Friday, June 21, 2019
 
BREAKING NEWS
मिशन 2024 पर निकले रणदीप सुरजेवाला,किसान कांग्रेस के जरिए पूरे प्रदेश में समर्थकों को किया एडजैस्टहिमाचल में बस 500 फीट गहरी खाई में गिरी, 28 की मौत; 32 घायलफरीदाबाद की एक और बेटी तनीषा दत्ता ने किया देश का नाम रौशनयोग करता है मन की वृतियों को नियंत्रण में, होती है मानसिक, शारीरिक, अध्यात्मिक स्वास्थ्य की प्राप्ति : आरके सिंहभाजपा आईटी सेल के बनाए ग्रुपों में राजकुमार सैनी के खिलाफ अफवाह चलाने की चर्चाएं !करवाएंगे केस दर्ज : सैनीकैथल खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को कैशलेस करने की योजना !कैथल की सरकार पर भ्रष्टाचार मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई न होना बना रहा हास्यास्पद स्थिति !नही चले अयुष्मान कार्ड, बेटे के ईलाज के लिए दर-दर भटक रहे परिजनमर रही थी गाये, न खाने के लिए प्रर्याप्त चारा न की जाती थी देखभाल डीसीआरयूएसटी में एम.एससी. कैमिस्ट्री बना हुआ है टॉप च्वाइस. कैमिस्ट्री में 261 व पीएच.डी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में 85 ने किया आवेदन

National

पूर्वांचल सेना ने दी फूलनदेवी को श्रद्धांजलि, कहा महिला सुरक्षा के मामले में पीछे मेरा देश

July 25, 2018 07:07 PM
सुरजीत यादव अमेठी

पूर्वांचल सेना ने दी फूलनदेवी को श्रद्धांजलि, कहा महिला सुरक्षा के मामले में पीछे मेरा देश

गोरखपुरः 25 जुलाई, वीरांगना फूलन देवी के शहादत दिवस पर पूर्वांचल ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर “अत्याचार के प्रतिरोध की प्रतीक वीरांगना फूलन देवी“ की प्रतिमा प्रदेश के प्रत्येक जिले में स्थापित करने, वीरांगना फूलन देवी के जीवन संघर्ष को पाठ्यक्रमो में शामिल किये जाने और देश की वीर , साहसी महिलाओं के लिए वीरांगना फूलन देवी सम्मान व पुरस्कार शुरू किये जाने की माँगो का ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को भेजा ।
वीरांगना फूलन देवी का जीवन संघर्ष पाठ्यक्रमों में हो सामिल
इसके पूर्व फूलन देवी अमर रहे, फूलन देवी को सम्मान दो आदि नारो के बीच पूर्वाचल सेंना के कार्यकर्ताओं ने फूलन देवी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी । इस अवसर पर पूर्वांचल सेंना के अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व सांसद वीरांगना फूलन देवी का जीवन संघर्ष पूरी दुनियां के लोगो के लिए मिसाल है, कठिन से कठिन यातनाओ, उत्पीड़न को झेलते हुए अपने को मजबूती से खड़ा कर हर अत्याचार का मुँहतोड़ जवाब देना उन्हें एक लौह महिला के रूप में स्थापित करता है । उन्होंने कहा कि वर्तमान भारत मे महिलाओं पर लगातार बढ़ती हिंसा के पीछे “अपने साथ हो रहे हिंसा, अत्यचार का प्रतिरोध न करना भी एक बड़ी वजह है“ देश की महिलाओं में अत्याचार के प्रतिरोध हेतु क्रांतिधर्मीता जगाने के लिए वीरांगना फूलनदेवी जैसी लौह महिला को देश-समाज में समुचित सम्माम मिलना चाहिए ।
(MOREPIC1)
फूलन देवी के नाम से बहादुर बेटियों को किया जाय सम्मानित
उन्होंने कहा कि यह पूरे देश के लिए चिंतन और आत्ममंथन का समय है कि हमारा देश महिला सुरक्षा के मामले में पूरी दुनिया में सबसे निचले पायदान पर पहुँच गया हैं, आज स्थिति इतनी बदतर हो गई है कि विदेशों से महिलाएं भारत देश में आने से कतराने  लगी हैं । उन्होंने कहा देशभर के पाठ्यक्रमों में वीरांगना फूलन देवी के जीवन संघर्ष को पढ़ाते हुए प्रत्येक जिले में उनकी प्रतिमा स्थापित करते हुए वीरांगना फूलन देवी के नाम पर वीर महिलाओं को पुरस्कृत करने का कार्यक्रम सरकार द्वारा चलाए जाना चाहिए ऐसे उपक्रमों से हमारे देश की महिलाएं निर्भीक होंगी  उनके अंदर अपने ऊपर हो रहे अत्याचार का प्रतिरोध करने की क्षमता बढ़ेगी  और तब जाकर के हमारे देश की महिलाएं देश में बराबरी का प्रतिनिधित्व कर पाएंगी ।
रहे सामिल
कार्यक्रम का नेतृत्व पूर्वांचल सेना के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र वाल्मीकि ने किया इस अवसर पर महासचिव प्रणय श्रीवास्तव, चंद्रेश आजमगढ़ी, इंद्रेश यादव, राजकुमार साहनी, सनी निषाद, अमित सिंघानिया, राधेश्याम निषाद, सुधीराम रावत, सचिन कुमार, सुधीर कुमार मोदनवाल, सोनू सिद्धार्थ, सत्येंद्र प्रताप, सोनू निषाद, अमलेश कनौजिया व बालमुकुंद वर्मा समेत तमाम कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Have something to say? Post your comment

More in National

परिवहन मंत्री को बधाई देते हुए देविंदर नागर।

आज रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी ने अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के सहयोग से शिव मंदिर, चावला कॉलोनी में रक्तदान शिविर का कार्य संपन्न किया गया

स्थानीय सेक्टर -12 के हेलीपैड मैदान पर वीरवार को 5वे अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस योगा दिवस की फाइनल रिहर्सल आयोजित की गई

अटॅमबर्ग ने दिल्ली एनसीआरप के लोगों के लिए वाईफाई, लएलेक्सा और गूगल होम से संचालित होने वाले स्मार्ट पंखे पेश किए

भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सचिन ठाकुर ने अनाथ आश्रम के बच्चों को फिल्म दिखा कर मनाया जन्मदिन

मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्त

उद्योग मंत्री विपुल गोयल के बड़े भाई विनोद गोयल ने बसों को हरी झंडी दिखा कर हरिद्वार के लिए रवाना किया।

करनाल में सेब का बगीचा देखकर हैरान :-उद्योग मंत्री विपुल गोयल

सीमा त्रिखा ने पोलियो ड्राप पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ।

भगवान जगन्नाथ जी के मंदिर में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने फीता काट कर नए लिफ्ट का शुभारंभ किया,।