Tuesday, June 25, 2019
 
BREAKING NEWS
लुप्त हुए "तरावड़ी गेट' और 'बाजारी गेट' कुछ हिस्सा बचने पर ऐतिहासिक करनाली गेट का होगा पुन: निर्माणइंडिया टीम में तेज गेंदबाजी कर परचम लहराऐगा तरावड़ी का नवदीप सैणीनशा मुक्ति दिवस पर 26 जून को सैमिनार, बुद्धिजिवी वर्ग तथा सामाजिक संस्थाए करेंगी प्रतिभागी प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना लागू ,गरीब व्यक्ति को भी आर्थिक लाभ मिलेगा -डीसी दीपेंद्र को हरियाणा कांग्रेस प्रधान बनवाने के लिए बड़ी ताकतें हुई लामबंद,कांग्रेस के आधा दर्जन बड़े नेता कर रहे सामूहिक प्रयासनगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहानलाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्गमुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारे

National

अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?

September 25, 2018 04:40 PM
सुरजीत यादव अमेठी

अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?

अमेठी । जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिले के विकास से जुडे सभी मुददों पर बिंदुवार चर्चा हुई। सांसद ने मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास, सिंचाई, बिजली , व प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक आदि योजनाओं पर गम्भीरता से चर्चा की।

कलेक्ट्रेट पहुंचने पर जिलाधिकारी श्रीमती शकुंतला गौतम व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पुष्प गुच्छ देकर सांसद राहुल गांधी व राज्यमंत्री सुरेश पासी का स्वागत किया। इसके बाद सभी सदस्यों को बैठक की कार्यवत्त सुनाई गई। सांसद राहुल गांधी ने विभिन्न विकास कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की। सर्वप्रथम उन्होंने मनरेगा के अन्तर्गत हो रहे कार्यों की जानकारी ली तथा मनरेगा में कार्यरत मजदूरों की मजदूरी बढाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्दश जिलाधिकारी को दिये। इसके बाद सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की जानकारी ली। अधिशासी अभियन्ता पी0एम0जी0एस0वाई0 ने बताया कि 05 सड़के स्वीकृति हेतु शासन को भेजी गई थी जिसमें 7.9 किमी0 की 01 सड़क स्वीकृत हुई है। सांसद राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर गड्ढे ठीक न कराने पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रबन्धक राष्ट्रीय राजमार्ग को एक सप्ताह के अन्दर सड़क किनारे नाली बनवाने व गड्ढे भरवाने के निर्देश दिये। बैठक में पूर्व विधायक अमिता सिंह ने अमेठी बाईपास का मुद्दा उठाया जिसपर जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि किसानों से जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है जल्द ही कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। सांसद राहुल गांधी ने अन्य पिछड़ा वर्ग व अनुसूचति जाति/जनजाति के छात्रों की शुल्क प्रतिपूर्ति/छात्रवृत्ति में गड़बड़ी होने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी से सवाल जवाब किया । जिस पर समाज कल्याण अधिकारी द्वारा बताया गया कि पर्याप्त बजट न होने से कुछ छात्रों के खातों में छात्रवृत्ति नहीं जा सकी।
(MOREPIC1)
बैठक में किसानों के लिए परेशानी का सबक बने आवारा पशुओं का मुद्दा छाया रहा। सांसद राहुल गांधी ने जिलाधिकारी से इस संबंध में आवारा पशुओं से निजात की व्यवस्था की बावत बात की। जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि इस संबंध में किसानों की परेशानी से शासन को अवगत कराकर समाधान मांगा गया है, जिस असंतोष जाहिर करते हुए सांसद राहुल गांधी ने शीघ्र ही समस्या से निजात दिलाने के लिए कांजीहाउस का निर्माण कराये जाने की बात कही। उन्होंने महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार अधिनियम के तहत गत वित्तीय वर्ष में मजदूरों को काम देने की प्रगति पर भी चिन्ता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि योजना के तहत अधिकतम परिवारों को 100 दिन का काम देकर लाभान्वित किया जाए। सांसद ने दैवीय आपदाओं से छति भुगताने वाले किसानों को तत्काल प्रधानमंत्री आवास व अन्य लाभ दिलाये जाने की बात कही।
बैठक में विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह व शैलेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक तिलोई मयंकेश्वर शरण सिंह, पूर्व विधायक अमिता सिंह व पूर्व विधायक जगदीशपुर राधेश्याम कनौजिया व अन्य सम्मानित जनप्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम ने बैठक में उपस्थित सभी मा0 सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

(MOREPIC2)

बैठक में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, मुख्य विकास अधिकारी बंशीधर सरोज, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राजेश मोहन श्रीवास्तव, प्रभागीय वनाधिकारी श्री करन सिंह गौतम, समस्त ब्लाक प्रमुख सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment

More in National

गाय के शरीर में 33 करोड़ देवताओं का निवास-बलजिंद्र पाल सिंगला

गाय के शरीर में 33 करोड़ देवताओं का निवास-बलजिंद्र पाल सिंगला

लाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्ग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने यह ठाना है कि अपनी विधानसभा के प्रत्येक नगरिक को हरिद्वार की तीर्थ यात्रा पर ले जाना है।

युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने योग करने वाले छात्राओं को सम्मानित किया।

पृथला विधानसभा की जनसेवा करना मेरा एक मात्र उद्देश्य :-बसपा नेता सुरेन्द्र वशिष्ठ

सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर जैन मन्दिर में नैतिक शिक्षण शिविर का समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया

मुख्यमंत्री खट्टर व राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सहयोग से पृथला विधानसभा में सबसे ज्यादा विकास हुआ:-विधायक टेकचंद शर्मा।