Wednesday, June 19, 2019
 
BREAKING NEWS
मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्तश्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवानापृथ्वी एक देश है और हम सभी इसके नागरिक हैंधड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ शव नग्नावस्था में मिला,बेरहमी से सिर में ईंट माकर हत्या किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्प: विपुल गोयलआरटीए कार्यालय पर चला मुख्यमंत्री का डंडा कार्यालय में बुलाकर पीड़ित को दी बगैर हस्ताक्षर की रसीद बिना बताए बीडीपीओ बावल ने लिया अवकाश, 4 दिन का वेतन रूका भाजपा नए चेहरे पर विश्वास जताकर मैदान में उतारेगी युवा चेहरा : कौल कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किया

National

झूठी शान के लिए बेटियों की हत्या करना शर्मनाक-प्रतिभा सुमन

August 09, 2018 06:21 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

झूठी शान के लिए बेटियों की हत्या करना शर्मनाक-प्रतिभा सुमन

 


- जान लेने का नहीं है किसी को अधिकार


- श्रीमती सुमन ने हत्याकांड के संबंध में एसपी से की मुलाकात


रोहतक, 09 अगस्त। हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा प्रतिभा सुमन ने कहा कि समाज में मानवता के नाम पर झूठी शान के लिए अपनी बेटियों की हत्या करवाना जैसी घटना को अंजाम देना शर्मनाक है। इसके लिए महिला आयोग दोषियों को जल्द गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कड़ी सजा की मांग करता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सरकार ने 12 साल तक की बेटियों की सुरक्षा के लिए बेहतर कानून बनाया है, उसी तर्ज पर आयोग इस तरह के मर्डर करने वालों के खिलाफ भी कानून बनाने की सिफारिश करेगा। 
महिला आयोग की अध्यक्षा आज पीजीआई का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बेटियों पर हमें गर्व है। यदि किसी को जन्म देने का अधिकार नहीं है तो मारने का भी कोई अधिकार नहीं। यह सब भगवान भरोसे ही संभव है, लेकिन कई लोग बिना सोचे समझे इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं, जो समाज व देश के लिए धब्बा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगे, इसके लिए सभी बहन, बेटियों, महिलाओं को आगे आना होगा। इसके अलावा समाज के प्रतिनिधि विशेषकर पंच, सरपंचों को भी पूर्ण सहयोग करना चाहिए ताकि हमारे प्रदेश की बेटियों को सुरक्षित रखा जा सके। 
अध्यक्षा ने कहा कि महिला आयोग इस तरह की घटनाओं को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा और सरकार से भी ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कार्यवाही करने की पुरजोर पैरवी करता है। उन्होंने आयोग की अध्यक्षा, बेटी, मां और एक महिला होने के नाते मृतक ममता के शव को उनके परिजनों को न सौंपने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जो समाज में झूठी शान के नाम पर मर्डर करवाते हैं, उन्हें अन्तिम संस्कार करने का भी हक नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मृतका का अन्तिम संस्कार पुलिस प्रशासन अपनी देखरेख में करवाए। 
श्रीमती सुमन ने शहीद सब इंस्पैक्टर नरेंद्र के परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि एक महिला की सुरक्षा में नरेंद्र कुमार ने अपनी शहादत दी है। सरकार को पीडि़त परिवार के प्रति विशेष संवेदना करते हुए उनके आश्रितों की भरपूर सहायता करनी चाहिए। उन्होंने नरेंद्र कुमार की पत्नी मीनू, पुत्री खुशबू व पुत्र वीशु के साथ बातचीत की और उनका गले लगाकर ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि इस घटना ने पुलिसकर्मी के परिवार को भी तोड़ दिया है, जो हमारे लिए बहुत ही निंदनीय है। 
इससे पूर्व श्रीमती सुमन ने पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा से भी इस घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली और उन्हें भी आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीजीआई की निदेशक डा. सरिता मग्गू, संयुक्त निदेशक प्रीति, रजिस्ट्रार एचके अग्रवाल, फोरेंसिक हैड डा. एसके धत्तरवाल, एमरजेंसी इंचार्ज डा. संदीप, एडीए अंजू कटारिया, आत्मप्रकाश से भी विस्तार से बातचीत की। इस मौके पर डीएसपी रमेश चंद्र, इंस्पैक्टर सुनीता, सब इंस्पैक्टर देवेंद्र सहित पीजीआई का स्टाफ मौजूद था। 

Have something to say? Post your comment

More in National

मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्त

उद्योग मंत्री विपुल गोयल के बड़े भाई विनोद गोयल ने बसों को हरी झंडी दिखा कर हरिद्वार के लिए रवाना किया।

करनाल में सेब का बगीचा देखकर हैरान :-उद्योग मंत्री विपुल गोयल

सीमा त्रिखा ने पोलियो ड्राप पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ।

भगवान जगन्नाथ जी के मंदिर में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने फीता काट कर नए लिफ्ट का शुभारंभ किया,।

प्रयास-एक कोशिश सामाजिक संगठन द्वारा अनाज मंडी में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने टेका पहाड़ी माता के दरबार में मत्था : देश व प्रदेश में सुख-समृद्धि की मांगी मन्न

बहुचर्चित सुर्खियों में रहे पृथला नेता सुरेन्द्र वशिष्ट ने बसपा का दामन थामा।

दर्जन भर अज्ञात हमलावरों ने की जजपा नेता अरविंद भारद्वाज के ऑफिस पर तोड़ -फोड़।

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल एवं कृषि मंत्री धनकर NBT के हरियाणा राइज़िंग कार्यक्रम में पहुंचे ।