Thursday, June 27, 2019
 
BREAKING NEWS
सीएम साहब ! कैथल में रिटायर्ड अधिकारी और कर्मचारी दे रहे हैं भ्रष्टाचार को अंजाम : नरेंद्र सिंहतहसीलदार पर करोड़ों का प्लॉट 28 लाख में बेचने का आरोप, निगमायुक्त अनीता यादव ने एफआइआर दर्ज करने के लिए भेजा पत्र मामा थानेदार और भांजे की गुंडागर्दी, कोई विरोध करता है तो अपने गुट के 13-14 बदमाशों को बुलाकर पूरे परिवार को पिटवाता है कैलाश विजयवर्गीय के बदमाश विधायक बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तारबंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांगरोहतक में सीवरेज प्लांट की सफाई करने उतरे चार कर्मचारियों की मौतइनेलो के एकमात्र राज्यसभा सदस्य कश्यप ने भी थामा भाजपा का दामनएसपी और विधायक के बीच विवाद, थाना प्रभारी सस्पेंड, दो पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, दो होमगार्ड बर्खास्तकांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्री एसी चौधरी ?आधार कार्ड जालसाजी मामंला -स्कैन कर रखे थे विधायक के हस्ताक्षर और लेटर हेड

Rajasthan

चुनाव विषेष -रामगढ विधायक पर दो नंबर का पैसा लेने का आरोप

November 04, 2018 05:37 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

राजस्थान विधानसभा चुनाव विषेष
रामगढ विधायक पर दो नंबर का पैसा लेने का आरोप
हुक्म सिंह जनादेष हासिल करने के लिए चुनाव मैदान में उतरेंगे


धनेष विद्यार्थी, अलवर,

राजस्थान: चार साल पहले तक राजस्थान पुलिस में एक कांस्टेबल के रूप में अपनी सेवाएं देने वाले हुक्म सिंह चैहान नौगावां ने अब रामगढ विधानसभा क्षेत्र में जात-पात और हिन्दु-मुस्लिम को बांटने वाली राजनीति पर नुकेल कसने का मन बना लिया है।
उनका आरोप है कि रामगढ़ क्षेत्र की जनता पर उन्हें पूरा विष्वास है। बीते चार साल से वे जनता के सुख-दुख में षामिल हो रहे हैं। 30 साल पुराना आपसी भाईचारा कायम करने और फूट डालने की राजनीति को वे खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहना है कि सीएम वसुंधरा राजे कहती हैं कि रामगढ क्षेत्र में 800 करोड के विकास कार्य हुए हैं। लोग सवाल उठा रहे हैं। लोगों के घर मनचाहे बिजली के बिल आ रहे हैं। घरेलू बिजली-कनेक्षन नहीं मिल रहे। फसल सिंचाई की समस्या है। लोगों को अपने काम कराने के लिए जिला मुख्यालय दौड़ना पड़ता है।

(MOREPIC1)
उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने कहती है कि 500 रूपए जमा कराने पर घरेलू कनेक्षन दिए जा रहे हैं। मगर छह-छह माह घूमने के बाद भी घरेलू कनेक्षन नहीं मिल रहे। रामगढ क्षेत्र में भ्रष्टाचार फैला हुआ है। उन्होंने रामगढ विधायक का नाम लेकर कहा कि मैं दो नंबर का पैसा लेता हूं मगर इसे मंदिर-गुरूद्वारे, गौषाला में लगाता हूं।

(SUBHEAD)

जब एमएलए को पता है कि दो नंबर के पैसे में इस व्यक्ति से ले रहा हूं तो इसका मतलब वह कहां से पैसा ले रहा हूं। जनता से ले रहा है। इससे साफ है यह पैसा सरकार के पास पहुंच रहा है, चाहे वह अधिकारियों के माध्यम से या फिर विभाग के माध्यम से हो। इस तरह क्षेत्र भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। जनता के बीच जा रहे हैं। रामगढ क्षेत्र की जनता की अपेक्षाओं के अनुसार काम करूंगा। गांवों में लोगों की इच्छा अनुसार विकास कार्य और बेरोजगारी को दूर करने के लिए काम करूंगा।

(MOREPIC2)
ग्रामीण नूनाराम ने कहा कि विकास कार्य कराने में इस क्षेत्र के साथ भेदभाव हुआ। विधायक चुनाव के बाद नजर नहीं आते। मिलने के लिए जाने पर भी मुलाकात नहीं होती। स्थानीय उम्मीदवार आने पर उसे ही जनता अपना वोट देगी। युवा मतदाता राजपाल चैहान कहते हैं कि इस क्षेत्र में युवा बेरोजगार बहुतायत में हैं मगर इनको रोजगार दिलाने की दिषा में किसी भी विधायक ने ठोस प्रयास नहीं किए। स्थानीय उम्मीदवार हुआ तो युवाओं की बात सुनी जा सकेगी।

Have something to say? Post your comment