Wednesday, June 19, 2019
 
BREAKING NEWS
मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्तश्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवानापृथ्वी एक देश है और हम सभी इसके नागरिक हैंधड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ शव नग्नावस्था में मिला,बेरहमी से सिर में ईंट माकर हत्या किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्प: विपुल गोयलआरटीए कार्यालय पर चला मुख्यमंत्री का डंडा कार्यालय में बुलाकर पीड़ित को दी बगैर हस्ताक्षर की रसीद बिना बताए बीडीपीओ बावल ने लिया अवकाश, 4 दिन का वेतन रूका भाजपा नए चेहरे पर विश्वास जताकर मैदान में उतारेगी युवा चेहरा : कौल कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किया

Haryana

अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा व्यसन मुक्त स्वर्णिम भारत अभियान के तहत मॉनटेसरी स्कूल के विद्यार्थियों को किया जागरूक

October 06, 2018 06:15 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा व्यसन मुक्त स्वर्णिम भारत अभियान के तहत मॉनटेसरी स्कूल के विद्यार्थियों को किया जागरूक
नशे से दूर रहने व पर्यावरण संरक्षण के लिए बच्चों को दिखाई सोर्ट फिल्म
गायत्री परिवार द्वारा नशे के विरूद्ध चलाया जा रहा महाअभियान देशहित का कार्य: बी.डी. शर्मा


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।

 

व्यसन मुक्त स्वर्णिम भारत अभियान के तहत कस्बा स्थित मॉनटेसरी विद्यालय के विद्यार्थियों को किया जागरूक। शुक्रवार को अखिल विश्व गायत्री परिवार हरिद्वार द्वारा चलाए जा रहे व्यसन मुक्त स्वर्णिम भारत महाअभियान के तहत कस्बा स्थित मॉनटेसरी कॉन्वेंट स्कूल के बच्चों को नशीले पदार्थों से दूर रहने व अन्य लोगों को भी इन्हें ग्रहण के दुष्प्रभावों के बारे में बताकर जागरूक करने तथा प्रकृति के संरक्षण के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर गायत्री परिवार द्वारा बच्चों को नशा छोडऩे व प्रकृति संरक्षण के मूल्यों के बारे में जानकारी हेतु सोर्ट फिल्में भी दिखाई गई।

 

(MOREPIC1)



इस अवसर पर अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर महाअभियान को आगे बढ़ा रहे नरेश वशिष्ट, मयंक साहू व अभय उपाध्याय ने विद्यार्थियों को जागरूक करते हुए कहा कि नशा नाश की जड़ होता है। जो व्यक्ति नशे के वश में आ जाता है वह जीवन में कभी खुशहाल नहीं रह सकता। खुशहाल जीवन व्यतीत करने का एक ही मूलमंत्र सादा जीवन, उच्च विचार है तथा सभी लोगों को इसी राह पर चलना चाहिए। उन्होंने बताया कि गायत्री परिवार द्वारा नशे के विरूद्ध यह महाअभियान चलाने का मुख्य उद्देश्य लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करना है ताकि व्यसन मुक्त स्वर्णिम भारत का सपना पूरा हो सके।

इस मौके पर विद्यालय संचालक बी.डी. शर्मा ने कहा कि अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा लोगों को नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक करने का जो महाअभियान चलाया गया है, वह देशहित का कार्य है। इस अवसर पर विद्यार्थियों को अधिक से अधिक संख्या में पेड़-पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया तथा नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई व अन्य लोगों को भी नशा छोडऩे के लिए जागरूक करने की बात कही। इस अवसर पर समस्त विद्यालय स्टॉफ सहित विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

श्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवाना

धड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ

किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्प: विपुल गोयल

आरटीए कार्यालय पर चला मुख्यमंत्री का डंडा कार्यालय में बुलाकर पीड़ित को दी बगैर हस्ताक्षर की रसीद

बिना बताए बीडीपीओ बावल ने लिया अवकाश, 4 दिन का वेतन रूका

भाजपा नए चेहरे पर विश्वास जताकर मैदान में उतारेगी युवा चेहरा : कौल

कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किया

रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा

मत्स्य पालन विभाग द्वारा जिला में वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी-प्रियंका सोनी

सिवानी में कबीर जयंती पर कार्यक्रम 23 को ।