Tuesday, June 18, 2019
 
BREAKING NEWS
श्री अमरनाथ सेवा समिति घरौंडा ने अमरनाथ में प्रतिवर्ष लगने वाले भंडारे के लिए खाद्य सामग्री से भरा ट्रक रवाना किया। दिल्ली में भीड़ ने ACP KG त्यागी को पीटा, ACP ने भागकर बचाई जानदिल्ली पुलिस का हैवानियत भरा चेहरा उजागर,सिख बुजुर्ग को सड़क पर गिरा कर आधा दर्जन पुलिस वालों में गुंडों की तरह पीटारणदीप सुरजेवाला राहुल के सम्पर्क में , हुड्डा के खिलाफ कुलदीप बिश्नोई,और अशोक तंवर की निगाह भी हाईकमान पर टिकीहरियाणा सरकार के प्रोजेक्ट निदेशक रॉकी मित्तल ने कहाएससी वर्ग को बांटने के लिए खट्टर सरकार तैयार,एससी वर्ग को ए और बी वर्गों में बांटना सही है ?शर्तिया लड़का होने की दवाई देने के मामले में सुनाई गई दो दोषियों को सजा व जुर्मानासहायता समूह हेतू ऋण वितरण समारोह का आयोजन किया - आरके सिंहगर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से तडपती रही, चिकित्सक हड़ताल से ताकत दिखाते रहेपत्रकार से मारपीट , डीएसपी की मौजूदगी में पुलिस जवानों ने अपनी गलती स्वीकार की

Uttar Pradesh

दहेज न मिलने पर ससुराल वालों ने उठाया खौफनाक कदम

June 04, 2018 02:42 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

दहेज न मिलने पर ससुराल वालों ने उठाया खौफनाक कदम


हाथरस (उत्तर प्रदेश)


 दहेज न मिलने एक अत्याचार का मामला सामने आया है। मामला हाथरस जनपद का है जहां एक विवाहिता को दहेज की मांग पूरी न होने पर छत से गिराकर मार डाला मामले की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई है जिसमें पति सहित 5 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व दहेज हत्या का आरोप लगाया गया है। इस संबंध में मृतका के भाई विकास सारस्वत निवासी जरैलिया (जट्टारी, अलीगढ़) ने बताया कि उसने अपनी बहन पूजा की शादी 2 दिसंबर 2014 को किशोर सारस्वत पुत्र स्वर्गीय मोहनलाल सारस्वत निवासी बुर्जवाला कुआ हाथरस से की। मैंने एवं माँ रेखा देवी ने लड़के की माँ लक्ष्मी देवी की दहेज की मांग सात लाख रुपये जमीन बेच कर दिए थे शादी के 3 महीने बाद से मेरी बहन को सांस लक्ष्मी देवी, जेठ रिंकू, देवर शैलू और पति किशोर बार-बार परेशान करते रहे जब जब मेरी बहन ने मुझे बताया तब तब मैंने एवं मेरी मां ने पैसे दिए इसके बाद भी इन्होंने कई बार मेरी बहन को घर से निकाला। मैं लिखकर गया उसके बाद मेरे बहन के घर में रसोई बनवाई और इनवर्टर लगवाया एवं चालीस हजार रुपये भी दिए। लेकिन इसके बाद भी इनकी मांग खत्म नहीं हुई। दिनांक 30 जून 2018 को मेरी बहन पूजा से फोन पर बात हुई उसने बताया कि यह एक लाख रुपये की माँग कर रहे हैं मेरे द्वारा मना करने पर बहन का फोन बंद कर दिया गया इस घटना के 1 घंटे बाद पति किशोर का फोन आया और उसने कहा कि तेरी बहन छत से गिर गई है और उसकी बचने की उम्मीद नहीं हैै।
मैं चाचा राकेश सुरेश, नागेश, सतीश, श्याम भाई मनोज, माँ रेखा देवी व अन्य परिजनों को लेकर हाथरस के जिला अस्पताल बांग्ला में जाकर देखा तो मेरी बहन पूजा का मृतक शरीर मिला।
जिला अस्पताल में ससुराल पक्ष का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था।
पूजा के भाई विकास अन्य परिवार वालों ने पति व सास लक्ष्मी देवी, जेठ रिंकू, देवर शैलू एवं किशोर की मामा ब्रजेश के खिलाफ कोतवाली हाथरस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
इसी बीच विकास ने बताया कि पूजा का एक 2 वर्ष का बेटा भी है लेकिन अभी उसका कुछ पता नहीं चला है।
पुलिस ने आश्वासन दिया है कि हम शीघ्र अतिशीघ्र कार्यवाही करेंगे और दोषियों को सजा भी दिलाएंगे एवं पूजा के बेटे का भी जल्द ही पता लगाएंगे।
सूत्रों के हवाले पता चला है कि पति किशोर ने स्वयं को पुलिस के हवाले कर दिया है एवं पूछताछ जारी है।

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

ननकऊ साहू बने ब्लॉक अध्यक्ष, रमेश तिवारी जिला उपाध्यक्ष

साहब : भूमाफिया जबरन कर रहे जमीन पर अवैध कब्जा

संत महंत ने उठाया राम मंदिर निर्माण का मुद्दा, कल बैठक में होंगे कई बड़े फैसले..!!

हादसे में बाल-बाल बचे कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य.

मुंह मे मिट्टी ठूंसकर ग्यारह वर्षीय बालक की हत्या

गुप्तांग पर ईंट बांधकर उसको पूरे गांव और खेतों मे घुमाया मंदबुद्धि बालक को

पूर्व सांसद घर में मृत मिले, जहर से मौत का अंदेशा*

स्मृति ईरानी ने कहा, हत्यारों को मौत की सजा दिलाकर ही दम लेंगे

कई अधिकारियों के निलंबन का फरमान,हाईकोर्ट का यूपी में चल रहे सभी रेड लाइट एरिया बंद करने का आदेश

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया बरसण्डा गॉव में चुनावी जनसभा को सम्बोधित