारा सीवन साईड से डिलैक्स बाइक पर सवार होकर आ रहे संदिगध सुखविंद्र उर्फ बिंद्र व सुशील उर्फ शशी दोनों निवासी सीवन को काबु किया गया। जिनके कब्जे से एक प्लास्टिक कट्टा में 60 बोतल ठेका शराब देशी बरामद होने पर आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम तथा आईपीसी की धारा 188 तहत थाना सीवन में मामला दर्ज करके आगामी जांच हैडकांस्टेबल सुरेश कुमार द्वारा की जा रही है।

लोकडाउन दौरान गली में मोबाइल पर गेम खेल रहे 2 काबु, स्मार्ट फोन जब्त :-

लॉकडाउन नियमों की अनदेखी करके गांव बालु की बिढ़ान पट्टी की गली मेंं एक ही मोबाईल फोन पर ईक_े गेम खेल रहे दो युवकों विक्रम तथा राजु दोनों निवासी बालु को थाना कलायत के एचसी रमेश कुमार की टीम द्वारा काबु कर लिया गया। आरोपियों द्वारा गेम खेलने के लिए प्रयुक्त किए जा रहे आरोपी विक्रम के सैमसंग स्मार्ट फोन को जब्त करके भादसं. की धारा 188,269 तहत मामला दर्ज कर दिया गया तथा हवलदार रमेश द्वारा आगामी जांच की जा रही है।

——————————–

सीवन पुलिस द्वारा लोकडाउन के दौरान अलग-अलग मामलों में 2 तस्कर काबु, 46 बोतल हथकढ़ी शराब बरामद :-

कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत लॉकडाउन डयूटी दौरान मुस्तैद पुलिस द्वारा वीरवार को अलग-अलग मामलों में 2 शराब तस्कर काबु कर लिए गये, जिनके कब्जे से 46 बोतल हथकढ़ी शराब बरामद की गई। थाना सीवन में आबकारी अधिनियम तहत 2 मामले दर्ज करके पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हैडकांस्टेबल सुरेश कुमार, सिपाही रमेश कुमार, सिपाही पवन कुमार तथा सुरक्षा एजैंट जगदीश चंद्र एचसी की टीम द्वारा कक्योर माजरा रोड ड्रेन पुल प्रेमपुरा पर जंगल की साईड से पैदल आ रहे संदिगध महेंद्र निवासी कक्योर माजरा को काबु किया गया। जिसकी तलाशी के दौरान कट्टा प्लास्टिक के अंदर रखी एक प्लास्टिक कैनी से साढे 41 बोतल हथकढी शराब बरामद हुई। एक अन्य मामले में थाना सीवन के एचसी राजेश कुमार की टीम द्वारा सीवन माईनर पर डेरा गोबिंदपुरा साईड से पैदल आ रहे संदिगध बबलु उर्फ गोलु निवासी सीवन को काबु किया गया। जांच के दौरान आरोपी के कब्जे में प्लास्टिक कैनी से साढे 4 बोतल हथकढी शराब बरामद हुई। दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना सीवन में आबकारी अधिनियम तहत दो अलग-अलग मामले दर्ज करके पुलिस द्वारा आगामी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *