Saturday, August 24, 2019
 
BREAKING NEWS
अर्ली स्टेप प्री स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों के साथ भाविप लाडवा ने मनाई जन्माष्टमीबाबैन में चोरों ने सैनेटरी की दुकान पर किया हाथ साफसंदीप गर्ग ने किया डायरिया ग्रस्त गांव का दौरासिवानी तहसील को हिसार जिले में शामिल करने की मांग को लेकर पाचवे दिन भी धरना जारी।"जूतम पजार" 'थप्पड़' और 'ठुमके' भाजपा के लिए खतरे की घंटी,कैथल और कुरुक्षेत्र जिलों का मिजाज दे गया चेतावनी घरौंडा में जन आशीर्वाद यात्रा का हुआ भव्य स्वागत, स्वागत के लिए उमड़े शहर व गांव के लोग, गद गद नज़र आये विधायक कल्याणभारत के धार्मिक उत्सवों से समुचा विश्व प्रभावित : डॉ. पवन सैनीकिसानों की आमदनी दोगुनी करने के दावे को हकीकत बनाना बेहद कठिन : दहियावातावरण को स्वच्छ रखने के लिये करें पौधारोपण : बड़शामीहिसार जिले के नेता राजनीति मे शिखर पर पहुंचे।

Business

गेंहू उत्पादक किसान खुश तो आलू व सरसो उत्पादक किसानो के चेहरे पर चिंता की लकीरे

January 22, 2019 04:38 PM
रविंद्र सैनी की रिपोर्ट

साल की पहली बारिश ने मौसम में बढ़ा दी ठंडक, घरो में दुबके लोग
गेंहू उत्पादक किसान खुश तो आलू व सरसो उत्पादक किसानो के चेहरे पर चिंता की लकीरे
बारिश के बाद क्षेत्र में रही ब्लैक आऊट की स्थिति, बिजली के 19 फीडर रहे ब्रेक डाऊन
रादौर, 22 जनवरी (रविन्द्र सैनी): साल व सर्दी के मौसम की पहली बारिश ने मौसम को और अधिक ठंडा कर दिया है। पिछले कुछ दिनो से जहां मौसम में कुछ गर्माहट देखी जा रही थी वहीं बारिश शुरू होने के बाद एक बार फिर से लोगो ठंडक का अहसास हुआ और लोग ठिठुरने लगे। जिससे लोग पूरा दिन घरो में ही दुबके नजर आए। बाजार में भी रौनक कम रही। बारिश से जहां सर्दी का अहसास दोबारा हुआ है वहीं गेंहू उत्पादक किसान के चेहरे भी खुश दिखाई दे रहे है। बारिश ने होने से गेंहू उत्पादक किसान कुछ चिंता में था लेकिन बारिश के बाद उसकी यह चिंता अब दूर हो गई है। उधर बारिश के साथ चली हवाओ से खेतो में लहरा रही सरसो की फसल को कुछ नुकसान देखने को मिल रहा है। हवाओ के कारण सरसो की फसल जमीन में बिछ गई है। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार अगर अगले दो तीन दिन बारिश जारी रही तो सब्जी उत्पादक किसानो के साथ साथ सरसो की खेती कर रहे किसानो को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।
बॉक्स
गेंहू की फसल को फायदा सब्जी को होगा नुकसान
सर्दी के मौसम की यह पहली बारिश से जहां गेंहू उत्पादक किसानो के लिए वरदान साबित हो रही है वहीं दूसरी ओर सब्जी उत्पादक किसानो को इसका नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। आलू उत्पादक किसानो के चेहरे पर अभी से चिंता की लकीरे खींच गई है। अगर आगामी दिनो में बारिश होती है तो इससे आलू की फसल प्रभावित हो सकती है। वहीं तेज हवाओ के चलते से खेतो में लहरा रही सरसो की फसल भी प्रभावित होगी।
बॉक्स
गांवो में रहा ब्लैक आऊट
बारिश के साथ चली हवाओ के कारण गांवो में ब्लैक आऊट की स्थिति बनी रही। बिजली निगम के गांवो से जुडे अधिकतर फीडऱ बंद रहे। जिन पर मंगलवार को दोपहर तक ही बिजली चालू हो सकी। जानकारी के मुताबिक बिजली निगम रादौर से जुड़े 19 फीडर ब्रेकडाउन रहे। जिनमें 6 घरेलू फीडर ठसका, कंडरौली, पालेवाला, पूर्णगढ़, सिलीकला व बड़शामी, 11 ट्यबवेल फीडर व रादौर अर्बन 11 केवी व रादौर कॉलेज रोड़ 11 केवी फीडर ब्रेकडाउन रहे। जिससे लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Have something to say? Post your comment

More in Business

मुम्बई में व्यापार, रोजगार और इलाज के लिए नहीं होगी परेशानी-कमल नाथ

कैथल के आढ़ती मुख्यमंत्री को देंगे मांगपत्र ,स्थानीय भाजपाई नेता हुए सक्रिय बुलाई मीटिंग

ट्रेड टावर दुकानदारों के मसीहा बने मनीष सिंगला लक्ष्य हमारा मनोहर दोबारा को लेकर सिरसा विधानसभा का भ्रमण करेंगे मनीष सिंगला

72 घंटे में पैमेंट के दावे, लेकिन 40 दिन बाद भी आढ़तियों के 7 करोड़ रुपए बकाया

फॉम फैक्ट्ररी में लगी आग

विपुल गोयल को फोन पर दी जीएसटी फर्जीवाड़े की जानकारी,मामले में हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स आगे आया

कुंडली में जूते बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

19 फर्जी कंपनियां बनाकर जीएसटी में फर्जीवाड़ा दो हजार करोड़ तक पहुंचा

प्रदेशों के उद्योग मत्रियों की दिल्ली में बैठक। , विपुल गोयल ने हरियाणा का प्रिनिधित्व किया

कैथल के आढ़ती लाइसेंस रिन्यू भी करवायेंगे और आगे के लिये अभी कोर्ट में भी जायेंगे-प्रधान