Thursday, June 27, 2019
 
BREAKING NEWS
सीएम साहब ! कैथल में रिटायर्ड अधिकारी और कर्मचारी दे रहे हैं भ्रष्टाचार को अंजाम : नरेंद्र सिंहतहसीलदार पर करोड़ों का प्लॉट 28 लाख में बेचने का आरोप, निगमायुक्त अनीता यादव ने एफआइआर दर्ज करने के लिए भेजा पत्र मामा थानेदार और भांजे की गुंडागर्दी, कोई विरोध करता है तो अपने गुट के 13-14 बदमाशों को बुलाकर पूरे परिवार को पिटवाता है कैलाश विजयवर्गीय के बदमाश विधायक बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तारबंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांगरोहतक में सीवरेज प्लांट की सफाई करने उतरे चार कर्मचारियों की मौतइनेलो के एकमात्र राज्यसभा सदस्य कश्यप ने भी थामा भाजपा का दामनएसपी और विधायक के बीच विवाद, थाना प्रभारी सस्पेंड, दो पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, दो होमगार्ड बर्खास्तकांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्री एसी चौधरी ?आधार कार्ड जालसाजी मामंला -स्कैन कर रखे थे विधायक के हस्ताक्षर और लेटर हेड

Political

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया जातिवाद के जहर में डूबने का आरोप

November 25, 2018 05:12 PM
धनेश विधार्थी

राजस्थान विधानसभा चुनाव की खास खबर
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया जातिवाद के जहर में डूबने का आरोप


कहा: डा. बीआर अंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया


अलवर, राजस्थान:

राजस्थान विधानसभा के लिए 7 दिसंबर को होने वाले मतदान में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील करने रविवार को अलवर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थानीय जेल चैराहा के निकट विजय नगर के मैदान में चुनावी समर का बिगुल बजाते हुए कांग्रेस पर जमकर निषाना साधा।
बता दें कि अलवर षहर विधानसभा क्षेत्र से करीब दो माह पूर्व जिलाध्यक्ष नियुक्त किए गए संजय षर्मा को पिछली विधानसभा के सदस्य रहे बनवारी लाल सिंघल का टिकट काटकर चुनाव मैदान में उतारा गया है। वैष्य समाज से संबंध रखने वाले सिंघल पिछले लोकसभा उप चुनाव में भाजपा को समुचित जनमत नहीं दिला पाए थे। इसके अलावा उनके खिलाफ अलवर वासी उनकी भावनाओं और विकास कार्याें की उपेक्षाक करने का गंभीर आरोप जड़ रहे हैं। भाजपा की ओर से पार्टी स्तर पर कराए गए सर्वेक्षण में सिंघल के प्रति जनता में भारी नाराजगी के चलते उनका टिकट काटकर संजय को मैदान में उतार दिया गया।
बता दें कि पीएम मोदी भाजपा के स्टार प्रचारक हैं और पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान पांच साल पांच दिन के बाद अलवर आए हैं। जिले में 11 विधानसभा सीटें हैं और इन पर इस बार कुछ लोगों को छोड़कर अधिकांष चेहरों को बदल दिया गया है। रविवार को अलवर के विजय नगर के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने साफ तौर पर कांग्रेस पर जातिवाद के जहर में डूब होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी ने डाॅ. बीआर अंबेडकर को भारत रतन नहीं दिया। बता दें कि राजस्थान में दलित समुदाय के लाखों लोग रहते हैं और डा. अंबेडकर का नाम अपनी जुबान से लेकर पीएम मोदी ने दलित वोट बैंक को भाजपा के खाते में लाने की कोषिष की है। परम्परागत दलितों को कांग्रेस का बड़ा वोट बैंक माना जाता है। अब चूंकि बहुजन समाज पार्टी भी राजस्थान विधानसभा चुनाव की काफी सीटों पर मैदान में हैं, ऐसी सूरत में दलित मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में लाने के लिए पीएम मोदी ने सियासी षतरंज में जोरदार दाव चला है। अब देखना यह है कि दलित समुदाय के वोटरों पर पीएम मोदी के भाषण का दलित वोटरों पर कितना असर पड़ता है। राजस्थान में आम धारणा है कि पांच साल कांग्रेस और पांच साल भाजपा का राज आता रहा है। 14 वीं विधानसभा में भाजपा सत्ता में भी और अब 15 वीं विधानसभा में यह मिथक टूटता है या यह परम्परा कायम रहती है, यह बात 11 दिसंबर को विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद साफ हो जाएगी।
इस रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर सियासी निषाने साधते और देष को बचाने की अपील। उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में 7 दिसंबर को मतदान करने की अपील की। इस मौके पर सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, भाजपा राजस्थान के अध्यक्ष मदनलाल सैनी, जिलाध्यक्ष संजय नरूका समेत अन्य पार्टी पदाधिकारी एवं अलवर जिले के 11 विधानसभा सीटों के चुनाव मैदान में उतरे भाजपा उम्मीदवार भी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment

More in Political

कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्री एसी चौधरी ?

एक थी इनैलो(INLD) -बिना चुनाव के भी गवा दिए एक दर्जन विधायक

दीपेंद्र हुड्डा को हरियाणा कांग्रेस प्रधान बनवाने के लिए बड़ी ताकतें हुई लामबंद,कांग्रेस के आधा दर्जन बड़े नेता कर रहे सामूहिक प्रयास

भाजपा टिकट के लिए रेवाड़ी सीट का असली हकदार कौन ?

भाजपा सब पर भारी,विधानसभा चुनाव में विपक्ष का सफाया करने की रणनीति तैयार

मिशन 2024 पर निकले रणदीप सुरजेवाला,किसान कांग्रेस के जरिए पूरे प्रदेश में समर्थकों को किया एडजैस्ट

हरियाणा कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने की तैयारी में भाजपा विधानसभा चुनाव में बड़े कांग्रेसी नेताओं को हराने का खाका तैयार

कैथल भाजपा का अब लक्ष्य हमारा,मनोहर दुबारा, नई सोच,नया हरियाणा के नारे से मिलेगी विजय !

अगर हम मजबूत रहेंगे तो हमारा संगठन मजबूत होगा : रानोलिया

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर ‘आप’ ने तय की रणनीति