Tuesday, June 25, 2019
 
BREAKING NEWS
लुप्त हुए "तरावड़ी गेट' और 'बाजारी गेट' कुछ हिस्सा बचने पर ऐतिहासिक करनाली गेट का होगा पुन: निर्माणइंडिया टीम में तेज गेंदबाजी कर परचम लहराऐगा तरावड़ी का नवदीप सैणीनशा मुक्ति दिवस पर 26 जून को सैमिनार, बुद्धिजिवी वर्ग तथा सामाजिक संस्थाए करेंगी प्रतिभागी प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना लागू ,गरीब व्यक्ति को भी आर्थिक लाभ मिलेगा -डीसी दीपेंद्र को हरियाणा कांग्रेस प्रधान बनवाने के लिए बड़ी ताकतें हुई लामबंद,कांग्रेस के आधा दर्जन बड़े नेता कर रहे सामूहिक प्रयासनगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहानलाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्गमुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारे

Uttar Pradesh

डीएम अमेठी ने जिला कृषि अधिकारी एवं एलडीएम को लगायी फटकार, फसल ऋण मोचन योजना में लापरवाही का मामला

July 13, 2018 05:04 PM
सुरजीत यादव अमेठी
  • डीएम अमेठी ने जिला कृषि अधिकारी एवं एलडीएम को लगायी फटकार, फसल ऋण मोचन योजना में लापरवाही का मामला
  • किसानों के लम्बित प्रकरणों का शीघ्र करें निस्तारण शीघ्र- डीएम अमेठी

अमेठी। जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में फसल ऋण मोचन योजना के अन्तर्गत जिला स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए उनका त्वरित निस्तारण करने के निर्देश सभी बैकर्स को दिये। जिलाधिकारी ने एन.पी.ए. समाधान योजना के अन्तर्गत डाटा के सत्यापन हेतु एल.डी.एम. एवं उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि एन.पी.ए. योजना के अन्तर्गत केवल आधार युक्त डाटा में ही ऋण मोचन का लाभ दिया जायेगा।


बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने नान एन.पी.ए. के अन्तर्गत 30 किसानों का डाटा बैंक स्तर पर मार्किंग हेतु लम्बित है, 49 डाटा तहसील स्तर से, 42 डाटा डी.एल.सी. स्तर पर, 123 डाटा में लाइबिलिटी सत्यापन का कार्य बैंक स्तर तथा एन.पी.ए. के अन्तर्गत 56 डाटा बैंक स्तर से लम्बित पाये जाने पर जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी तथा एल.डी.एम. को कड़ी फटकार लगाते हुए शीघ्र लम्बित प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिये।

(MOREPIC1)

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान समस्त बैंकों को निर्देशित करते हुए कहा कि फसल ऋण मोचन योजना से संबंधित किसानों की शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी बैंकर्स किसानों को फसल ऋण मोचन की सही जानकारी दें। बैठक के दौरान प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी बंशीधर सरोज,   अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र, उपजिलाधिकारी गौरीगंज अर्चना द्विवेदी, उप कृषि निदेशक, अपर जिला सूचना अधिकारी शिव दर्शन यादव,   जिला कृषि अधिकारी, जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक सहित समस्त बैंकर्स मौजूद रहे।

इन अधिकारियों की लापरवाही
बैंक और राजस्व विभाग की कर्मियों की लापरवाही के कारण हजारों की संख्या में फसल ऋण मोचन योजना से वंचित किसान जिला कृषि अधिकारी कार्यालय में चक्कर लगा रहे हैं। बार - बार फसल ऋण मोचन योजना के लिए आनलाइन शिकायत की अवधि बढ़ाई गयी लेकिन जॉच अधिकारियों के लापरवाही का खामयाजा अमेठी जनपद के हजारों किसानों को भुगतना पड़ रहा है।

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

अमेठी में पंचायत उपचुनाव को लेकर बजा बिगुल, डॉ योगेश कुमार बनाये गये बाजार शुक्ल चुनाव अधिकारी

लालगंज-धर्मेन्द्र प्रताप सिंह बनें श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला आइटी सेल प्रभारी

लालगंज-धर्मेन्द्र प्रताप सिंह बनें श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला आइटी सेल प्रभारी

स्मृति ईरानी ने आज फिर जीता अमेठी वासियो का दिल, कैसे देखिए वीडियो

एक्सीडेंट में 4 की मौत

अमेठीः जनहित की समास्याओं को लेकर किसान यूनियन ने लगाई चौपाल, कहा मजबूर होकर करना पड़ेगा आन्दोलन

सेक्स रैकेट, गिड़गिड़ाने लगी पकड़ी गई लड़की, बोली- छोड़ दीजिये, 2 दिन बाद शादी है

ननकऊ साहू बने ब्लॉक अध्यक्ष, रमेश तिवारी जिला उपाध्यक्ष

साहब : भूमाफिया जबरन कर रहे जमीन पर अवैध कब्जा

संत महंत ने उठाया राम मंदिर निर्माण का मुद्दा, कल बैठक में होंगे कई बड़े फैसले..!!