Tuesday, June 25, 2019
 
BREAKING NEWS
नगर परिषद कैथल के सफाई कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से अंगूरी देवी को चुना प्रधान पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बने तरावड़ी के संजीव चौहानलाड़वा हल्के मे मल्टीपल खेल स्टेडिरूम बनवाना होगा प्राथमिकता : संदीप गर्गमुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व मे लाड़वा हल्के ने छुए विकास के नए आयाम : पवन सैनी भाजपा विधायक ने मंत्री के सामने लगाए एसपी मुर्दाबाद के नारेये मर्द बेचारा फिल्म की फरीदाबाद में हो रही शूटिंगअमेठी में पंचायत उपचुनाव को लेकर बजा बिगुल, डॉ योगेश कुमार बनाये गये बाजार शुक्ल चुनाव अधिकारीशाहाबाद- निजी अस्पताल में चल रहा था सेक्स रैकेट, कई पकडे गए नए-नए कानून योजना तुरंत बणा दिए तैयार तनै,हरियाणा में ठाठ ला दिए बीजेपी सरकार तनै-डीपीआरओ युवा चेहरों को मौका मिला तो बदल जाऐंगे राजनीति के मायने

Uttar Pradesh

गोंडा-शनिवार को डीएम ने स्कूल अस्पताल, धन क्रय केन्द्रों सहित कई जगहों की ताबड़तोड़ छापेमारी

November 17, 2018 06:45 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

गोंडा-शनिवार को डीएम ने स्कूल अस्पताल, धन क्रय केन्द्रों सहित कई जगहों की ताबड़तोड़ छापेमारी

जानकी नगर उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापिका की वेतन वृद्धि रोकने के दिए आदेश

गोंडा।

प्रदीप पांडे की रिपोर्ट 
एक सप्ताह के अन्दर दूसरी बार शनिवार को डीएम कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने दोपहर बाद ताबड़तोड़ छापेमार की। प्राथमिक विद्यालय, सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, धान क्रय केन्द्र, गन्ना तौल केन्द्र, साधन सहकारी समिति सहित कई स्थानों पर डीएम ने छापेमारी की।
सबसे पहले डीएम जानकी नगर उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। वहां पर प्रधानाध्यापक किरन सिह व मीरा सक्सेना सहायक अध्यापक उपस्थित मिलीं। डीएम ने जब बच्चों की उपस्थित संख्या का मिलान किया तो पंजीकरण व दशाई गई उपस्थिति में अन्तर मिला तथा डीएम के पूछने ज्यादतर बच्चे डीएम को संतोषज उत्तर नहीं दे पाए। डीएम ने प्रधानाध्यापक किरन सिंह व सहायक अध्यापक मीरा सक्सेना की वार्षिक वेतन वृद्धि तत्काल प्रभाव से रोकने के आदेश बीएसए को दिए हैं। गौरतलब है कि इस स्कूल में विगत दो माह पूर्व डीएम ने औचक निरीक्षण कर सुधार करने की चेतावनी दी थी परन्तु कोई सुधार न होने पर कार्यवाही की गई है। विद्यालय में पंजीकरण 55 बच्चों के सापेक्ष मात्र 42 बच्चे ही उपस्थित मिले। स्वेटर का सैम्पल चेक किया तो डीएम को स्वेटर की क्वालिटी ठीक नहीं मिली। डीएम ने तत्काल स्वेटर की आपूर्ति रोकने के आदेश बीएसए को दिए हैं। बच्चों को डीएम ने वहां पर ब्लैब बोर्ड पर स्वयं पढ़ाया तथा ज्ञानवर्धन किया। इसके बाद डीएम प्राथमिक विद्यालय मुण्डेरवा पहुंचे। वहां पर बच्चों से पहाड़ा व कविताएं सुनीं तथा संतोष व्यक्त किया। इसके बाद साधन सहकारी समिति मुण्डेरवा माफी का औचक निरीक्षण करने पहुचे तो वहां पर खरीद शून्य मिली। तौल के लिए लगा इलेक्ट्रानिक कांटा खराब मिला। डीएम ने वहां पर केन्द्र प्रभारी राजू लाल वाजपेयी से नमी मापक यंत्र चलाकर दिखाने को कहा तो वह नहीं चला सका। बताया कि उसे ट्रेनिंग नहीं मिली है। डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए डिप्टी आरएमओ से जवाब तलब किया है। धन की उपलब्धता के बारे में बताया गया कि दो लाख रूपए एडवान्स में प्राप्त हुए हैं। बिक्री के लिए आने वाले किसानों को 24 घन्टे के अन्दर भुगतान कर दिया जाएगा। इसके बाद डीएम ने भिवपुर मुण्डेरवा माफी व मनोहरजोत गन्ना तौल केन्द्र का निरीक्षण किया। भिवपुर क्रय केन्द्र परप चैकीदार ज्ञान प्रकाश सिंह मिले जबकि मनोहरजोत में सुपरवाइजर राजेश्वरी प्रसाद मिले। मनोहरजोत में किसानों ने कलेन्डर न मिलने की शिकायत डीएम से की। डीएम ने तुरन्त डीसीओ को समस्या के निस्तारण के आदेश दिए हैं। आर्य नगर बाजार में सड़क किनारें दो प्राइवेट व्यक्तियों द्वारा की जारी धान खरीद को देखने अचानक पहुंचे। इसके बाद डीएम सीएचसी पण्डरीकृपाल पहंुचे। वहां पर डीएम ने मरीजों व उनके तीमारदारों से बात दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कण्डोम बाक्स न मिलने पर डीएम ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को तत्काल कण्डोम बाक्स रखवाने के निर्देश दिए। उपस्थिति रजिस्टर चेक करने पर सभी स्टाफ मौजूद मिले। वहां से निकलकर डीएम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मुण्डेरवा पहुंचे। वहां पर ओपीडी रजिस्टर चेक करने पर 23 मरीजों की ओपीडी का विवरण मिला। वहां पर मौजूद फार्मासिस्ट द्वारा बताया गया कि अस्पताल की बाउन्ड्रीवाल टूट गई हैं तथा अस्पताल में बिजली की व्यवस्था आज तक नहीं हो पाई है। डीएम ने सीएमओ व विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। वहां से निकलकर डीएम नवीन गल्ला मण्डी पहुंचे वहां प उन्होने धान खरीद का निरीक्षण किया। मण्डी के अधिकारियों को निर्देशदिए कि किसानों का अनाज खरीदने की हिदायत दी। इसके बाद डीएम ने रानी बाजार बरियार पुरवा में बने व निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास शहरी का औचक निरीक्षण किया तथा लाभार्थियों से बात की। वहां पर डीएम ने लाभार्थियों सुशीला, सोनी, पंकज कुमार, संतोष व अन्य से वार्ता कर तेजी से निर्माण कार्य कराने के लिए प्रोत्साहित किया।

Have something to say? Post your comment

More in Uttar Pradesh

अमेठी में पंचायत उपचुनाव को लेकर बजा बिगुल, डॉ योगेश कुमार बनाये गये बाजार शुक्ल चुनाव अधिकारी

लालगंज-धर्मेन्द्र प्रताप सिंह बनें श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला आइटी सेल प्रभारी

लालगंज-धर्मेन्द्र प्रताप सिंह बनें श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला आइटी सेल प्रभारी

स्मृति ईरानी ने आज फिर जीता अमेठी वासियो का दिल, कैसे देखिए वीडियो

एक्सीडेंट में 4 की मौत

अमेठीः जनहित की समास्याओं को लेकर किसान यूनियन ने लगाई चौपाल, कहा मजबूर होकर करना पड़ेगा आन्दोलन

सेक्स रैकेट, गिड़गिड़ाने लगी पकड़ी गई लड़की, बोली- छोड़ दीजिये, 2 दिन बाद शादी है

ननकऊ साहू बने ब्लॉक अध्यक्ष, रमेश तिवारी जिला उपाध्यक्ष

साहब : भूमाफिया जबरन कर रहे जमीन पर अवैध कब्जा

संत महंत ने उठाया राम मंदिर निर्माण का मुद्दा, कल बैठक में होंगे कई बड़े फैसले..!!