Wednesday, June 19, 2019
 
BREAKING NEWS
नेहरू युवा केंद्र से जुड़कर युवा नशों और अन्य बुराइयों से बच सकते हैं : अनामिकासेक्स रैकेट, गिड़गिड़ाने लगी पकड़ी गई लड़की, बोली- छोड़ दीजिये, 2 दिन बाद शादी हैजेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने से उनके अनुभवों से पार्टी प्रदेश मे भी तोडेगी रिकार्ड: सतीश राणाभारतीय सेना के जवान पर कातिलाना हमला हमले में जवान बूरी तरह घायल् अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को महाराजा सूरजमल जाट स्टेडियम में योग शिविर आयोजित किया जाएगा।मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्तश्री अमरनाथ सेवा मंडल की शाखा पूंडरी द्वारा 24वें भंडारे की सामग्री रवानापृथ्वी एक देश है और हम सभी इसके नागरिक हैंधड़ाधड़ बड़े-बड़े मामले सुलझाने वाले इंस्पेक्टर नवीन पाराशर की आईजी हनीफ कुरेशी ने थपथपाई पीठ शव नग्नावस्था में मिला,बेरहमी से सिर में ईंट माकर हत्या

National

कांग्रेस को झटका: कांग्रेस को खाली करना होगा हेरल्ड हाउस

December 21, 2018 06:36 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
कांग्रेस को झटका:
कांग्रेस को खाली करना होगा हेरल्ड हाउस
हाई कोर्ट में याचिका खारिज
atalhind@gmail.com
नई दिल्ली।(अटल हिन्द न्यूज ) नैशनल हेरल्ड हाउस खाली कराने से जुड़ी याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है। हाई कोर्ट ने दो हफ्तों के भीतर हेरल्ड हाउस खाली करने का आदेश दिया है। असोसिएटेड जनरल लिमिटेड (एजेएल) ने लैंड ऐंड डिवेलपमेंट अथॉरिटी के 30 अक्टूबर को हेरल्ड हाउस के खाली करने के आदेश को चुनौती दी थी। केंद्र सरकार ने पब्लिशर के अखबार नैशनल हेरल्ड द्वारा लीज के नियमों का उल्लंघन करने पर उसे खाली करने का आदेश दिया था। एजेएल ने की याचिका पर सभी पक्षों को सुनने के बाद हाई कोर्ट ने 22 नवंबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था। इससे पहले केंद्र सरकार की तरफ से पेश हुए तुषार मेहता ने कहा था कि इंडियन एक्सप्रेस बिल्डिंग से जुड़ा जजमेंट इस मामले में गलत तरीके से कोड किया गया है। पब्लिक प्रोपर्टी को जिस काम के लिए दिया गया है, वह हेरल्ड हाउस में लंबे समय से नहीं किया गया। विपक्ष ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार नेहरू की विरासत को खत्म करने की कोशिश कर रही है। इस पर मेहता ने कहा था कि यह कहना पूरी तरह गलत है क्योंकि लीज रद्द करने से पहले कई बार नोटिस जारी किया गया था। 
सुनवाई के दौरान जब हाई कोर्ट ने सरकार के वकील तुषार मेहता से पूछा था कि अब जब हेरल्ड हाउस से अखबार चलाया जा रहा है तो क्या फिर भी बिल्डिंग वापस ली जा सकती है। इस पर मेहता ने कहा था कि उस बिल्डिंग से अखबार शुरू किया गया जब कार्रवाई करने और लीज खत्म करने का फैसला किया गया। एजेएल की तरफ से कोर्ट में पेश हुए वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि दो अधिकारी नैशनल हेरल्ड हाउस के परिसर में दाखिल हुए थे, जोकि नहीं होना चाहिए था। उन्होंने अदालत के समक्ष फोटोग्राफ भी पेश किए। सिंघवी ने कहा था कि सभी प्रिंट और प्रेस का काम परिसर से हो, ऐसा जरूरी नहीं है। एक नई प्रिंटिंग प्रेस लगाई जा चुकी है। 
पूरा मामला 
बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने पटियाला हाउस कोर्ट में नैशनल हेरल्ड मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में स्वामी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल, यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और अन्य ने साजिश के तहत 50 लाख रुपये का भुगतान कर धोखाधड़ी की। जिसके जरिए यंगइंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 90.25 करोड़ रुपये की वह रकम वसूलने का अधिकार हासिल कर लिया, जिसे असोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को कांग्रेस को देना था। इस मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नाडिस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और यंग इंडिया कंपनी आरोपी हैं। फिलहाल सभी आरोपी जमानत पर हैं।

Have something to say? Post your comment

More in National

"पुलिस अधीक्षक महोदया" कुरूक्षेत्र ने सुभाष चन्द को पदोन्नित कर बनाया सहायक उप निरीक्षक ।

मनोहर सरकार ने जनहित की योजनाओं और सुशासन की बदोलत जीता जनता का दिल : डॉ. गणेश दत्त

उद्योग मंत्री विपुल गोयल के बड़े भाई विनोद गोयल ने बसों को हरी झंडी दिखा कर हरिद्वार के लिए रवाना किया।

करनाल में सेब का बगीचा देखकर हैरान :-उद्योग मंत्री विपुल गोयल

सीमा त्रिखा ने पोलियो ड्राप पिलाकर पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ।

भगवान जगन्नाथ जी के मंदिर में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने फीता काट कर नए लिफ्ट का शुभारंभ किया,।

प्रयास-एक कोशिश सामाजिक संगठन द्वारा अनाज मंडी में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने टेका पहाड़ी माता के दरबार में मत्था : देश व प्रदेश में सुख-समृद्धि की मांगी मन्न

बहुचर्चित सुर्खियों में रहे पृथला नेता सुरेन्द्र वशिष्ट ने बसपा का दामन थामा।

दर्जन भर अज्ञात हमलावरों ने की जजपा नेता अरविंद भारद्वाज के ऑफिस पर तोड़ -फोड़।