Wednesday, June 19, 2019
 
BREAKING NEWS
मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्तश्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवानापृथ्वी एक देश है और हम सभी इसके नागरिक हैंधड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ शव नग्नावस्था में मिला,बेरहमी से सिर में ईंट माकर हत्या किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्प: विपुल गोयलआरटीए कार्यालय पर चला मुख्यमंत्री का डंडा कार्यालय में बुलाकर पीड़ित को दी बगैर हस्ताक्षर की रसीद बिना बताए बीडीपीओ बावल ने लिया अवकाश, 4 दिन का वेतन रूका भाजपा नए चेहरे पर विश्वास जताकर मैदान में उतारेगी युवा चेहरा : कौल कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किया

National

डिजिटल फाउन्डेशन ने अमेठी मुसाफिरखाना के युवक को बनाया ठगी का शिकार आखिर पुलिस कब करेगी कार्यवाही

October 08, 2018 07:30 PM
सुरजीत यादव अमेठी

डिजिटल फाउन्डेशन ने अमेठी मुसाफिरखाना के युवक को बनाया ठगी का शिकार आखिर पुलिस कब करेगी कार्यवाही

लखनऊ के इन्द्रा नगर में डिजिटल फाउंडेशन ने ग्राहक सेवा केंद्र खुलवाने के नाम पर करोड़ों ठगे, पुलिस मौन

अमेठी। डिजिटल फाउंडेशन के नाम से ऑफिस खोलकर लखनऊ के इन्द्रा नगर मुंशी पुलिया के पास प्राइम प्लाजा के ऑफिस नम्बर 410 में जालसाजो ने पूरे प्रदेश से करीब हजारों लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। इन जालसाजों ने लखनऊ पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये है। और लखनऊ पुलिस इतना पंगु हो गयी है कि कार्यवाही करने से अब कतरा रही है।

(MOREPIC1)

बताया जा रहा है इन ठगो ने अमेठी जनपद के मुसाफरखाना में रहने वाले नकछेद नाम के युवक को भी ग्राहक सेवा केंद्र देने के नाम पर 25000 रूपये ठगे हैं। पीड़ित नकछेद ने बताया कि ठगों ने पहले हमें बताया कि आपको ग्राहक सेवा केन्द्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र बनाने के साथ ही मनी ट्रांसफर के लिए अधिकृत फ्रेंचआइजी दी जायेगी। पीड़ित ने इसी कार्य के लिए डिजिटल फाउन्डेशन के नाम 25000 रूपये का चेक13 जनवरी 2018 को दिया था। लेकिन पीड़ित को न तो ग्राहक सेवा केन्द्र की आईडी मिली न ही उसका पैसा वापस किया गया। पीड़ित की बात बृजेशस सिंह नाम के व्यक्ति से होती रही है जिसका मोबाइल नम्बर 7518201380 से होती है फिरहाल अब यह मोबाइल बन्द बता रहा है। जालसाज खुद की कंपनी को केंद्र सरकार की योजना डिजिटल इंडिया से अधिकृत होने का दावा करते थे। जो भारत सरका के साइट एमसीए पर दर्ज भी है।

(MOREPIC2)

फिरहाल इस पूरे मामले पर लखनऊ पुलिस चुप है अब देखना है कि पुलिस इस कम्पनी के मालिक की खोज कब तक करती है और ठगे गये युवाओं को न्याय कब मिलेगा। यह बहुत बड़ा सवाल है।

Have something to say? Post your comment

More in National

मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्त

उद्योग मंत्री विपुल गोयल के बड़े भाई विनोद गोयल ने बसों को हरी झंडी दिखा कर हरिद्वार के लिए रवाना किया।

करनाल में सेब का बगीचा देखकर हैरान :-उद्योग मंत्री विपुल गोयल

सीमा त्रिखा ने पोलियो ड्राप पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ।

भगवान जगन्नाथ जी के मंदिर में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने फीता काट कर नए लिफ्ट का शुभारंभ किया,।

प्रयास-एक कोशिश सामाजिक संगठन द्वारा अनाज मंडी में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने टेका पहाड़ी माता के दरबार में मत्था : देश व प्रदेश में सुख-समृद्धि की मांगी मन्न

बहुचर्चित सुर्खियों में रहे पृथला नेता सुरेन्द्र वशिष्ट ने बसपा का दामन थामा।

दर्जन भर अज्ञात हमलावरों ने की जजपा नेता अरविंद भारद्वाज के ऑफिस पर तोड़ -फोड़।

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल एवं कृषि मंत्री धनकर NBT के हरियाणा राइज़िंग कार्यक्रम में पहुंचे ।