Wednesday, June 19, 2019
 
BREAKING NEWS
मोटर साईकल डीजीपी के नाम तो चालान फरीदाबाद के पते पर भेजाअमेठीः जनहित की समास्याओं को लेकर किसान यूनियन ने लगाई चौपाल, कहा मजबूर होकर करना पड़ेगा आन्दोलनसरकारी नौकरी पाने के लिए अतिरिक्त 5 अंक पाने के लिए जुटे बेरोजगार जिले का लोकसंपर्क विभाग जुटा है सरकार की नीतियों को आम आदमी तक पहुँचाने में नेहरू युवा केंद्र से जुड़कर युवा नशों और अन्य बुराइयों से बच सकते हैं : अनामिकासेक्स रैकेट, गिड़गिड़ाने लगी पकड़ी गई लड़की, बोली- छोड़ दीजिये, 2 दिन बाद शादी हैजेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने से उनके अनुभवों से पार्टी प्रदेश मे भी तोडेगी रिकार्ड: सतीश राणाभारतीय सेना के जवान पर कातिलाना हमला हमले में जवान बूरी तरह घायल् अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को महाराजा सूरजमल जाट स्टेडियम में योग शिविर आयोजित किया जाएगा।मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्त

Punjab

बटाला के गांव मुरीदके में हुये गोली कांड में नामजद दो गैंगस्टर गिरफ्तार

June 15, 2018 07:11 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

बटाला के गांव मुरीदके में हुये गोली कांड में नामजद दो गैंगस्टर गिरफ्तार

बटाला की फतेहगढ़ चूड़ियां पुलिस ने अमृतसर की सेंट्रल जेल में बंद दोनोंं को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफतार किया

पुलिस को मिला पांच दिन का पुलिस रिमांड

19 जून को कोर्ट मेंं दोनों आरोपियों को किया जाएगा पेश।

(रघुवंशी, कंवल)

बटाला। तीन महीने पहले पुलिस जिला बटाला के आधीन आते फतेहगढ़ चूड़ियां पुलिस थाना के गांव मुरीदके में हुई गोली कांड में नामजद पुलिस ने दो युवकों को गिरफ़तार किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दोनों ही आरोपी गिरफतार युवक गैंगस्टर हैं। गिरफतार किये गये दोनो आरापियों की पहचान हरमन सिंह वासी उमरपुरा थाना मजीठा और बलराज सिंह वासी गांव बसंतकोट थाना कोटली सूरत मल्ही बटाला के रूप बताई गई है। दोनों अमृतसर की सैंटल जेल मेंं बंद थे और बटाला की फतेहगढ़ चूडिया पुलिस ने गांव मुरीदके में हुई गोली कांड मेंं नामजद करके दोनों को प्रोडक्शन वारंट पर जहां लाया गया हैै। फतेहगढ़ चूडिया पुलिस को पांच दिन का पुलिस रिमांड मिला है और गिरफ्तार किये आरोपियों को 19 जून को कोर्ट में पेश किया जायेगा।

इस मामले की पु‌ष्टि करते हुए पुलिस थाना फतेहगढ़ चूडिय़ां के एसएचओ एसआई हरजीत सिंह ने बताया कि हरमन सिं‌ह और बलराज के बारे पुलिस को सूचना मिली थी, दोनों अमृतसर जेल में बंद हैं। एसएचओ हरजीत सिंह ने आगे बताया कि गांव मुरीदके के रहने वाले किसान रछपाल सिंह का बड़ा बेटा गुरजंट सिंह परिवार सहित इंग्लैंड में रहता है। गुरजंट सिंह के घर बेटी ने जन्म लिया था। गुरजंट सिंह अपने पत्नी और बेटी गुरसुनेहा के साथ परिवार को मिलने गांव आया हुआ था। 25 मार्च 2018 की रात को गुरजंट सिंह की बेटी गुरसुनेहा की खुशी में पार्टी चल रही थी। पार्टी में डीजे की आवाज पर रिश्तेदार और मेहमान डांस कर रहे थे। इसी दौरान गांव का ही रहने वाला जग्गा उसके घर आया और डीजे को लेकर झगड़ा करने लगा। झगड़ा बढ़ जाने पर आसपास के लोगों ने दोनों पक्षों में बीच बचाव करवा दिया। अगले दिन 26 मार्च दोपहर बाद करीब 2 बजे रछपाल सिंह, उसकी पत्नी हरजीत कौर, छोटा बेटा गुरताज सिंह, बड़ा बेटा गुरजंट सिंह उसकी पत्नी व उसकी बेटी गुरसुनेहा घर में मौजूद थे। इसी दौरान रात में हुए झगड़े की रंजिश के कारण जग्गा, उसके साथी रमन , जग्गु , रणतेज सिंह उर्फ जग्गा , निक्कू जो सभी मुरीदके के रहने वाले औैर चार अज्ञात साथी उसके घर आ गए और आते ही घर में तोडफ़ोड़ करने लगे और हमला कर दिया। जग्गा ने अपनी पिस्टल से गोलियां चलानी शुरू कर दीं। गोली लगने से रछपाल सिंह का छोटा बेटा गुरताज सिंह घायल हो गया। रछपाल सिंह पर भी दातर से वार किए गए। शोर मचने पर सभी आरोपी मौके पर से फरार हो गए। घायल हुए गुरताज सिंह और रछपाल सिंह को इलाज के लिए अमृतसर ले जाया गया था। एसएचओ ने आगे बताया कि 26 मार्च को इस मामले में पांच लोगों को बाइनेम और चार अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया था । नामजद चार आरोपियों को पहले ही पुलिस ने गिरफतार कर लिया है जबकि जग्गा नामक आरोपी पुलिस की गिरफत से अभी भी बाहर है। एसएसओ ने आगे बताया कि गिरफ़तार आरोपी बलराज और हरमन सिंह को पुलिस ने बाद में इस गोलीकांड में नामजद किया था।

बाक्स-

पुलिस मुकाबले में गिरफ्तार हुए थे हरमन और बलराज

एसएचओ हरजीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए हरमन सिंह और बलराज सिंह गैंगस्टर हैं। 18 मई 2018 को थाना मजीठा के एसएचओ के नेतृत्व में पुलिस पार्टी जब गैंगस्टरों का पीछा कर रही थी, तो गैंगस्टरों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। इस पुलिस मुकाबले के दौरान हरमन सिंह और बलराज सिंह दोनों को गिरफ्तार कर लिए गए थे। मजीठा पुलिस ने उन से हथियार और मोटरसाइकल बरामद किया था। उसी केस में दोनों अमृतसर की जेल में बंद थे।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

प्रेमिका के घर पहुंच प्रेमी ने लगाई आग, मंजर देख दहले सभी के दिल,

करतारपुर कॉरिडोर- प्रदर्शन के पांच घंटे के बाद किसानों और प्रशासन के बीच बनी सहमति,प्रदर्शन हुआ बंद

करतारपुर कॉरिडोर- मुआवजा राशि में से टीडीएस काटने पर किसानों ने किया चक्का जाम,जबरदस्त नारेबाजी

टॉयलेट में मिला सैनिटरी पैड, जांच के लिए दर्जन भर छात्राओं के उतरवाए कपड़े

महिला तांत्रिक के कहने पर पडोसियों ने गर्भवती महिला और उसके सात माह के अजन्मे बच्चे की हत्या की

नामांक‌ण पत्र दाखिल करने से पहले जाखड़ प्राचीन मंदिर और गुरूद्वारा कंध साहिब में हुये नतमस्तक

भारतीय सीमा पार करते हुये पाकिस्तान की तरफ घुसते युवक को काबू किया

चेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोध

अकाली दल ने बठिंडा के डीपीआरओ तथा मानसा के एपीआरओ के खिलाफ भी शिकायत दी

महिलाओं से अवैद्घ संबंधों से तंग आकर पत्नी और बेटे ने मिलकर करवाया था कत्ल,पत्नी,बेटे समेत आठ लोग गिरफ्तार