Tuesday, June 25, 2019
 
BREAKING NEWS
लुप्त हुए "तरावड़ी गेट' और 'बाजारी गेट' कुछ हिस्सा बचने पर ऐतिहासिक करनाली गेट का होगा पुन: निर्माणइंडिया टीम में तेज गेंदबाजी कर परचम लहराऐगा तरावड़ी का नवदीप सैणीनशा मुक्ति दिवस पर 26 जून को सैमिनार, बुद्धिजिवी वर्ग तथा सामाजिक संस्थाए करेंगी प्रतिभागी प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना लागू ,गरीब व्यक्ति को भी आर्थिक लाभ मिलेगा -डीसी दीपेंद्र को हरियाणा कांग्रेस प्रधान बनवाने के लिए बड़ी ताकतें हुई लामबंद,कांग्रेस के आधा दर्जन बड़े नेता कर रहे सामूहिक प्रयासनगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहानलाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्गमुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारे

National

अमेठी - प्रतिष्ठा की जंग में, अस्पताल बन्द, मरीज परेशान

June 08, 2018 05:20 PM
सुरजीत यादव अमेठी

प्रतिष्ठा की जंग में, अस्पताल बन्द, मरीज परेशान
अमेठी- इस जंग की शुरूवात बाजार शुक्ल से होकर पूरे जनपद में हो गई है। एक तरफ हिन्दू युवा वाहिनी के एक कार्यकर्ता की प्रतिष्ठा तो दूसरी ओर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाजार शुक्ल अधीक्षक शैलेष कुमार गुप्ता की प्रतिष्ठा लग गई है। दोनों प्रतिष्ठा की वजह थानाध्यक्ष बाजार शुक्ल अब माने जा  रहें हैं। जिससे मरीजों को हैरानी उठानी पड़ रही है।

विगत दिवस हियुवा कार्यकर्ता रमेश तिवारी और केन्द्र अधीक्षक शैलेष कुमार गुप्ता के बीच स्वास्थ्य असुविधा की बात पर झड़प होने की बात बतायी जा रही है। जिसके चलते केन्द्र अधीक्षक द्वारा थाना बाजार शुक्ल में मुकदमा पंजीकृत कराने हेतु एक तहरीर दी गई। जिस पर कोई कार्यवाही न होते देख डॉ. शैलेष गुप्ता द्वारा जिला मुख्य चिकित्साधिकारी के संज्ञान में बात दी गई। सी.एम.ओ. के हस्तक्षेप पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रमेश तिवारी पर मुकदमा दर्ज तो हुआ वहीं थानाध्यक्ष बाजार शुक्ल ने रमेश तिवारी की तहरीर पर चिकित्सक के खिलाफ भी मुदकमा पंजीकृत कर लिया । यही से चिकित्सक भड़क गये। अपने सम्मान की रक्षा हेतु चिकित्सक सामुदायिक अवकाश पर अड़ गये। अब यह सामुहिक अवकाश पूरे जनपद में फैल गया। अस्पतालों में ताला लटकता देखा जा रहा है।, और मरीज हैरान हो रहें है। चिकित्सकों के आवास से लेकर पूरे अस्पताल में ताला लटक रहा है। दोनों पक्ष अपनी-अपनी प्रतिष्ठा व सम्मान की रक्षा पर अड़े हुए हैं। जिसका सीधा दंश जनपद के मरीजों को झेलना पड़ रहा है। लोगों की माने यदि एस.ओ. की कार्यशैली में कहीं किसी कारण से लोच न आई होती तो शायद ऐसी स्थिति न उत्पन्न होती ं लोग इस अव्यवस्था के लिए और मरीजों की हैरानी की वजह कोई बना है तो सिर्फ थानाध्यक्ष। यदि एस.ओ. ने समझ से काम लिया होता तो एक हाथ की ककड़ी नौ हाथ का बीजा न बनता। बहरहाल देखना है कि अब ऊँट किस करवट बैठेगा और प्रकरण सामान्य होने पर सी.एम.ओ. अमेठी चिकित्सकों की कार्यशैली पर कितना सजग रहेंगे। जिससे कोई व्यक्ति ऐसा ही कृत्य न कर बैठे और चिकित्सक अपने सम्मान के लिए अवकाश न ले ।

Have something to say? Post your comment

More in National

गाय के शरीर में 33 करोड़ देवताओं का निवास-बलजिंद्र पाल सिंगला

गाय के शरीर में 33 करोड़ देवताओं का निवास-बलजिंद्र पाल सिंगला

लाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्ग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने यह ठाना है कि अपनी विधानसभा के प्रत्येक नगरिक को हरिद्वार की तीर्थ यात्रा पर ले जाना है।

युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने योग करने वाले छात्राओं को सम्मानित किया।

पृथला विधानसभा की जनसेवा करना मेरा एक मात्र उद्देश्य :-बसपा नेता सुरेन्द्र वशिष्ठ

सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर जैन मन्दिर में नैतिक शिक्षण शिविर का समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया

मुख्यमंत्री खट्टर व राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सहयोग से पृथला विधानसभा में सबसे ज्यादा विकास हुआ:-विधायक टेकचंद शर्मा।