Saturday, August 24, 2019
 
BREAKING NEWS
अर्ली स्टेप प्री स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों के साथ भाविप लाडवा ने मनाई जन्माष्टमीबाबैन में चोरों ने सैनेटरी की दुकान पर किया हाथ साफसंदीप गर्ग ने किया डायरिया ग्रस्त गांव का दौरासिवानी तहसील को हिसार जिले में शामिल करने की मांग को लेकर पाचवे दिन भी धरना जारी।"जूतम पजार" 'थप्पड़' और 'ठुमके' भाजपा के लिए खतरे की घंटी,कैथल और कुरुक्षेत्र जिलों का मिजाज दे गया चेतावनी घरौंडा में जन आशीर्वाद यात्रा का हुआ भव्य स्वागत, स्वागत के लिए उमड़े शहर व गांव के लोग, गद गद नज़र आये विधायक कल्याणभारत के धार्मिक उत्सवों से समुचा विश्व प्रभावित : डॉ. पवन सैनीकिसानों की आमदनी दोगुनी करने के दावे को हकीकत बनाना बेहद कठिन : दहियावातावरण को स्वच्छ रखने के लिये करें पौधारोपण : बड़शामीहिसार जिले के नेता राजनीति मे शिखर पर पहुंचे।

Sports

हरियाणा की मिट्टी में रचा-बसा है खेल कबड्डी का : भूूप सिंह मटिंडू

January 20, 2019 04:49 PM
रणबीर रोहिल्ला

हरियाणा की मिट्टी में रचा-बसा है खेल कबड्डी का : भूूप सिंह मटिंडू
भूप सिंह मटिंडू ने डोर-टू-डोर जनसंपर्क अभियान चलाते हुए पूर्व सैनिकों व शिक्षकों को किया सम्मानित


रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत।

विद्युत मंत्रालय भारत सरकार में वरिष्ठ प्रधान निजी सचिव के पद से सेवानिवृत्त एवं समाज सेवी भूप सिंह मटिंडू ने कहा कि खेल कबड्डी का हरियाणा की मिट्टी में रचा-बसा है। प्रदेश के कबड्डी खिलाडिय़ों ने देश ही नहीं विदेशों मेंं भी धूम मचाते हुए राष्ट्र का नाम रोशन किया है। कबड्डी के माध्यम से युवक-युवतियां स्वर्णिम कैरियर बना सकते हैं। इस प्रकार खेल से स्वास्थ्य और रोजगार दोनों हासिल किये जा सकते हैं।
समाज सेवी भूप सिंह मटिंडू रविवार को सिसाना गांव में आयोजित हरियाणा स्टाईल कबड्डी महाकुंभ में उपस्थित खिलाडिय़ों व ग्रामीणों को विशिष्ठ अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कबड्डी प्रतियोगिता की प्रतिभागी टीमों से परिचय लेते हुए अपने संबोधन में खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि खेलों में खेल भावना बनी रहनी चाहिए। हार-जीत तो हर खेल व प्रतियोगिता का हिस्सा है, किंतु हार से निराश नहीं होना चाहिए। अपितु अपनी गलतियोंख्व कमियों से सबक लेते हुए सुधार करना चाहिए। जीत की ललक होनी चाहिए। भूप सिंह मटिंडू ने कहा कि खेलों मेंं अब बेहतरीन भविष्य बनाया जा सकता है। खिलाडिय़ों को अच्छी पुरस्कार राशि दी जा रही है। साथ ही अच्छी नौकरी भी मिल रही है। ऐसे में युवाओंं को खेलों में अपनी किस्मत अवश्य आजमानी चाहिए। इससे स्वास्थ्य को भी अच्छा रखा जा सकता है। इस दौरान उन्होंने कबड्डी महाकुंभ के आयोजकों व खिलाडिय़ों को भरोसा दिया कि वे अपनी तरफ से हर संभव मदद को चौबीस घंटे उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा भूप सिंह मटिंडू ने खरखौदा मार्केट में डोर-टू-डोर जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने दुकानदारों तथा रेहड़ी वालों आदि से संपर्क साधते हुए उनकी समस्याओं व मांगों की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि वे दुकानदारों व रेहड़ी संचालकों के हर सुख-दुख में हमेशा शामिल रहेेंगे। उन्होंने कहा कि वे जन सेवा को अपना जीवन समर्पित कर चुके हैं। इसलिए अगर कभी उनकी किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता हो तो बस उन्हें इशारे की जरूरत रहेगी और वे हाजिर हो जाएंगे। उन्होंने खुर्रमपुर, पाई, किढ़ौली तथा गढ़ी कुंडल गांवों का दौरा करते हुए शहीदों के परिजनों सहित पूर्व सैनिकों, सेवानिवृत्त शिक्षकों व वृद्ध महिलाओं को सम्मानित किया। किढ़ौली में पूर्व सैनिकों राजेंद्र, बलराज, रामकुमार तथा मदनरूप और सेवानिवृत्त शिक्षकों लाखराम, मंशाराम, खजान सिंह, भगत सिंह तथा ओमप्रकाश को सम्मानित किया। खुर्रमपुर गांव में वृद्ध महिलाओंं- शांति देवी, सावित्री, मेवा तथा ब्रह्मी आदि के साथ पूर्व सैनिकोंं महेंद्र, अतर सिंह, बलवान व रामेश्वर और सेवानिवृत्त शिक्षकों चंद्र सिंह, राम सिंह व भूप सिंह को पगड़ी बांधकर व कंबल तथा मिठाई भेंट कर सम्मानित किया। इन अवसरों पर सेवानिवृत्त एसीपी महावीर, संदीप दहिया, इंद्रजीत दहिया, जयपाल थानेदार आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment

More in Sports

दिव्यांग रमेश क्रिकेट से जुड़ा अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी है जो अगस्त में भारत की तरफ से वल्र्ड कप खेलने जा रहा है

इंडिया टीम में तेज गेंदबाजी कर परचम लहराऐगा तरावड़ी का नवदीप सैणी

आइडल आइकॉन बन चुके हैं कबड्डी खिलाड़ी फौजी अमरजीत गुहणा

हॉकी के मैदान में पिता ग्राऊंड मेन, वहीं खेल बेटी ने जीते 10 लाख

आमिर सोहेल को मंत्री विपुल गोयल व रहीश खान करेंगे सम्मानित

दूध बेचकर बनी नैशनल खिलाड़ी, संघर्षों की कहानी आशा सैनी की जुबानी

बबीता फौगाट ने चुना अपना जीवन साथी, ट्वीटर पर दी जानकारी

बबीता फौगाट की तबीयत बिगड़ी

कब्बडी की पुणे प्रारइड टीम के कप्तान अमरजीत फौजी ने किया शानदार खेल का प्रदर्शन, लगातार पांच मैचों में हासिल की विजयश्री

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेल में सरस्वती स्कूल पबनावा के विद्यार्थी चेतन का हुआ चयन