Monday, May 20, 2019
BREAKING NEWS
सूचनाओं को आम जन तक पहुंचाने में सकारात्मकता का संदेश दिया था नारद नेसूरज हुआ प्रचंड़, गर्मी दे रही दंड़, बाजार हुए सुनसानरामकंवर दत्त शर्मा के निधन पर जताया शोक10वीं के परिक्षा परिणाम में डी लाईट हाई स्कूल की छात्रा प्रिति प्रदेश की टॉप 10 लिस्ट मेंविद्या रानी दनौदा ने नरवाना विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का आभार व्यक्त करने व आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए आभार व्यक्त कियाजॉब के लिए एक बेहतरीन सीवी तैयार करना भी अति आवश्यक-पवन भारद्वाजहरियाणा सरकार वापस ले सकती है अपना फैंसला हरियाणा में नहीं चलेंगी किलोमीटर स्कीम में निजी बसें हरियाणा-पंजाब में उजागर हुआ जीएसटी महाघोटाले का खेल विद्यार्थी, झूल रहे हैं मौत का फंदा !फीस प्रतिपूर्ति के दावे के लिए जिलों को आदेश, जल्द होगा भुगतान, 26756 विद्यार्थियों को स्कूल अलाट की शुरू होगी प्रक्रिया

Political

कैथल जिले मे ढुल खाप रखती है काफी राजनीतिक महत्व !

May 18, 2018 07:42 PM
कृष्ण प्रजापति की रिपोर्ट

कैथल जिले मे ढुल खाप रखती है काफी राजनीतिक महत्व !

पुंडरी, कलायत व कैथल हल्के में सक्रिय हैं ढुल खाप के राजनेता

कैथल, 18 मई (कृष्ण प्रजापति) : कैथल जिले मे ढुल खाप का काफी राजनीतिक महत्व है। विधानसभा चुनाव के दौरान ढुल खाप के गांवो पर सभी बड़े नेताओ की नजरें लगी रहती है। ढुल खाप के गांव किसी भी प्रत्याशी की हार जीत मे महत्वपुर्ण भुमिका अदा करते हैं। 2009 में परिसीमन के बाद ढुल खाप कलायत व पुण्ड़री दो विधानसभा क्षेत्रों मे विभाजित हो गई।
परिसीमन से पहले जब ढुल खाप गांव पाई विधानसभा क्षेत्र में आते थे तो इस खाप के आशीर्वाद के बिना कोई भी नेता सफलता प्राप्त नही कर पाता था। अब सभी पार्टियों के नेता समर्थन के लिए ढुल खाप के गांव की तरफ आशा भरी निगाहों से देखते है ।
2019 में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए ढुल खाप के कुछ प्रत्याशी पुण्ड़री व कलायत विधानसभा क्षेत्रों मे अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं।

(MOREPIC1) 
बॉक्स: अनीता ढुल बढ़सीकरी, वरिष्ठ नेत्री कांग्रेस, हल्का कलायत

कलायत विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हुईं अनीता ढुल बढ़सीकरी कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेत्री है जो कलायत विधानसभा से चुनाव की तैयारी कर रही है। ये पिछले 8 महीने से हल्के के विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क चलाये हुई हैं। उनको पुर्व मुख्यमंत्री भुपेन्द्र सिंह हुड्डा व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की करीबी माना जाता है। अनीता ढुल बढ़सीकरी हल्के के गांव मे दौरे कर रही है और उनको ढुल खाप के गांव के साथ साथ अन्य खापो, सभी वर्गो का समर्थन मिल रहा है।


बॉक्स: राजू ढुल पाई, वरिष्ठ नेता इनैलो

पुण्ड़री विधानसभा क्षेत्र मे सक्रिय हुए राजू ढुल पाई (राजेश पाई) इंडियन नेशनल लोकदल के युवा नेता है। वे हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला और इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिगविजय चौटाला के खास समझे जाते है। राजू ढुल इनसो मे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राष्ट्रीय महासचिव रह चुके है । अब वे पुण्ड़री विधानसभा क्षेत्र मे सक्रिय है। वे प्रतिदिन विधानसभा के विभिन्न गांवों मे जाते है और बड़े बड़े कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। विधानसभा क्षेत्र के युवा वर्ग मे उनकी खास पैठ है ।

(MOREPIC2) 

बॉक्स: सज्जन सिंह ढुल, वरिष्ठ नेता भाजपा

पुण्ड़री व कलायत विधानसभा मे सक्रिय सज्जन सिंह ढुल वर्तमान मे भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य है और पूर्व में भाजपा के महत्वपुर्ण पदो पर रह चुके है । सज्जन ढुल की सक्रियता ढुल खाप के लोगो के अलावा दलित, ओबीसी और स्वर्ण समाज मे पकड़ मानी जाती है । वे किसानों के मुद्दे लगातार उठा रहे है और किसानों को सरकार की नीतियों के बारे मे अवगत करवाते है जिससे किसानों मे उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है । सज्जन ढुल पुण्ड़री व कलायत विधानसभा क्षेत्रों की राजनीति से ऊपर प्रदेश लेवल पर सक्रियता है । सोशल मिडिया पर उनके 91000+ लाईक हैं जो कुरूक्षेत्र लोकसभा मे दूसरे नम्बर पर सबसे ज्यादा हैं।

Have something to say? Post your comment

More in Political

भाई किन्ने ही पूछ लियो, बणेगा तो यू मोदी यै : मनोहर लाल

नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने का काम प्रदेश की जनता करेगी : रामबिलास शर्मा

सोनीपत बनी सबसे हॉट सीट, राजनीति के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

श्रुति चौधरी के नामांकन पर उमड़ी भीड़ ने बदले राजनैतिक समीकरण

कृष्णपाल गुर्जर ने चुनावी सभा में मनमोहन गर्ग को दिया विधानसभा के लिये आशीर्वाद।

उचाना हल्का से अनुराग खटकड़ इनेलो के सबसे मजबूत उमीदवार

चुनावी समय में नेता पहुंचने लगे हैं पंडितों की शरण में जीत के लिए अपना रहे हैं ज्योतिष के टोटकें

चप्पल व झाडू मिलकर करेंगे विपक्षी पार्टियों का सफाया: दुष्यंत चौटाला

हिसार में भाजपा ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी,बृजेंद्र सिंह को टिकट देकर हाथ आई जीत गंवाई

भाजपा की सोच दलित विरोधी: रणदीप सुरजेवाला