Tuesday, June 25, 2019
 
BREAKING NEWS
नगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहानलाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्गमुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारेये मर्द बेचारा फिल्म की फरीदाबाद में हो रही शूटिंगअमेठी में पंचायत उपचुनाव को लेकर बजा बिगुल, डॉ योगेश कुमार बनाये गये बाजार शुक्ल चुनाव अधिकारीशाहाबाद- निजी अस्पताल में चल रहा था सेक्स रैकेट, कई पकडे गए नए-नए कानून योजना तुरंत बणा दिए तैयार तनै,हरियाणा में ठाठ ला दिए बीजेपी सरकार तनै-डीपीआरओ युवा चेहरों को मौका मिला तो बदल जाऐंगे राजनीति के मायने

Uttar Pradesh

ब्राह्मण सभा में हुआ एकता का शंखनाद

September 09, 2018 04:46 PM
सुरजीत यादव अमेठी

ब्राह्मण सभा में हुआ एकता का शंखनाद

अमेठी । ब्राह्मण सभा को एक होने और समाज का अस्तित्व बचाए रखने के उद्देश्य से ब्राह्मण समाज की एक बैठक आज शुकुल बाजार में संपन्न हुई । भगवान परशुराम की प्रतिमा के समक्ष क्षेत्र के ब्राह्मणों ने समाज की एकता और अस्तित्व पर विशेष चर्चा की, जिसमें निज समाज के उत्थान से राष्ट्रोत्थान तक की बात पर मंथन किया गया। एससीएसटी एक्ट पर केंद्र सरकार के प्रावधानों पर काफी आक्रोश भी दिखाई दिया।

बाजार शुक्ल कस्बा स्थित शिव श्यामा चिकित्सालय के एक हाल में क्षेत्र के ब्राह्मणों ने अस्तित्व क्षीण हो रहे, ब्राह्मण समाज के उत्थान की बात पर चर्चा की। सर्वप्रथम भगवान परशुराम की आरती उपरांत के.डी. मिश्रा द्वारा सभा का संचालन किया गया। जिसमें ब्राह्मण समाज को सर्व समाज का अग्रणी बताते हुए उसे अपने अस्तित्व पर चिंतन करना आवश्यक माना जा रहा है । कृष्णा नर्सिंग होम के चिकित्सक पवन तिवारी ने कहा की राजनीति के माध्यम से उत्थान की उम्मीद करना सार्थक नहीं होगा। ब्राह्मण समाज का उत्थान उसके अपने अस्तित्व पर चिंतन करने से होगा । अन्यथा ब्राह्मण अस्तित्व खोता जा रहा है। बाबा कल्याण दास ने शंखनाद करते हुए सब को एक मंच पर आने का आवाहन किया है। इस मौके पर संघठन के साथ सभी ब्राह्मणों ने एक मंच पर आने का संकल्प लिया। इसके अतिरिक्त क्षेत्र के रमेश तिवारी, राधिका प्रसाद शुक्ला, करुणा शंकर पांडे, कुलदीप शुक्ला, सुशील तिवारी, संतराम शुक्ला, शिव शंकर त्रिपाठी, रवि तिवारी, राम प्रताप तिवारी, परिक्रमा तिवारी आदि सैकड़ों ब्राह्मणों ने निश्चित एवं संगठन एकता पर बल दिया, साथ ही आगामी वर्ष में वैशाख माह की अक्षय तृतीया को परशुराम जयंती का भव्य आयोजन का भी संदर्भ ग्रहण किया।

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

अमेठी में पंचायत उपचुनाव को लेकर बजा बिगुल, डॉ योगेश कुमार बनाये गये बाजार शुक्ल चुनाव अधिकारी

लालगंज-धर्मेन्द्र प्रताप सिंह बनें श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला आइटी सेल प्रभारी

लालगंज-धर्मेन्द्र प्रताप सिंह बनें श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला आइटी सेल प्रभारी

स्मृति ईरानी ने आज फिर जीता अमेठी वासियो का दिल, कैसे देखिए वीडियो

एक्सीडेंट में 4 की मौत

अमेठीः जनहित की समास्याओं को लेकर किसान यूनियन ने लगाई चौपाल, कहा मजबूर होकर करना पड़ेगा आन्दोलन

सेक्स रैकेट, गिड़गिड़ाने लगी पकड़ी गई लड़की, बोली- छोड़ दीजिये, 2 दिन बाद शादी है

ननकऊ साहू बने ब्लॉक अध्यक्ष, रमेश तिवारी जिला उपाध्यक्ष

साहब : भूमाफिया जबरन कर रहे जमीन पर अवैध कब्जा

संत महंत ने उठाया राम मंदिर निर्माण का मुद्दा, कल बैठक में होंगे कई बड़े फैसले..!!