Wednesday, June 19, 2019
 
BREAKING NEWS
मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्तश्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवानापृथ्वी एक देश है और हम सभी इसके नागरिक हैंधड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ शव नग्नावस्था में मिला,बेरहमी से सिर में ईंट माकर हत्या किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्प: विपुल गोयलआरटीए कार्यालय पर चला मुख्यमंत्री का डंडा कार्यालय में बुलाकर पीड़ित को दी बगैर हस्ताक्षर की रसीद बिना बताए बीडीपीओ बावल ने लिया अवकाश, 4 दिन का वेतन रूका भाजपा नए चेहरे पर विश्वास जताकर मैदान में उतारेगी युवा चेहरा : कौल कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किया

Punjab

जून में शादी थी,मई में आ गई मौत साऊदी अरब से ताबूत में पैक होकर पहुंचा गांव लंगरवाल में निशान सिंह का शव

May 22, 2018 03:35 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
जून में शादी थी, मई में आ गई मौत साऊदी अरब से ताबूत में पैक होकर पहुंचा गांव लंगरवाल में निशान सिंह का शव
‌बटाला(रघुवंशी / कंवल) साऊदी अरब में रोजी रोटी के लिये बटाला के कस्बा फतेहगढ़ चूडियां के गांव लंगरवाल के रहने वाले 27 साल के युवक का शव उसके पैैतृक गांव लंगरवाल में पहुंचा। उक्त युवक की मौत 7 अप्रैल को ही यमाामा की सीमेंट वाली कंपनी में केमिकल वाला सीमेंट गिरने से और झुलसने से हुई थी। युवक का शव आते ही पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। पारिवारकि सदस्य ताबूत पर लिपट कर रोने लगे। बताया जा रहा है कि जून महीने में उसकी शादी होनी थी। मृतक युवक निशान सिंह कंपनी से पिछले एक साल से छुट्टी मांग रहा था मगर कंपनी उसे छ़ुट्टी नही दे रही थी। शव हेल्पिंग हैल्पलेस संस्था द्वारा निशान सिंह के घर पहुंचाया गया ।
(MOREPIC1) 
 
मृतक निशान सिंह का गांव में ही दाह संस्कार कर दिया गया। मृतक निशान सिंह के शव को लेकर आई हेल्पिंग हैल्पलेस संस्था की संचालक अमनजोत कौर रामूवालिया ने बताया कि निशान सिंह (27) की मौत के बाद 30 अप्रैल को उनके दफ्तर मृतक के पारिवारिक सदस्यों ने उनकों अपनी मुश्किल के बारे में बताया था कि निशान सिंह की मृतक शरीर को वापस भारत नहीं भेजा जा रहा। तभी उन्होंने साउदी अरब में किसी तरह राबता बनाया और परिवार को कहा कि उनके बेटे के शव को गांव पहुंचाया जाएगा। अमनजोत कौर ने कहा कि पंजाब सरकार को ऐसे मामलों को गंभीरता से लेना चाहिए और रोजगार के मौके पैदा करने चाहिए, ताकि माताओं को ऐसा दुख न देखना पड़े। मृतक की माता हरजिंदर कौर ने बताया कि निशान सिंह तीन साल पहले साउदी अरब गया था और उसने जल्द ही आ जाना था। वहां पर यमामा सीमेंट कंपनी रियात में ट्राला ऑपरेटर का काम करता था। 31 मार्च को उसके साथ कर्मचारी ने फोन करके बताया था कि निशान सिंह केमिकल वाला सीमेंट पड़ जाने से झुलस गया है। 7 अप्रैल को अचानक उसकी इलाज के दौरान मौत की खबर आई। उन्होंने बताया कि कई राज्य नेताओं से भी संपर्क किया गया, लेकिन उनकी कोई मदद नहीं हो सकी। अंत में मैडम अमनजोत कौर रामूवालिया से संपर्क किया तो उन्होंने शव को भारत लाने में उनकी मदद की और उनके बेटे का मृत शव उनके घर पहुंचा कर बहुत पुण्य का काम किया है। मृतक की मां हरजिंदर सिंह कौर, बहन गुरबीर कौर, राजबीर कौर और भाई संदीप सिंह ने आगे बताया कि उनके भाई निशान सिंह की शादी जून महीने मे होनी थी। वह सभी तो खुशियों की तैयारी में थे मगर क्या पता था कि गमों का भुचाल आ जाएगा।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

प्रेमिका के घर पहुंच प्रेमी ने लगाई आग, मंजर देख दहले सभी के दिल,

करतारपुर कॉरिडोर- प्रदर्शन के पांच घंटे के बाद किसानों और प्रशासन के बीच बनी सहमति,प्रदर्शन हुआ बंद

करतारपुर कॉरिडोर- मुआवजा राशि में से टीडीएस काटने पर किसानों ने किया चक्का जाम,जबरदस्त नारेबाजी

टॉयलेट में मिला सैनिटरी पैड, जांच के लिए दर्जन भर छात्राओं के उतरवाए कपड़े

महिला तांत्रिक के कहने पर पडोसियों ने गर्भवती महिला और उसके सात माह के अजन्मे बच्चे की हत्या की

नामांक‌ण पत्र दाखिल करने से पहले जाखड़ प्राचीन मंदिर और गुरूद्वारा कंध साहिब में हुये नतमस्तक

भारतीय सीमा पार करते हुये पाकिस्तान की तरफ घुसते युवक को काबू किया

चेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोध

अकाली दल ने बठिंडा के डीपीआरओ तथा मानसा के एपीआरओ के खिलाफ भी शिकायत दी

महिलाओं से अवैद्घ संबंधों से तंग आकर पत्नी और बेटे ने मिलकर करवाया था कत्ल,पत्नी,बेटे समेत आठ लोग गिरफ्तार