Tuesday, June 25, 2019
 
BREAKING NEWS
लुप्त हुए "तरावड़ी गेट' और 'बाजारी गेट' कुछ हिस्सा बचने पर ऐतिहासिक करनाली गेट का होगा पुन: निर्माणइंडिया टीम में तेज गेंदबाजी कर परचम लहराऐगा तरावड़ी का नवदीप सैणीनशा मुक्ति दिवस पर 26 जून को सैमिनार, बुद्धिजिवी वर्ग तथा सामाजिक संस्थाए करेंगी प्रतिभागी प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना लागू ,गरीब व्यक्ति को भी आर्थिक लाभ मिलेगा -डीसी दीपेंद्र को हरियाणा कांग्रेस प्रधान बनवाने के लिए बड़ी ताकतें हुई लामबंद,कांग्रेस के आधा दर्जन बड़े नेता कर रहे सामूहिक प्रयासनगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहानलाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्गमुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारे

National

विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा

June 09, 2018 04:25 PM
छाया शर्मा

विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा
-गायकी के माध्यम से दिया हरियाणवी गीतों में फूहड़ता दूर करने का संदेश
-तरावड़ी के गांव सिद्धपुर निवासी के.सी. सिद्धपुरिया ने जमाई आस्ट्रेलिया में हरियाणवी गीतों की धाक
तरावड़ी, 9 जून (छाया शर्मा)। कस्बा तरावड़ी के गांव सिद्धपुर के छौरे ने आस्ट्रेलिया में स्टडी करने के साथ-साथ हरियाणवी संस्कृति का भी संदेश दिया। यही नही इसके अलावा उसने आस्ट्रेलिया के कई शहरों में अपनी सुरीली आवाज एवं गायकी के माध्यम से हरियाणा के रहन-सहन व खान-पान से भी रूबरू करवाया। अपनी गायकी एवं सुरीली आवाज का जादू बिखेरकर अस्ट्रेलिया के रहने वाले लोगों का दिल जीतने वाले गांव सिद्धपुर के छौरे के.सी. सिद्धपुरिया ने हरियाणवी गीतों में फुहड़ता दूर करने का भी संदेश दिया।

(MOREPIC1) 

काबिलेगौर है कि तरावड़ी के गांव सिद्धपुर निवासी के.सी. सिद्धपुरिया और कुटेल निवासी ए.डी. कल्याण आस्टे्रलिया में स्टडी करने पहुंचें थे। उन्होंने वहां पर जाकर स्टडी करने के साथ-साथ वहां के रहने वाले लोगों को हरियाण्वी संस्कृति से भी अवगत करवाने की ठानी। ए.डी. कल्याण और के.सी. सिद्धपुरिया ने हरियाणवी गीत लिखकर और गाकर आस्ट्रेलिया के लोगों को हरियाणा की संस्कृति से अवगत करवाया। कुटेल निवासी ए.डी. कल्याण ने आस्ट्रेलिया में मेरा ईश्क गीतों की एलबम बनाई। जिसके गीत सिद्धपुर निवासी के.सी. सिद्धपुरिया ने गाए। उन्होनें शौंक-शौंक में गीत लिखकर और गाकर लोगों को हरियाणा की संस्कृति का संदेश दिया। आस्ट्रेलिया से फोन पर सवांदाता को जानकारी देते हुए हरियाणवी गीत कलाकार ए.डी. कल्याण और के.सी. सिद्धपुरिया ने बताया कि उन्होनें पहले मेरा ईश्क गीत लांच किया था। जिसकों लाखों लोगों ने यू.टयूब व सोशल मीडिया पर पंसद किया था, इसके बाद अब गीत मशहूर भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस गीत को लेकर देश व विदेश के लोगों का प्यार मिल रहा है। इस गीत की शुटिंग आस्टे्रलिया के अलग-अलग शहरों में हुई। इसके अलावा गीतों का वीडियो मन्नू पारशकर द्वारा किया गया। आस्ट्रेलिया में हरियाणा के छौरों की उपलब्धि पर जय मां सेवा मंडल के अध्यक्ष रामपाल लाठर, रमेश शर्मा, स्मार्ट सिटी मुहिम के संयोजक संदीप जोशी, जय भारत युवा मंडल के अध्यक्ष रोहित लामसर, उपाध्यक्ष संदीप कटारिया, सुनील उर्फ सिल्ला, अमन गुर, आशीष कल्याण, मुनीष कल्याण, अमन पड़वाला, अनिल, गुरजंट, सुमित, गुरमीत, मीतू पड़वाला, रवि लाठर, प्रिंस लाठर, अंकित, ललित, राकेश समेत कई युवाओं ने उन्हें बधाई भेजी।

(MOREPIC2) 

बाक्स
आस्ट्रेलिया पहुंचेंगे हरियाणा के कलाकार :- आस्ट्रेलिया से फोन पर जानकारी देते हुए हरियाणवी गीत लेखक ए.डी. कल्याण एवं गायक के.सी. सिद्धपुरिया ने बताया कि 21 जुलाई को आस्ट्रेलिया के शहर मैलब्रन में हरियाणवी इवैंट करवाया जा रहा है। जिसमें हरियाणा के कलाकारों को बुलाया गया है। वह भी यहां पर आकर हरियाणवी गीतों का धमाल मचाने के साथ-साथ हरियाणा के गौरव को लोगों के समक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि वह खुद हरियाणा से पहुंचने वाले कलाकारों के साथ मिलकर लोगों को हरियाणवी कल्चर भी दिखाऐंगे।

Have something to say? Post your comment

More in National

गाय के शरीर में 33 करोड़ देवताओं का निवास-बलजिंद्र पाल सिंगला

गाय के शरीर में 33 करोड़ देवताओं का निवास-बलजिंद्र पाल सिंगला

लाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्ग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने यह ठाना है कि अपनी विधानसभा के प्रत्येक नगरिक को हरिद्वार की तीर्थ यात्रा पर ले जाना है।

युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने योग करने वाले छात्राओं को सम्मानित किया।

पृथला विधानसभा की जनसेवा करना मेरा एक मात्र उद्देश्य :-बसपा नेता सुरेन्द्र वशिष्ठ

सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर जैन मन्दिर में नैतिक शिक्षण शिविर का समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया

मुख्यमंत्री खट्टर व राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सहयोग से पृथला विधानसभा में सबसे ज्यादा विकास हुआ:-विधायक टेकचंद शर्मा।