Tuesday, June 25, 2019
 
BREAKING NEWS
नगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहानलाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्गमुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारेये मर्द बेचारा फिल्म की फरीदाबाद में हो रही शूटिंगअमेठी में पंचायत उपचुनाव को लेकर बजा बिगुल, डॉ योगेश कुमार बनाये गये बाजार शुक्ल चुनाव अधिकारीशाहाबाद- निजी अस्पताल में चल रहा था सेक्स रैकेट, कई पकडे गए नए-नए कानून योजना तुरंत बणा दिए तैयार तनै,हरियाणा में ठाठ ला दिए बीजेपी सरकार तनै-डीपीआरओ युवा चेहरों को मौका मिला तो बदल जाऐंगे राजनीति के मायने

Punjab

पांच खालिस्तानी समर्थकों में से तीन को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्ट्डी में भेजा

June 13, 2018 07:53 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

गिरफतार किये पांच खालिस्तानी समर्थकों में से तीन को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्ट्डी में भेजा

दो समर्थकों का पुलिस को तीन दिन का ओर रिमांड मिला, ‌रिमांड में ओर अहम खुलासे होने की संभावना

फोटो- 13जीडीआरबीटीएलपी01

कैप्शन- बटाला कोर्ट परिसर के बाहर डीएसपी सुच्चा सिंंह बल जानकारी देते हुए।

(रघुवंशी, कंवल)

बटाला। बटाला पुलिस ने खालिस्तानी गतिविधियों में शामिल पकड़े गये पांच युवकों को बटाला कोर्ट में बुधवार को पेश किया। कोर्ट ने उक्त पांचों में से तीन आरोपी युवकों को 14 दिनों की ज्यूडिशियल कस्ट्डी में भेजा दिया है जबकि अन्य दो आरोपियों के पुलिस रिमांड में बढ़ोतरी करते हुए ओर तीन दिन का पुलिस रिमांड दिया है। इस संबंध में कोर्ट के बाहर डीएसपी सिटी बटाला सुच्चा सिंह बल ने बताया कि उक्त पांचों आरोपियों को बुधवार को बटाला की कोर्ट में पेश किया है। जिसमें कोर्ट ने हरनाम सिंह, निर्मल सिंह दोनों भाईयों और रविंदर सिंह राजा को 14 दिनों के लिये ज्यूडिशियल कस्ट्ड़ी में भेज दिया गया है जबकि अन्य दो आरोपी धरमिंदर सिंह उर्फ कमांडों औैर किरपाल सिंह का पुलिस को ओर तीन का रिमांड मिला गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को मिले तीन दिन के रिमांड के दौरान दोनों गिरफतार आरोपियो से पूछताश की जायेगी। फिलहाल पुलिस की ओर से जांच जारी है ओर अ‌हम खुलासे होने की संभावना है।

यह है मामला- 1 जून को खालिस्तानी गति‌विधियों में शामिल धरमिंदर सिंह उर्फ कमांडो (21) निवासी गांव हरपुरा बटाला , किरपाल सिंह (26) निवासी फतेहपुर नवां पिंड जिला तरनतारन दोनों को बटाला के गांव हरपुरा में स्थित धरमिंदर सिंह के घर से बटाला पुलिस ने गिरफतार किया था । धरमिंदर सिंह सेना की 105 युनिट राजपूताना राईफल्स में सैनिक था और जनवरी 2016 में भर्ती हुआ था ।धरमिंदर सिंह ने टेरोटोरियल आर्मी में 9 महीने की बेसिक ट्रैनिंग ली थी, जिसमें हथियार चलाने की ट्रेनिंग भी शामिल थी। उक्त दोनों ने ही गांव हरपुरा दंधोई और पंज गराइयां के गांवों में 30 मई की रात को शराब के ठेकों को आग लगाई थी। उक्त दोनों का मकसद क्षेत्र मेखालिस्तानी विचारधारा को फैलाना था और 1 जनू से 6 जून तक चलने वाला वाले घल्लूघारा सप्ताह में हिंसक गतिविधियां करके मीड़िया और सोशल मीडिया को अपनी ओर खींचना था। उक्त दोनों आरोपियों से पुलिस ने दो रिवालवर, दीवारों पर लिखने वाला स्प्रे पेंट इसके अलावा सिख रिफरेंडम 2020 से संबंधित पोस्टर, खालिस्तान जिंदाबाद के पोस्टर और एक मोटरसाइकल भी बरामद किया था। उसके बाद पुलिस ने जब जांच शुरू की तो सवाल यह पैदा हो गया कि दो रिवालवर किसने दिये और कहांं से आये। इसके बांद जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने पता लगाया कि य‌ह दोनों रिवालर उक्त दोनों आरोपियों को रविंदर सिंह उर्फ राजा वासी गांव दौलतपुर ने दिये थे। पुलिस ने 2 जून को रविंदर राजा को भी गिरफतार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने 4 जून 2018 को उक्त तीन लोगों को फंडिंग करने वाले दो भाईयों हरनाम सिंह औैर निर्मल सिंह जो मन्नी प्रोवाइडर थे , को भी गिरफतार कर लिया। उक्त दोनों भाईयों का भी पुलिस रिमांड लिया गया। उक्त दोनों ही आरोपी भाईयों को कोई विदेशों से पैसा भेजता था और उक्त यह दोनों ही आगे विभिन्न जगहों पर पैसे का प्रसार करते थे।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

प्रेमिका के घर पहुंच प्रेमी ने लगाई आग, मंजर देख दहले सभी के दिल,

करतारपुर कॉरिडोर- प्रदर्शन के पांच घंटे के बाद किसानों और प्रशासन के बीच बनी सहमति,प्रदर्शन हुआ बंद

करतारपुर कॉरिडोर- मुआवजा राशि में से टीडीएस काटने पर किसानों ने किया चक्का जाम,जबरदस्त नारेबाजी

टॉयलेट में मिला सैनिटरी पैड, जांच के लिए दर्जन भर छात्राओं के उतरवाए कपड़े

महिला तांत्रिक के कहने पर पडोसियों ने गर्भवती महिला और उसके सात माह के अजन्मे बच्चे की हत्या की

नामांक‌ण पत्र दाखिल करने से पहले जाखड़ प्राचीन मंदिर और गुरूद्वारा कंध साहिब में हुये नतमस्तक

भारतीय सीमा पार करते हुये पाकिस्तान की तरफ घुसते युवक को काबू किया

चेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोध

अकाली दल ने बठिंडा के डीपीआरओ तथा मानसा के एपीआरओ के खिलाफ भी शिकायत दी

महिलाओं से अवैद्घ संबंधों से तंग आकर पत्नी और बेटे ने मिलकर करवाया था कत्ल,पत्नी,बेटे समेत आठ लोग गिरफ्तार