Friday, June 21, 2019
 
BREAKING NEWS
मिशन 2024 पर निकले रणदीप सुरजेवाला,किसान कांग्रेस के जरिए पूरे प्रदेश में समर्थकों को किया एडजैस्टहिमाचल में बस 500 फीट गहरी खाई में गिरी, 28 की मौत; 32 घायलफरीदाबाद की एक और बेटी तनीषा दत्ता ने किया देश का नाम रौशनयोग करता है मन की वृतियों को नियंत्रण में, होती है मानसिक, शारीरिक, अध्यात्मिक स्वास्थ्य की प्राप्ति : आरके सिंहभाजपा आईटी सेल के बनाए ग्रुपों में राजकुमार सैनी के खिलाफ अफवाह चलाने की चर्चाएं !करवाएंगे केस दर्ज : सैनीकैथल खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को कैशलेस करने की योजना !कैथल की सरकार पर भ्रष्टाचार मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई न होना बना रहा हास्यास्पद स्थिति !नही चले अयुष्मान कार्ड, बेटे के ईलाज के लिए दर-दर भटक रहे परिजनमर रही थी गाये, न खाने के लिए प्रर्याप्त चारा न की जाती थी देखभाल डीसीआरयूएसटी में एम.एससी. कैमिस्ट्री बना हुआ है टॉप च्वाइस. कैमिस्ट्री में 261 व पीएच.डी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में 85 ने किया आवेदन

Uttar Pradesh

बकरीद के त्योहार को शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें, अफवाहो पर न दे ध्यान-जिलाधिकारी

August 20, 2018 09:01 PM
राहुल अग्रहरि उर्फ रवि ब्यूरो चीफ pbh

बकरीद के त्योहार को शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें, अफवाहो पर न दे ध्यान-जिलाधिकारी

------------------

कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में शहर के सम्मानित एवं सम्भ्रान्त लोगो के साथ बकरीद का त्योहार शान्ति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये जिलाधिकारी शम्भु कुमार की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह यह सुनिश्चित कर लें कि खुले में कुर्बानी न हो एवं कोई भी व्यक्ति खुले में मीट न ले जाये तथा प्रतिबन्धित पशुओं की कुर्बानी न की जाये। उन्होने कहा कि अफवाहे न फैलने दें, पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करें, त्योहार के अवसर पर अशान्ति फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जायेगा। नगर पालिका परिषद के राजस्व निरीक्षक लाल बहादुर को निर्देशित किये कि ईदगाह, नालियो व सड़को की साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये और अपविष्ट पदार्थ को ढक कर ले जाये और सही स्थान पर गड्ढा खोदकर दबा दे। उन्होने यह भी बताया कि कुर्बानी स्थल पर जिन अधिकारियों की तैनाती की गयी है वह समय पर पहुॅच जाये। अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित की जाये एवं तार आदि ढीले हो तो उनकी मरम्मत कर ली जाये। बैठक में जिलाधिकारी ने पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि सुअर पालक को नोटिश दे दें कि बकरीद के दिन सुअर को रास्तों व मस्जिदो के आस-पास न निकलने दें। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित तहसीलो के उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, सी0ओ0 को निर्देशित किया कि वह शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये कुर्बानी स्थल को सूचीबद्ध करके स्थल का भ्रमण भी कर लें। जिलाधिकारी ने कहा कि जो प्रतापगढ़ की परम्परा रही है कि हिन्दु-मुस्लिम भाई सौहार्द पूर्ण ढंग त्योहारों को मनाते है उसी प्रकार से हम लोग प्रेम-पूर्वक इस त्योहार को मनाये। जिलाधिकारी ने सभी को बकरीद त्योहार की शुभकामनाये दी। 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने सभी थाने के पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने अपने क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये गस्त करे और पूर्व निर्धारित स्थान पर ही कुर्बानी की जाये। उन्होने कहा कि नमाज स्थल हेतु जो स्थान चिन्हित है वहीं पर नमाज अदा की जाये, कोई भी नई परम्परा चालू न की जाये। बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) मनोज कुमार, उपजिलाधिकारी सदर सत्य प्रकाश सिंह, उपजिलाधिकारी कुण्डा विजय पाल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी एवं पश्चिमी, व्यापार मण्डल के संरक्षक मंजीत छावड़ा, राजेन्द्र केसरवानी अध्यक्ष, रोशन लाल ऊमरवैश्य, वकील अहमद, निसार अहमद, सल्लन अली सहित शहर के अन्य सम्मानित गण उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

अमेठीः जनहित की समास्याओं को लेकर किसान यूनियन ने लगाई चौपाल, कहा मजबूर होकर करना पड़ेगा आन्दोलन

सेक्स रैकेट, गिड़गिड़ाने लगी पकड़ी गई लड़की, बोली- छोड़ दीजिये, 2 दिन बाद शादी है

ननकऊ साहू बने ब्लॉक अध्यक्ष, रमेश तिवारी जिला उपाध्यक्ष

साहब : भूमाफिया जबरन कर रहे जमीन पर अवैध कब्जा

संत महंत ने उठाया राम मंदिर निर्माण का मुद्दा, कल बैठक में होंगे कई बड़े फैसले..!!

हादसे में बाल-बाल बचे कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य.

मुंह मे मिट्टी ठूंसकर ग्यारह वर्षीय बालक की हत्या

गुप्तांग पर ईंट बांधकर उसको पूरे गांव और खेतों मे घुमाया मंदबुद्धि बालक को

पूर्व सांसद घर में मृत मिले, जहर से मौत का अंदेशा*

स्मृति ईरानी ने कहा, हत्यारों को मौत की सजा दिलाकर ही दम लेंगे