Friday, June 21, 2019
 
BREAKING NEWS
मिशन 2024 पर निकले रणदीप सुरजेवाला,किसान कांग्रेस के जरिए पूरे प्रदेश में समर्थकों को किया एडजैस्टहिमाचल में बस 500 फीट गहरी खाई में गिरी, 28 की मौत; 32 घायलफरीदाबाद की एक और बेटी तनीषा दत्ता ने किया देश का नाम रौशनयोग करता है मन की वृतियों को नियंत्रण में, होती है मानसिक, शारीरिक, अध्यात्मिक स्वास्थ्य की प्राप्ति : आरके सिंहभाजपा आईटी सेल के बनाए ग्रुपों में राजकुमार सैनी के खिलाफ अफवाह चलाने की चर्चाएं !करवाएंगे केस दर्ज : सैनीकैथल खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को कैशलेस करने की योजना !कैथल की सरकार पर भ्रष्टाचार मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई न होना बना रहा हास्यास्पद स्थिति !नही चले अयुष्मान कार्ड, बेटे के ईलाज के लिए दर-दर भटक रहे परिजनमर रही थी गाये, न खाने के लिए प्रर्याप्त चारा न की जाती थी देखभाल डीसीआरयूएसटी में एम.एससी. कैमिस्ट्री बना हुआ है टॉप च्वाइस. कैमिस्ट्री में 261 व पीएच.डी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में 85 ने किया आवेदन

Political

कलायत नगरपालिका कलायत की प्रधानगी को लेकर मुकाबला भाजपा बनाम भाजपा में !

June 12, 2018 08:05 PM
कृष्ण प्रजापति की रिपोर्ट

कलायत नगरपालिका कलायत की प्रधानगी को लेकर मुकाबला भाजपा बनाम भाजपा में !

5 दावेदार हैं मैदान में, महिला के लिए आरक्षित है चेयरमैन पद

13 मई को हुआ था चुनाव, चुने गए थे 13 पार्षद

कैथल, 12 जून (कृष्ण प्रजापति): कलायत नगरपालिका के चुनाव संपन्न हुए एक महीने का समय पूरा हो चुका है और अब सभी की निगाहें नगर पालिका कलायत की प्रधानगी पर टिकी हुई है। कलायत क्षेत्र के साथ-साथ पूरे जिले में चर्चा है कि कलायत प्रधानगी को लेकर मुकाबला भाजपा बनाम भाजपा में होगा क्योंकि चेयरमैन पद महिला के लिए आरक्षित है और इन आरक्षित पदों में पांच महिला पार्षद दावेदार हैं जिनमें से 4 भाजपा के पहले से ही सदस्य हैं तो वहीं एक पार्षद अभी हाल ही में भाजपा नेताओं के संपर्क में आए हैं। मुख्य दावेदारों में पूजा धीमान, रजनी राणा, शशि बाला कौशिक, नीशू सिंगला, सुमन बंसल के नाम शामिल हैं। पूजा धीमान के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार पूजा धीमान वार्ड नंबर 11 से पार्षद चुनी गई है और पूजा के ससुर धर्मपाल धीमान एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

(MOREPIC1)

धर्मपाल धीमान भाजपा के क्षेत्रीय नेताओं के काफी नजदीकी बताए जा रहे हैं। पूजा धीमान बीकॉम व बीएड की पढ़ाई पास हैं और चेयरमैन बनने के बाद कलायत की जनता को स्वच्छ और भय मुक्त प्रशासन देने का, विकास कार्यों की झड़ी लगाने का दावा कर रही है।

 

(MOREPIC2)

उधर नीशु सिंगला वार्ड नंबर 12 से पार्षद चुनी गई है। निशु सिंगला के पति नम्बरदार हैं जो हरियाणा नम्बरदार एसोसिएशन के प्रदेश कोषाध्यक्ष भी हैं। नीशु सिंगला 12वीं पास हैं। नीतू सिंगला के ससुर महेंद्र सिंगला पूर्व में नगर पालिका कलायत के चेयरमैन रह चुके हैं और नीशु की सास सरोज सिंगला भी पार्षद रह चुकी हैं।

(MOREPIC3)

कलायत के क्षेत्र में चर्चा है कि महेन्द्रपाल के कार्यकाल में काफी विकास कार्य हुए थे जिस्की बदौलत वर्तमान में नीशु सिंगला को पार्षद चुना गया है। नीतू सिंगला पढ़ी-लिखी हैं व सामाजिक घराने से संबंध रखती हैं। वही वार्ड नंबर 6 से रजनी राणा, वार्ड नंबर 13 से सुमन बंसल, वार्ड नंबर 9 से शशि बाला कौशिक भी प्रधान पद के लिए मैदान में हैं। उधर प्रबल दावेदारों में शामिल पूजा धीमान, रजनी राणा, तीसरे स्थान पर नीशु सिंगला का नाम सामने आ रहा है।

(MOREPIC4)

बॉक्स--- खुले मंच से सर्व सम्म्मति से व अंदर से अपने प्रत्यासी को जितवाने में लगे वरिष्ठ नेता !

उधर चर्चा है कि कलायत नगर पालिका प्रधान पद को लेकर लोकल नेता ही नहीं बल्कि पार्टी के वरिष्ठ नेता भी एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं। जहां खुले मंच पर भाजपा नेता सर्वसम्मति से प्रधान चुने जाने की बयानबाजी कर रहे हैं तो वहीं अंदरखाते से सभी अपने-अपने पर्वत्याशियों को मजबूत बता रहे हैं और सपोर्ट भी कर रहे हैं।

बॉक्स--- भाजपा पार्षदो में डर कहीं कैथल की तरह चेयरमैनी किसी दूसरे दल के हाथों में न चली जाए !

उधर कलायत एरिया में चर्चा है कि कुछ पार्षदों को अब चेयरमैनी दूसरे दल में जाने का डर सता रहा है क्योंकि कैथल में भाजपा के बहुमत का ढिंढोरा पीटने के बाद भी नगर परिषद की कमान कांग्रेस समर्थित पार्षद के हाथों में जा चुकी है जिससे भाजपा को करारी हार का मुंह देखना पड़ा था और अब उनको डर है कि कहीं कलायत की प्रधान भी किसी अन्य दल का न बन जाए, क्योंकि सर्व समिति बनने के आसार कहीं नजर नहीं आ रहे हैं।

बॉक्स-- 13 मई को था चुनाव, चुने गए थे 13 पार्षद

गत महीने की 13 मई को एक महीना पहले ही कलायत नगरपालिका का चुनाव संपन्न हुआ था जिनमें से लगभग 40 प्रत्याशियों में से 13 पार्षद चुने गए थे और अब प्रधानगी को लेकर सभी पार्षदों में गुफ्तगू चली हुई है। चेयरमैनी किसके हाथों में होगी यह अभी भविष्य के गर्भ में है।

Have something to say? Post your comment

More in Political

मिशन 2024 पर निकले रणदीप सुरजेवाला,किसान कांग्रेस के जरिए पूरे प्रदेश में समर्थकों को किया एडजैस्ट

हरियाणा कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने की तैयारी में भाजपा विधानसभा चुनाव में बड़े कांग्रेसी नेताओं को हराने का खाका तैयार

कैथल भाजपा का अब लक्ष्य हमारा,मनोहर दुबारा, नई सोच,नया हरियाणा के नारे से मिलेगी विजय !

अगर हम मजबूत रहेंगे तो हमारा संगठन मजबूत होगा : रानोलिया

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर ‘आप’ ने तय की रणनीति

भाजपा महिला मोर्चा की मंडलाध्यक्ष डिंपल शर्मा ने किया सुसाइड

विधानसभा चुनाव में विपक्ष को पड़ जाएंगे जमानत बचाने के लाले- राज रमन दीक्षित

कांग्रेस बहुमत के साथ करेगी सत्ता में वापसी- घोड़ेला

संघ के सुझाव पर सीएम मनोहर लाल का इनकार,खट्टर चाहते हैं अपने कार्यकर्ताओं को सरकार में दें स्थान

जगन मोहन रेड्डी के मंत्रिमंडल में पांच उपमुख्यमंत्री, कितना जायज !