Wednesday, June 19, 2019
 
BREAKING NEWS
मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्तश्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवानापृथ्वी एक देश है और हम सभी इसके नागरिक हैंधड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ शव नग्नावस्था में मिला,बेरहमी से सिर में ईंट माकर हत्या किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्प: विपुल गोयलआरटीए कार्यालय पर चला मुख्यमंत्री का डंडा कार्यालय में बुलाकर पीड़ित को दी बगैर हस्ताक्षर की रसीद बिना बताए बीडीपीओ बावल ने लिया अवकाश, 4 दिन का वेतन रूका भाजपा नए चेहरे पर विश्वास जताकर मैदान में उतारेगी युवा चेहरा : कौल कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किया

Haryana

रावमावि सतनाली के कर्मचारी कपूर सिंह हुए सेवानिवृत्त

September 29, 2018 07:01 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

रावमावि सतनाली के कर्मचारी कपूर सिंह हुए सेवानिवृत्त
कपूर सिंह ने सदैव अपने कार्य के प्रति दिया सेवा भाव व निष्ठा का परिचय: संतोष देवी


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।

 

कस्बा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पद से 31 वर्ष के कार्यकाल के बाद सेवानिवृत्त हुए कपूर सिंह के सम्मान में विद्यालय प्रांगण में विदाई समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें समस्त स्टॉफ सदस्यों सहित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों व गणमान्य लोगों ने फूल-मालाएं, पगड़ी पहनाकर व स्मृति चिह्न तथा उपहार भेंट कर उनका सम्मान बढ़ाया तथा विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या संतोष देवी द्वारा की गई।

इस अवसर पर संतोष देवी ने कहा कि सेवानिवृत्ति सेवा का ही एक अंग है। सेवानिवृत्ति के बाद व्यक्ति को धार्मिक व सामाजिक कार्यों में मन लगाना चाहिए ताकि  उन्हें नौकरी के कार्यकाल की याद न आए तथा उनकी जीवनचर्या पूर्व की तरह व्यस्त रहे। उन्होंने कहा कि नौकरी के कार्यकाल का अंतिम दिन सभी के लिए महत्वपूर्ण होता है। उस दिन उनके मन की भावना निकल कर आती है तथा वह अपने अनुभवों को दूसरों से सांझा करते हैं। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कपूर सिंह ने कार्य के प्रति जो सेवा भाव और निष्ठा का परिचय दिया है वह अतुलनीय है। इस अवसर पर उन्होंने कपूर सिंह के सेवानिवृत्त होने पर जीवन के शेष काल को निरोग और आर्थिक रूप से सुदृढ़ होने की मंगल कामना के साथ शुभकामनाएं दी।

 

(MOREPIC1)



सेवानिवृत्ति के अवसर पर सभी स्टॉफ सदस्यों ने मिलकर कूपर सिंह को एक रेफ्रीजरेटर उपहार स्वरूप भेंट किया। विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम सहित विदाई गीत प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर शक्तिपाल आर्य, प्राचार्य कर्णसिंह श्योराण, पूर्व प्राचार्य रामसिंह, विज्ञान अध्यापक जयसिंह सहित समस्त विद्यालय स्टॉफ व अन्य विद्यालयों के शिक्षक उपस्थित रहे।

 


फोटो कैप्शन: सेवानिवृत्ति के अवसर पर कपूर सिंह का सम्मान करते शिक्षक।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

श्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवाना

धड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ

किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्प: विपुल गोयल

आरटीए कार्यालय पर चला मुख्यमंत्री का डंडा कार्यालय में बुलाकर पीड़ित को दी बगैर हस्ताक्षर की रसीद

बिना बताए बीडीपीओ बावल ने लिया अवकाश, 4 दिन का वेतन रूका

भाजपा नए चेहरे पर विश्वास जताकर मैदान में उतारेगी युवा चेहरा : कौल

कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किया

रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा

मत्स्य पालन विभाग द्वारा जिला में वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी-प्रियंका सोनी

सिवानी में कबीर जयंती पर कार्यक्रम 23 को ।