AtalHind
कैथलटॉप न्यूज़

मैडम जी ज्यादा पीसै लेण आलां का ईलाज करो.इन पैसों को वे दराज मैं नहीं डालदे बल्कि पैंट की जेब में पांवै।

मैडम जी ज्यादा पीसै लेण आलां का ईलाज करो.इन पैसों को वे दराज मैं नहीं डालदे बल्कि पैंट की जेब में पांवै।

कलायत तहसील कार्यालय में सरकारी काम कराण के फीस तै ज्यादा पीसै लेवैं।

कलायत (ATALHIND) कलायत उप मंडल में राजस्व विभाग के अधिकारी संजीदगी से नहीं ले रहे। सरकारी काम के बदले नजराना मांगने का गंभीर मामला मंगलवार को जिला उपायुक्त डा.संगीता तेतवराल के समक्ष कलायत के गांव शिमला में प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में सामने आए। किसान बसाऊ राम ने बताया कि तहसील कार्यालय में सरकारी काम कराण के फीस तै ज्यादा पीसै लेवैं। इन पैसों को वे दराज मैं नहीं डालदे बल्कि पैंट की जेब में पांवै। मैडम जी ज्यादा पीसै लेण आलां का ईलाज करो। डीसी ने इस गंभीर मामले पर मौके पर तहसीलदार को बुलाया। उन्होंने निर्देश दिए कि ऐसे लोगों पर नकेल कसो और यदि बाज नहीं आए तो कार्रवाई की जाए। इसके लिए आप भी जिम्मेदार होंगे। जब ग्रामीणों द्वारा राजस्व विभाग पर आरोपों की झड़ी लगाई जा रही थी तो डीसी गंभीरता से उन्हें सुन रही थी जबकि बगल में बैठे राजस्व अधिकारी ड्राई फ्रूट खाने में लगे रहे। इस प्रकार के मंजर को देखकर हर कोई हैरान था। निवारण की बजाय गंभीर होती समस्याओं को लेकर ग्रामीणों का निरंतर यही कहना था कि उन्हें किसी स्तर पर प्रशासन का पब्लिसिटी स्टंट नहीं बल्कि धरातल पर समाधान चाहिए।
एक महीने से नहीं बिछी पाइप लाइन
युवा समाज सेवी आशीष मोर, उच्च शिक्षित बहु अनू और राजेश कुमार ने कहा एक माह से गांव में पानी की पाइप पड़ी हैं। लेकिन बिछाने का काम शुरू नहीं हुआ। बिना व्यवस्था मजबूत किए घर-घर कैसे पानी पहुंचेगा। इस पर उपायुक्त ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कहा कि इस समस्या का जल्द से समाधान हो। पानी की सप्लाई तुरंत प्रभाव से सुचारू की जाए। यदि लापरवाही होगी तो संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

फसल बीमा योजना मैं बैंक आलै बिना बताए पीसै काटै
ग्रामीणों ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत हमारे खातों से बिना जानकारी के ही पैसे काट लिए जाते हैं और इसकी हमें पहले से ही सूचना नहीं होती। डीसी ने एलडीम विनोद कुमार को कहा कि किसानों के खाते से पैसे कटने से पहले उनको सूचित किया जाना जरूरी है। संबंधित विभाग किसानों की सहमति भी ले लें।

मैडम जी हमारी बिजली सप्लाई ठीक करवाएं
गांव के युवा दीपक मोर ने कहा कि टयूबवेल का कनैक्शन डायरेक्ट है और करंट लगने का खतरा बना रहता है, चूंकि पीछे से ही सप्लाई आती है। कई बार तो हमारा बचाव हुआ। हमारा कनेक्शन ठीक करवाया जाए। उपायुक्त ने बिजली विभाग के स्थानीय एसडीओ को निर्देश दिए कि एक सप्ताह के अंदर-अंदर प्रार्थी की समस्या का निवारण कर रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को दें। गांव के लोगों की मांग पर उपायुक्त ने बीडीपीओ रोजी सिंह को साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए। गांव के लोगों से भी अपील की कि वे गलियों और नालियों में कूड़ा-कर्कट नहीं डालें।

गंदे पानी की निकासी पंचायती जमीन में कर दो
किसान नेता जिले सिंह व अन्य लोगों ने कहा कि गांव में गंदे पानी की निकासी सही से नहीं होती। जबकि गांव में दो-तीन एकड़ पंचायती जमीन भी पड़ी है। जिसमें यह गंदा पानी डाला जा सकता है। लेकिन प्रशासन के संज्ञान में इस समस्या को पहले भी कई बार लाया गया है। कोई कार्रवाई नही हुई। ग्रामीण इस समस्या से बेहद परेशान है। डीसी ने बीडीपीओ को कहा कि जल्द ही गंदे पानी की निकासी के लिए समस्या का समाधान निकालते हुए प्लान तैयार करें।

(Latest News, पॉलिटिकल, मनोरंजन, खेल, करियर, धर्म और अन्य खबरों के लिए ATALHIND Facebook, Youtube, Google News, से जुड़ें और Twitter पर फॉलो करें)

Advertisement

Related posts

भारत के नेता अब ‘5 किलो चावल और 1 किलो नमक’ बांटकर वोट मांग रहे हैं और चुनाव जीत रहे हैं.

atalhind

कैथल डीसी प्रदीप दहिया को अम्बेडकर रत्न अवार्ड से नवाजा 

atalhind

 जन आरोग्य योजना, 10 हजार 449 लाभार्थियों ने स्वास्थ्य सेवाओं का लिया लाभ  : डीसी 

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL