Wednesday, June 19, 2019
 
BREAKING NEWS
मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्तश्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवानापृथ्वी एक देश है और हम सभी इसके नागरिक हैंधड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ शव नग्नावस्था में मिला,बेरहमी से सिर में ईंट माकर हत्या किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्प: विपुल गोयलआरटीए कार्यालय पर चला मुख्यमंत्री का डंडा कार्यालय में बुलाकर पीड़ित को दी बगैर हस्ताक्षर की रसीद बिना बताए बीडीपीओ बावल ने लिया अवकाश, 4 दिन का वेतन रूका भाजपा नए चेहरे पर विश्वास जताकर मैदान में उतारेगी युवा चेहरा : कौल कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किया

Haryana

रावमावि जड़वा में दो दिवसीय कलस्टर स्तरीय गणित क्विज प्रतियोगिता संपन्न

October 06, 2018 06:12 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

रावमावि जड़वा में दो दिवसीय कलस्टर स्तरीय गणित क्विज प्रतियोगिता संपन्न
बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतियोगिताएं आयोजित करवाना बहुत जरूरी: प्रेम सिंह-तिवारी


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।

 

क्षेत्र के गांव जड़वा स्थित विद्यालय में किया गया क्विज प्रतियोगिता का आयोजन। जड़वा गांव स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कलस्टर स्तर की दो दिवसीय गणित क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जड़वा विद्यालय के अलावा राजकीय उच्च विद्यालय श्यामपुरा के विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया।

इस अवसर पर श्यामपुरा विद्यालय के मुख्याध्यापक प्रेम सिंह व जड़वा विद्यालय प्राचार्य राहुल तिवारी ने संयुक्त रूप से कहा कि प्रतिस्पर्धा के दौर में बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ सामान्य गुणों से रूबरू करवाना बहुत जरूरी है क्योंकि प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए अनिवार्य होती हैं। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में समय-समय पर सभी विषयों की प्रतियोगिताएं करवाई जानी चाहिएं, जिससे विद्यार्थियों को संसार में चल रहे ताजा विषयों पर जानकारी मिल सके। इस प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने का उद्देश्य बच्चों के भविष्य से संबंधित है ताकि किसी भी तरह की परीक्षा में उन्हें समस्याओं का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर शिक्षकों द्वारा विजेता टीमों का सम्मान करके प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर रावमावि जड़वा व श्यामपुरा का समस्त स्टॉफ व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

 

(MOREPIC1)



प्रथम दिन के परिणाम:
कलस्टर स्तर की गणित क्विज प्रतियोगिता में पहले स्थान पर राजकीय प्राथमिक पाठशाला श्यामपुरा के राकेश, सिकंदर, खुशी की टीम मंगल पांडे, दूसरे स्थान पर राप्रापा श्यामपुरा के उसन, हेमलता, डिंपल की टीम भगत सिंह व तीसरे स्थान पर राप्रापा जड़वा के थान सिंह, मुस्कान, श्रुती की टीम रानी लक्ष्मीबाई रही।

 

(MOREPIC2)



दूसरे दिन के परिणाम:
वहीं इसी क्विज प्रतियोगिता के दूसरे दिन कक्षा 6 से 8 के समूह में प्रथम रावमावि जड़वा के बिंदु, हेमलता, ज्योति की टीम, द्वितीय स्थान पर रावमावि श्यामपुरा के मोनिका, नेहा, ममता की टीम व तृतीय स्थान पर भी श्यामपुरा की ही चीनू, मुस्कान, सोनिया की टीम रही। कक्षा 9 से 10 के समूह में पहले स्थान पर रावमावि जड़वा के नवज्योति, नेहा, गौरव की टीम, दूसरे स्थान पर भी जड़वा विद्यालय के अन्नपूर्णा, नीरज, सोनम की टीम व तीसरे स्थान पर रावमावि जड़वा के धीरज, सोनम, कविता की टीम रही।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

श्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवाना

धड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ

किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्प: विपुल गोयल

आरटीए कार्यालय पर चला मुख्यमंत्री का डंडा कार्यालय में बुलाकर पीड़ित को दी बगैर हस्ताक्षर की रसीद

बिना बताए बीडीपीओ बावल ने लिया अवकाश, 4 दिन का वेतन रूका

भाजपा नए चेहरे पर विश्वास जताकर मैदान में उतारेगी युवा चेहरा : कौल

कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किया

रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा

मत्स्य पालन विभाग द्वारा जिला में वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी-प्रियंका सोनी

सिवानी में कबीर जयंती पर कार्यक्रम 23 को ।