Tuesday, June 18, 2019
 
BREAKING NEWS
श्री अमरनाथ सेवा समिति घरौंडा ने अमरनाथ में प्रतिवर्ष लगने वाले भंडारे के लिए खाद्य सामग्री से भरा ट्रक रवाना किया। दिल्ली में भीड़ ने ACP KG त्यागी को पीटा, ACP ने भागकर बचाई जानदिल्ली पुलिस का हैवानियत भरा चेहरा उजागर,सिख बुजुर्ग को सड़क पर गिरा कर आधा दर्जन पुलिस वालों में गुंडों की तरह पीटारणदीप सुरजेवाला राहुल के सम्पर्क में , हुड्डा के खिलाफ कुलदीप बिश्नोई,और अशोक तंवर की निगाह भी हाईकमान पर टिकीहरियाणा सरकार के प्रोजेक्ट निदेशक रॉकी मित्तल ने कहाएससी वर्ग को बांटने के लिए खट्टर सरकार तैयार,एससी वर्ग को ए और बी वर्गों में बांटना सही है ?शर्तिया लड़का होने की दवाई देने के मामले में सुनाई गई दो दोषियों को सजा व जुर्मानासहायता समूह हेतू ऋण वितरण समारोह का आयोजन किया - आरके सिंहगर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से तडपती रही, चिकित्सक हड़ताल से ताकत दिखाते रहेपत्रकार से मारपीट , डीएसपी की मौजूदगी में पुलिस जवानों ने अपनी गलती स्वीकार की

Political

करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत

August 03, 2018 06:41 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

जनता के सवालों से बौखलाएं राव दानसिंह, जनसभाओं में दे रहे हैं उल्टे-सीधे भाषण: कुलदीप यादव


करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत


महेंद्रगढ़ (प्रिंस लांबा)।

 

सामाजिक संगठन सरताज जनसेवा ग्रुप पीआरओ कुलदीप यादव ने राव दानसिंह की रैली को लेकर फिर बोला हमला। कहा कि महेंद्रगढ़ के पूर्व विधायक राव दानसिंह द्वारा 12 अगस्त को आयोजित की जा रही है जनक्रांति रैली को लेकर गांवो की जनसभाओं में भोली-भाली जनता को झूठ बोल गुमराह करने का काम कर रहे हैं परंतु अब उनके झूठे वायदों की पोल आर.टी.आई. रिपोर्ट के माध्यम से खुलने लगी है। राव दानसिंह के पास महेंद्रगढ़ की जनता द्वारा पूछे गए सवालों का कोई जवाब नहीं है।

उन्होंने कहा कि राव दानसिंह के पास झूठे वायदों का भंडार है तथा वे जनसभा के दौरान अपने संबोधन में कहते हैं कि कुछ छूट भईया जो गांव के चुनाव में पंच भी नहीं बन सकते हैं, वे मुझपर झूठे आरोप लगा रहे हैं। तो हम उनसे पूछना चाहते हैं कि हमने उनपर कौन-से आरोप लगाए हैं जबकि हमने तो जनता के सवालों को अपने माध्यम से राव दानसिंह के सामने रखा है। अब पूर्व विधायक इन सवालों का जवाब देने की बजाए जनता के इन सवालों को सुनकर बौखला गए हैं। दानसिंह कहते हैं मुझपर जो आरोप लगाए जा रहे हैं उनका कोई आधार नहीं है जबकि वे खुद जनसभाओं में बिना आधार वाले शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। वे लोगों के बीच जाकर ऐसे विकास कार्यों का श्रेय स्वयं ले रहे हैं जिनका निर्माण तो दूर बल्कि वे घोषणा भी नहीं कर सके। फिर जनता में इन झूठे विकास कार्यों का गुणगान क्यों?

यादव ने कहा कि पूर्व विधायक जिस मेडिकल कॉलेज का जिक्र अपने भाषण में कर रहे हैं उसके बारे में आर.टी.आई. रिपोर्ट के माध्यम से पता चला है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में न कोई मेडिकल कॉलेज कभी पास हुआ और न ही कोई प्रस्तावित किया गया है। इसके अलावा वे अपने बयान में कह रहे हैं कि जो कभी पंच नहीं बने वो लोग मुझसे सवाल कर रहे हैं तो हम पूर्व विधायक को बताना चाहेंगे कि वे अपना 30 वर्ष पहले का रिकॉर्ड उठाकर देख लें कि वह स्वयं क्या थे तथा रही बात सवाल पूछने की तो लोकतंत्र में सबको सवाल पूछने का अधिकार है। हमारे देश के लोकतंत्र में वोटर को सबसे मजबूत माना जाता है तथा इन्हीं के दम पर ही आप तीन बार विधायक बन सके।  

उन्होंने कहा कि राव दानसिंह अपनी जनसभाओं में यह भी कहते हैं कि मुझपर पैसे के दम पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं तो हम आपको बता दें कि जनता के पैसे को तो आप पानी की तरह बहा रहे हैं। आपके समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर मैसेज पोस्ट करके बताया है कि 12 अगस्त को आयोजित होने वाली रैली में 12 हजार बाईक, 10 हजार गाडिय़ां तथा 2 हजार बस पहुंचेगी। अगर अब इसका हिसाब लगाया जाए तो एक बाईक पर 500 रुपये, गाड़ी पर 2 हजार व बस पर 6 से 7 हजार का खर्चा आता है तथा रैली स्थल पर टेंट, पानी व खाने के खर्चे को जोड़ा जाता है तो इसका कुल खर्च करोड़ों में जाता है। अब सोचने वाली बात यह है कि पूर्व विधायक यह सब क्यों कर रहे है तथा ऐसा क्या हुआ कि उन्हें रैली के लिए विधानसभा से बाहर के लोगों को गाडिय़ों और बसों में बैठाकर लाना पड़ रहा है।

कुलदीप यादव ने कहा कि क्या हल्के की जनता पर राव दानसिंह को विश्वास नहीं रहा, क्या यहां की जनता उनको नकार चुकी है या फिर उनको टिकट न मिलने का डर सताने लगा है जिससे वे रैली में भीड़ दिखाकर हाईकमान के सामने अपनी धांक जमा रहे हैं। पूर्व विधायक के साथ-साथ उनके समर्थकों का कहना है कि महेंद्रगढ़ हल्के की जनता का उनके प्रति जुड़ाव है तथा जनक्रांति रैली को लेकर लोगों में काफी उत्साह है तो फिर ऐसी क्या नौबत आ गई कि उन्हें बाहर के लोगों को रैली में लाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कहीं ऐसा तो नहीं है कि पूर्व विधायक राव दानसिंह अपनी जमीन खिसकती देख बाहर के लोगों को इक_ा कर लोगों को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं कि उन्हें जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। हम दानसिंह से कहना चाहते हैं कि जो पैसे वे रैली में खर्च कर रहे हैं अगर वह पैसा आमजन की सेवा व सुविधा के लिए खर्च करते तो आज यह नोबत नहीं आती।

 


फोटो कैप्शन: कुलदीप यादव फाईल फोटो।

Have something to say? Post your comment

More in Political

कैथल भाजपा का अब लक्ष्य हमारा,मनोहर दुबारा, नई सोच,नया हरियाणा के नारे से मिलेगी विजय !

अगर हम मजबूत रहेंगे तो हमारा संगठन मजबूत होगा : रानोलिया

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर ‘आप’ ने तय की रणनीति

भाजपा महिला मोर्चा की मंडलाध्यक्ष डिंपल शर्मा ने किया सुसाइड

विधानसभा चुनाव में विपक्ष को पड़ जाएंगे जमानत बचाने के लाले- राज रमन दीक्षित

कांग्रेस बहुमत के साथ करेगी सत्ता में वापसी- घोड़ेला

संघ के सुझाव पर सीएम मनोहर लाल का इनकार,खट्टर चाहते हैं अपने कार्यकर्ताओं को सरकार में दें स्थान

जगन मोहन रेड्डी के मंत्रिमंडल में पांच उपमुख्यमंत्री, कितना जायज !

बल्लबगढ़ पहुंचे खट्टर, बोले विधानसभा चुनावों में भी प्रचंड बहुमत से जीतेंगे

बड़े नेताओं में खिंची तलवारें देख सदमे में हरियाणा के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का छलका दर्द