Tuesday, June 25, 2019
 
BREAKING NEWS
लुप्त हुए "तरावड़ी गेट' और 'बाजारी गेट' कुछ हिस्सा बचने पर ऐतिहासिक करनाली गेट का होगा पुन: निर्माणइंडिया टीम में तेज गेंदबाजी कर परचम लहराऐगा तरावड़ी का नवदीप सैणीनशा मुक्ति दिवस पर 26 जून को सैमिनार, बुद्धिजिवी वर्ग तथा सामाजिक संस्थाए करेंगी प्रतिभागी प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना लागू ,गरीब व्यक्ति को भी आर्थिक लाभ मिलेगा -डीसी दीपेंद्र को हरियाणा कांग्रेस प्रधान बनवाने के लिए बड़ी ताकतें हुई लामबंद,कांग्रेस के आधा दर्जन बड़े नेता कर रहे सामूहिक प्रयासनगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहानलाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्गमुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारे

Haryana

घरौंडा-गाँव मे फैल रही है महामारी, सफाई न होने से लोगो मे रोष। गन्दगी के ढेर पर बैठा है गांव।

October 10, 2018 03:48 PM
प्रवीण कौशिक

घरौंडा-गाँव मे फैल रही है महामारी, सफाई न होने से लोगो मे रोष। गन्दगी के ढेर पर बैठा है गांव।
प्रशासन के खिलाफ हुई नारेबाजी।

घरौंडा, प्रवीण कौशिक
गन्दगी के होने से गांव मुंडोगढ़ी के ग्रामीणों में भयंकर बीमारी के फैलने को लेकर दहशत का माहौल है। बार बार कहे जाने पर प्रशासन आँखे मूंदे है। जिसे लेकर ग्रामीणों ने आज रोष स्वरूप नारेबाजी की।
खंड के गाँव मुंडोगढ़ी जो बीमारी की चपेट में आ गया है। गाँव मे गंदगी ओर सडक पर ही कुरडीयो के ढेर लगे होने की वजह से बीमारी की महामारी फैलती जा रही है।
युवा बोलेगा मंच के जेपी शेखपुरा ने कहा कि तुरंत ही डॉक्टरों की टीम गांव में आनी चाहिए और गांव में तेजी से फैल रही इस महामारी से बचने के उपाय व अन्य प्रबंध करवाने चाहिए। उन्होंने बताया कि हमने गांव में जैसे ही प्रवेश किया गया तो वहां गांव के मेन चौराहे के चारों तरफ कुरड़ियों के ढेर लगे हुए थे, जो कि इस महामारी फैलने का एक बड़ा कारण हो सकता है। इसलिए गाँव मे सफाई को लेकर भी उचित प्रबंध करने चाहिए। वही गांववासियो ने रोष व्यक्त करते हुए गाँव मे नारेबाजी की और प्रसाशन से इस फैल रही महामारी से बचने और गंदगी के ढेरों को साफ करने के उचित प्रबंध करने आवाज उठाई।
इस दौरान गाँववासी सोनू, फरियाद, जाहिर, साजिद का कहना है कि गंदगी के ढेर सड़क पर आ गए हैं और इससे मच्छर-मक्खी पैदा होकर गांववासियों के शरीर में खुजली वाला रोग पैदा कर रहे हैं और साथ में गांववासी बीमार हुए पड़े हैं जो हॉस्पिटल में जाकर कई हज़ारो रुपये खर्च कर वापिस गाँव मे आ रहे है। हमारे गांव की सुध लेने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे गांव का पानी का लेवल 40-50 फुट पर है अगर उस पानी को किसी बर्तन में कुछ समय के लिये रख दे, तो कुछ समय पश्चात पानी का रंग पीला पड़ जाता है। हमारे गाँव मे पानी की टंकी लगाकर हमे स्वच्छ पानी न मिलना घोर अन्याय है। गाँव की नालियों में सफाई नहीं है।
कहा सरपंच ने......
2 दिन तक गांव की कुरडीयो को जेसीबी मशीन द्वारा साफ करवा दिया जाएगा, लेकिन इसमें गांव वालों का भी सहयोग भी होना जरूरी है।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

लुप्त हुए "तरावड़ी गेट' और 'बाजारी गेट' कुछ हिस्सा बचने पर ऐतिहासिक करनाली गेट का होगा पुन: निर्माण

भाजपा को लोकसभा चुनावों में मिली भारी जीत को लेकर गांव गुमथला गढू में कार्यक्रम आयोजित

भाजपा नेता संदीप ओंकार ने बार्बर सम्मान समारोह का किया आयोजन संत शिरोमणी श्री सैन महाराज ने मानवता को त्याग अहिंसा व प्रेम का दिया संदेश

अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर किया गया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

नशा मुक्ति दिवस पर 26 जून को सैमिनार, बुद्धिजिवी वर्ग तथा सामाजिक संस्थाए करेंगी प्रतिभागी

प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना लागू ,गरीब व्यक्ति को भी आर्थिक लाभ मिलेगा -डीसी

नगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान

पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहान

भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारे

नए-नए कानून योजना तुरंत बणा दिए तैयार तनै,हरियाणा में ठाठ ला दिए बीजेपी सरकार तनै-डीपीआरओ