Sunday, August 18, 2019
 
BREAKING NEWS
इनैलो को मिल रहा है छत्तीस बिरादरी के लोगों का भरपूर समर्थन : सपना बडशामीशहीद की पत्नी संग जोड़ा भाई-बहन का नाता 18 अगस्त को होने वाली परिवर्तन रैली में लाडवा हल्के से जांएगें हजारों कार्यकत्र्ता : मेवा ङ्क्षसह बाबैन में ऐतिहासिक होगा जन आर्शीवाद यात्रा का स्वागत : रीना देवीखिलाडिय़ों के लिए स्टेडियम व बेटियों के लिए कॉलेज बनवाना होगा प्राथमिकता : गर्गफंस गए भूपेंद्र हुड्डा,कांग्रेस छोड़ने के अलावा नहीं बचा कोई विकल्परॉकी मित्तल ने ग्योंग गांव में शिक्षा एवं खेल क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सम्मानित कियाट्रक डाइवर व क्लीनर को बंधक बना ट्रक लेकर फरार, केस दर्जपंजाबी वर्ग की जनसँख्या के अनुसार राजनैतिक पार्टी दे टिकटें: अशोक मेहता। वीर सम्मान मंच कैथल के द्वारा अटारी बॉर्डर पर मनाया गया रक्षाबंधन उत्सव:-

Entertainment

संभार्य थियेटर फेस्टिवल - पहले दिन नाटक विद्रोही का हुआ मंचन

January 23, 2019 05:08 PM
योगेश गर्ग

संभार्य थियेटर फेस्टिवल - पहले दिन नाटक विद्रोही का हुआ मंचन
- नाटक में दिखा एक कलाकार का दर्द
फरीदाबाद
सेक्टर 12 स्थित हूडा कंवेंशन सेंटर में मंगलवार शाम से थियेटर फेस्टिवल की शुरूआत हुई। संभार्य फाउंडेशन की तरफ से कराए जा रहे इस चौथे थियेटर फेस्टिवल का आयोजन चार दिन तक होगा। मंगलवार को फेस्टिवल की शुरूआत के दिन नाटक विद्रोही का मंचन किया गया। 24 जनवरी को नाटक आज के पटेल का मंचन किया जाएगा।
विद्रोही नाटक एक कलाकार के जीवन पर आधारित है। केएल मेहता दयानंद कॉलेज की स्टूडेंट्स ने इस नाटक की शानदार प्रस्तुति मंच पर दी। नाटक का निर्देशन पुनित कौशिक ने किय और आंचल शर्मा, आंचल उपाध्याय, सुरभी सिंह, दिपाली गुप्ता, तमन्ना, प्रिया नागर, निशा शर्मा, रिंकल लोहिया व मिनाक्षी सहरावत ने नाटक में अभिनय किया। नाटक में दिखाया गया कि एक कलाकार के अंदर कला कभी नहीं मरती है। परिवार व समाज का दायरा कला को दबाने का प्रयास करता है, लेकिन एक कलाकार की कला उसकी मौत के साथ ही खत्म होती है। लड़कियों ने इस मैसेज को काफी उमदा तरीके से प्रस्तुत किया और दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दिया। संभार्य फाउंडेशन के एमडी अभिषेक देशवाल ने बताया कि हमारी संस्था पिछले चार सालों से लागतार थियेटर फेस्टिवल आयोजित कर रही है। 23 जनवरी को उनकी संस्था का चौथा जन्मदिन है, इसलिए यह चार दिन का थियेटर फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान होने वाले चार नाटकों में से तीन नाटक फरीदाबाद की टीमें प्रस्तुत कर रही हैं। एक नाटक रेवाड़ी की टीम करेगी। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को अाज के अटल नाटक का मंचन किया जाएगा, जिसे मदन डागर ने निर्देश दिया है। फेस्टिवल के शुभारंभ अवसर पर एडवोकेट ओपी शर्मा, रविेंद्र फौजदार, बीजेपी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, उद्यमी जगत मदान, शिक्षाविद एसपी फोगाट के साथ टीम ललानी, आरंभ फाउंडेशन, सर्वोदय अस्पताल व मिलन रेस्टोरेंट के सदस्य मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment

More in Entertainment

*फ़िल्म "जबरिया जोड़ी" से सिद्धार्थ मल्होत्रा और एली अवराम पर फिल्माया गाना 'जिला हिलेला' हुआ रिलीज़!*

पुरुष चार हजार व स्त्री लाख बार सम्भोग से गुजर सकती है

ये मर्द बेचारा फिल्म की फरीदाबाद में हो रही शूटिंग

शाहाबाद- निजी अस्पताल में चल रहा था सेक्स रैकेट, कई पकडे गए

68 साल के बुजुर्ग के साथ 19 साल की लड़की पकड़ी

म्यूजिक जगत में खास पहचान बनाने के लिए उसकी बारीकियों को जानना जरूरी : वर्मा

मौसी ने अपनी ही भांजी के साथ करवाया दुष्कर्म

छोड़ा खुला कैमरा, आकर देखा तो दोस्त के साथ पत्नी का दिखा अतरंग वीडियो

महिला आयोग ने देह व्यापार के रैकेट का किया भंडाफोड़, चार नाबालिग लड़कियां मुक्त कराईं

सोनू सिंह के सौजन्य हुआ होली मिलन समारोह, पहुंचे कई दलों के राजनीतिक दिग्गज