Tuesday, June 18, 2019
 
BREAKING NEWS
श्री अमरनाथ सेवा समिति घरौंडा ने अमरनाथ में प्रतिवर्ष लगने वाले भंडारे के लिए खाद्य सामग्री से भरा ट्रक रवाना किया। दिल्ली में भीड़ ने ACP KG त्यागी को पीटा, ACP ने भागकर बचाई जानदिल्ली पुलिस का हैवानियत भरा चेहरा उजागर,सिख बुजुर्ग को सड़क पर गिरा कर आधा दर्जन पुलिस वालों में गुंडों की तरह पीटारणदीप सुरजेवाला राहुल के सम्पर्क में , हुड्डा के खिलाफ कुलदीप बिश्नोई,और अशोक तंवर की निगाह भी हाईकमान पर टिकीहरियाणा सरकार के प्रोजेक्ट निदेशक रॉकी मित्तल ने कहाएससी वर्ग को बांटने के लिए खट्टर सरकार तैयार,एससी वर्ग को ए और बी वर्गों में बांटना सही है ?शर्तिया लड़का होने की दवाई देने के मामले में सुनाई गई दो दोषियों को सजा व जुर्मानासहायता समूह हेतू ऋण वितरण समारोह का आयोजन किया - आरके सिंहगर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से तडपती रही, चिकित्सक हड़ताल से ताकत दिखाते रहेपत्रकार से मारपीट , डीएसपी की मौजूदगी में पुलिस जवानों ने अपनी गलती स्वीकार की

Crime

बारड़ा गांव में पकड़ा गायों से भरा ट्रक, पुलिस ने खानापूर्ति कर मामले से किया किनारा

June 18, 2018 08:13 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

बारड़ा गांव में पकड़ा गायों से भरा ट्रक, पुलिस ने खानापूर्ति कर मामले से किया किनारा
गाड़ी चालक नशे में धूत तो वहीं क्षमता से अधिक ठूंसकर ले जाया जा रहा था गायों को
4 या 5 से अधिक गायों को एक साथ ले जाने का कानून में नहीं कोई प्रावधान: इंस्पेक्टर हरिसिंह


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।


क्षेत्र के गांव बारड़ा में पकड़ा गायों से भरा ट्रक। रविवार को बारड़ा गांव के ग्रामीणों द्वारा सायं 7 बजे के करीब गायों के भरा ट्रक बिजली पावर हाउस के समीप पकड़ा परंतु पुलिस जांच-पड़ताल के बाद उसे छोड़ दिया गया।

रविवार को सायं 7 बजे के करीब दादरी-कादमा की ओर आ रहे एचआर 6689129 नम्बर के ट्रक में गांव के कुछ ग्रामीणों द्वारा गायों के रंभाने की आवाज सुनाई दी। इसपर ग्रामीणों द्वारा ट्रक रोकने का इशारा किया लेकिन ड्राईवर ट्रक को रोकने की बजाए और तेज गति से ले भागा। जिसपर तुरंत गांव के दूसरे चौराहे पर ग्रामीणों को दूरभाष के माध्यम से सूचित कर पीछा करने लगे। जिसके बाद ट्रक को गांव के पावर हाउस के समीप पकड़ पुलिस को सुचित कर दिया गया। पुलिस के पहुंचने तक गांव के सैकड़ों ग्रामीण मौके पर इक_े हो गए।

 

(MOREPIC1)



ग्रामीणों ने चालक तथा परिचालक को गाड़ी से उतारा तथा उनसे पूछताछ शुरू कर दी लेकिन चालक नशे में धूत होने के कारण सभी सवालों का जबाव नहीं दे पाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक की चैकिंग की तो उसमें लगभग एक दर्जन दूधारू गाय मिली तो आशंका बनी कि गायों को काटने के लिए ले जाया जा रहा है। लेकिन जांच-पड़ताल के बाद ट्रक को छोड़ दिया गया।

इस बारे में सतनाली थाना प्रभारी सतबीर सिंह ने बताया कि गांव बारड़ा के ग्रामीणों द्वारा ट्रक पकडऩे के बाद तुरंत पुलिस को सूचित किया जिसपर पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच जांच-पड़ताल की तो गायों से भरा ट्रक क्षेत्र के साथ लगते दादरी जिले के गांव गोपालवास निवासी जयभगवान जाखड़ का पाया गया। इसके बाद गोपालवास के सरपंच राजकुमार से बात की गई तो सरपंच ने बताया कि यह दूधारू गायों के व्यापारी हैं जो काफी समय यह व्यापार कर रहे हैं। इसपर पुलिस ने तहकीकात कर ट्रक को छोड़ दिया।

बॉक्स
सोचने वाली बात यह है कि क्या इन व्यापारियों पर ट्रक में क्षमता से अधिक गायों को ठूंसकर ले जाने पर पशु क्रूरता अधिनियम लागू नहीं होता है? क्या चालक पर नशे की हालत में गाड़ी चलाने पर केश दर्ज नहीं होता है? लेकिन पुलिस ने सिर्फ खानापूर्ति करते हुए इस मामले से किनारा कर लिया तथा गाड़ी को छोड़ दिया।

बॉक्स
कानून के अनुसार जो व्यापारी जिस स्थान से गायों को लेकर चलता है तो उसे गांव के सरपंच से फॉर्म पर हस्ताक्षर करवाने पड़ते हैं तो वहीं किसी भी वाहन में इतनी गायों को एक साथ नहीं ले जाया जा सकता। ट्रक में सिर्फ 4 या 5 गाय ही ले जायी जा सकती हैं, जिसमें गायों के बैठने के लिए मिट्टी, चारे-पानी आदि का प्रबंध भी होना आवश्यक है। अन्यथा कानून का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई करते हुए सजा भी हो सकती है।
- जीव-जंतु कल्याण बोर्ड पूर्व वेलफेयर इंस्पेक्टर हरिसिंह शेखावत



फोटो कैप्शन: ट्रक में ठूंसी गई गायें तथा मौके पर उपस्थित पुलिस व ग्रामीण।

Have something to say? Post your comment

More in Crime

नैन ट्रैवलस एजेंसी कैथल पर छापामारी क्रिकेट मैच पर सट्टा बुकिंग कर रहे 9 आरोपी काबु

पिस्तौल की नोक पर अपरहण करने के मामले में पुलिस द्वारा 3 आरोपी गिरफ्तार

व्यापारी के नाबालिग बेटे ने कार से नाना-नाती कुचले

पत्नी पर जानलेवा हमला करने वाले राजन अदलक्खा पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

चोर गिरोह के 4 सदस्यों ने पुलिस रिमांड दौरान चोरी करना कबूला

नौकर की हत्या, ढाबा मालिक गिरफ्तार

दो रुपये के सिक्के से लूट ली एक्सप्रेस, जींद रेलवे लाइन लुटेरों का खौफनाक सच

तरावड़ी शहर में सटोरियों का बाजार, पुलिस बेखबर,पुलिस से लगाई सटोरियों पर शिंकजा कसने की गुहार

हरियाणा के किस पूर्व विधायक को मिली जान से मारने की धमकी

गोहाना में खेला गया खूनी खेल एक महिला समेत 3 की गोली मारकर हत्या