Lockdown‘आबादी’ ना बढ़ा दें लोग इसलिए UP सरकार घर-घर बंटवा रही ‘कंडोम’ और फेमिली प्लानिंग किट

लॉकडाउन में ‘आबादी’ ना बढ़ा दें लोग इसलिए इस राज्य की सरकार घर-घर बंटवा रही ‘कंडोम’ और फेमिली प्लानिंग किट

 

People do not increase ‘population’ in lockdown, so the government of this state is distributing ‘condoms’ and family planning kit

दिल्ली। दुनिया के तमाम देशों के साथ भारत में भी सख्ती से लॉकडाउन लागू है। अब सरकार को लॉकडाउन के चलते आबादी बढ़ने की चिंता सताने लगी है। जिसके चलते यूपी सरकार अब लोगों को घर घर जाकर कंडोम और गर्भ निरोधक गोलियां उपलब्ध करा रही है।

 

सेक्स ढूंढ लेते हैं तो यह हमारी नजर का कसूर है,Sex shows its influence all around.

दरअसल, लॉकडाउन में खाली बैठे बैठे लोग कहीं इसे मनोरंजन का साधन ना बना लें इसके चलते उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में जिला प्रशासन घर घर जा कर फ्री में कंडोम, माला-डी और परिवार नियोजन की किट बांट रही है।

sex education*बड़े शहरों के नामी पब्लिक स्कूल के कक्षा 8 से 13 तक 78 फीसदी बच्चों ने पोर्न फिल्में देखी ,यौन आक्रमण से ख़ौफ़ज़दा भारत की बेटियां.

 

प्रशासन का कहना है सरकार ये कतई नहीं चाहती कि एक समस्या ख़तम होने से पहले देश के सामने दूसरी गंभीर समस्या खड़ी हो जाए। इसलिए स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर जा कर लोगों को परिवार नियोजन की किट बाँट रही है और लोगों को इस बारे में जागरूक कर रही है।

 

सरकार को लॉकडाउन के चलते ये डर सताने लगा है कि लोग लॉकडाउन के खाली समय में सेक्स और फैमिली प्लानिंग को कहीं अपने मनोरंजन का साधन न बना लें। इस तरह की कई खबरें और मामले सामने आ रहे हैं जहां महिला ने अपने पति पर लॉकडाउन में दिन में बार बार सेक्स करने का आरोप लगाया है।

सेक्स करने से फैलता है कोरोना वायरस?

 

ऐसे ही मामलों को देखते हुए सरकार कोई जोखिम नहीं लेना चाहती और उसने एहतियात के तौर पर ये कदम उठाने का फैसला लिया है। बलिया में आशा बहुओं ने बताया कि वो लोगों के घर घर जा कर उन्हें परिवार नियोजन की किट बांट रहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन में जनसंख्या बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है। इसी को लेकर जिले के हर घर में परिवार नियोजन किट बांटने के निर्देश सरकार द्वारा दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *