Wednesday, June 26, 2019
 
BREAKING NEWS
1500 रूपये लेकर MLA के फर्जी लैटर पैड पर आधार कार्ड बनाने वाले 6 गिरफ्तारतरावड़ी प्रशासन नही गंभीर, समाजसेवियों के भरोसे गौ-रक्षाजरूरत के हिसाब से पानी का करें प्रयोग : सूर्या सैनीजनता ने भाजपा को फिर से प्रदेश मे सत्ता सौंपने का बनाया मन : पवन सैनीलुप्त हुए "तरावड़ी गेट' और 'बाजारी गेट' कुछ हिस्सा बचने पर ऐतिहासिक करनाली गेट का होगा पुन: निर्माणइंडिया टीम में तेज गेंदबाजी कर परचम लहराऐगा तरावड़ी का नवदीप सैणीनशा मुक्ति दिवस पर 26 जून को सैमिनार, बुद्धिजिवी वर्ग तथा सामाजिक संस्थाए करेंगी प्रतिभागी प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना लागू ,गरीब व्यक्ति को भी आर्थिक लाभ मिलेगा -डीसी दीपेंद्र को हरियाणा कांग्रेस प्रधान बनवाने के लिए बड़ी ताकतें हुई लामबंद,कांग्रेस के आधा दर्जन बड़े नेता कर रहे सामूहिक प्रयासनगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान

National

योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी

June 21, 2018 02:20 PM
सुरजीत यादव अमेठी

योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी

अमेठी- जनपद के प्रभारी मंत्री एवं राज्यमंत्री विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी सूचना इलेक्ट्रॅानिक्स मुस्लिम वक्फ एवं हज मोहसिन रजा की अध्यक्षता में अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस मानाया गया। उक्त दौरान उन्होंने कहा कि योग भारत की पुरानी संस्कृति है, जिसको पूरे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में फैलाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि योग का किसी जाति व धर्म से कोई लेना-देना नहीं है, योग करने से मांनसिक के साथ-साथ शारीरिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि योग एक ऐसा साधन है, जिससे शरीर स्वस्थ्य रहता है। इसी क्रम में आज पूरे देश के साथ-साथ जनपद मे भी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है।
(MOREPIC1)
जनपद मुख्यालय के गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सम्पूर्ण जनपदीय अधिकारियों व विद्यालय के छात्र व छात्राओं सहित आम जन लोगों के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े धूम-धाम से मनाया गया। उक्त दौरान जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने कहा कि हमें योग प्रतिदिन करना चाहिए क्योंकि योग करने से शारीरिक, मानसिक विकास होता है , उन्होंने कहा कि हमें योग को एक दिनचर्या के रूप में रखना चाहिए। योग दिवस के दौरान जनपद के अपर जिलाधिकारी, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी गौरीगंज, मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभारी वनाधिकारी सहित समस्त अधिकारियों ने योग किया। कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षित योग शिक्षकों द्वारा लोगों को योग के विभिन्न आसन बताये गये।
(MOREPIC2)
अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस जनपद के विभिन्न तहसीलों व ब्लाको में मनाया गया जिसमें प्रशिक्षकों ने बच्चों व आम लोगों को योगा के आसन कराकर योग कराया। योग दिवस को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने सुबह जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचकर वहां पर समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कार्यक्रम के दौरान डाक्टरों की टीम, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबन्द रही। वहीं जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु धन्यवाद दिया।

Have something to say? Post your comment

More in National

जनता ने भाजपा को फिर से प्रदेश मे सत्ता सौंपने का बनाया मन : पवन सैनी

गाय के शरीर में 33 करोड़ देवताओं का निवास-बलजिंद्र पाल सिंगला

गाय के शरीर में 33 करोड़ देवताओं का निवास-बलजिंद्र पाल सिंगला

लाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्ग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने यह ठाना है कि अपनी विधानसभा के प्रत्येक नगरिक को हरिद्वार की तीर्थ यात्रा पर ले जाना है।

युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने योग करने वाले छात्राओं को सम्मानित किया।

पृथला विधानसभा की जनसेवा करना मेरा एक मात्र उद्देश्य :-बसपा नेता सुरेन्द्र वशिष्ठ

सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर जैन मन्दिर में नैतिक शिक्षण शिविर का समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया