Saturday, August 24, 2019
 
BREAKING NEWS
अर्ली स्टेप प्री स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों के साथ भाविप लाडवा ने मनाई जन्माष्टमीबाबैन में चोरों ने सैनेटरी की दुकान पर किया हाथ साफसंदीप गर्ग ने किया डायरिया ग्रस्त गांव का दौरासिवानी तहसील को हिसार जिले में शामिल करने की मांग को लेकर पाचवे दिन भी धरना जारी।"जूतम पजार" 'थप्पड़' और 'ठुमके' भाजपा के लिए खतरे की घंटी,कैथल और कुरुक्षेत्र जिलों का मिजाज दे गया चेतावनी घरौंडा में जन आशीर्वाद यात्रा का हुआ भव्य स्वागत, स्वागत के लिए उमड़े शहर व गांव के लोग, गद गद नज़र आये विधायक कल्याणभारत के धार्मिक उत्सवों से समुचा विश्व प्रभावित : डॉ. पवन सैनीकिसानों की आमदनी दोगुनी करने के दावे को हकीकत बनाना बेहद कठिन : दहियावातावरण को स्वच्छ रखने के लिये करें पौधारोपण : बड़शामीहिसार जिले के नेता राजनीति मे शिखर पर पहुंचे।

Sports

देश की तरक्की का रास्ता खेलों के माध्यम से ही खुलता-डॉ महेन्द्र सिंह मलिक

January 24, 2019 05:00 PM
सन्नी मग्गू

देश की तरक्की का रास्ता खेलों के माध्यम से ही खुलता-डॉ महेन्द्र सिंह मलिक
महिला सर्कल कबड्डी लीग के लिए खिलाडियों की चयन प्रकिर्या सम्पन्न
सन्नी मग्गू
जींद, 24 जनवरी
विश्व कबड्डी संघ के तत्वाधान में भारतीय कबड्डी संघ द्वारा आयोजित की जाने वाली इंटरनेशनल महिला सर्कल कबड्डी लीग को लेकर महिला खिलाडियों की चयन प्रकिया ईसापुर खेडी के दयानद पब्लिक स्कुल में सम्पन्न हुई। समापन समारोह में भारतीय कबड्डी संघ के मुख्य संरक्षक प्रदेश के पूर्व डीजीपी डॉ महेन्द्र सिंह मलिक ने मुख्यअतिथि के तौर पहुँच कर खिलाडियों को अपना आशीर्वाद देते हुए कहा की देश की उन्नति और तरक्की का रास्ता खेलों से होकर गुजरता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता हल्का प्रधान जोगेन्द्र मलिक ने की अतिविशिष्ट अतिथि कबड्डी संघ के चेयरमैन हवासिंह छोकर, एक उड़ान एनजीओ की प्रधान समाज सेवी कल्याणी देवी, पैराओलम्पिक के गोल्ड मैडलिस्ट देवऋषि शचान, सतीशराज देशवाल, डॉ शुनील शर्मा, डॉ चन्द्रप्रकाश मलिक और टीम ऑनर सरदार बलकार सिंह यूके, विजय कुमार बोस सहित अनेक खेलो से जुडी हुई हस्तियों ने भाग लेकर बच्चों को खेलों में ज्यादा से ज्यादा भागेदारी लेने की बात कही। कबड्डी संघ के चेयरमैन हवासिंह छोकर ने बताया की लीग के लिए चयन प्रकिर्या के दौरान 125 खिलाडियों का पोर्टर पर सलेक्शन किया गया है चयनित खिलाडियों का टीम ऑनर के सामने खुला ड्रा करके टीम बनाई जायेगी जो 21 फरवरी को भारतीय कबड्डी संघ द्वारा आयोजित की जाने वाली इंटरनेशनल महिला सर्कल कबड्डी लीग में हिसा लेकर अपनी प्रतिभा दिखाने का काम करेगी। डॉ महेन्द्र सिंह मलिक ने खिलाडियों और दर्शको को सम्भोदित करते हुए कहा की हमारा मकशद खेलों के माध्यम से बेटियों को आगे लाना है जिसके लिए हम अपनी और से पुरे प्रयास कर रहे है बेटियों के सम्मान के लिये हम सभी समाजिक संगठनों से बढ़चढ़ कर आगे आने का अनुरोध करते है क्योकि बेटियां सम्रद्ध होंगी तो समाज खुशहाल होगा जिससे समाज में बेटियों का सम्मान बढेगा। इस मौके पर विश्व कबड्डी संघ के महासचिव रोहतास सिंह नांदल, इंद्रजीत सांगवान, विजय कुमार बोस, कबड्डी कोच गुरमेल सिंह दडबा, सुखदर्शन चहल, सुरजीत सिंह, अमन कुमार, हरबीर कौर नांदल, सन्दीप सोहन्दीप सिंह, संस्था उप चेयरमैन रविन्द्र मलिक, चेयरमैन, फुलकुवार मलिक, डारेक्टर डॉ सी पी मलिक, प्राचार्या सुनील राणा, मिडिया बोर्ड के चेयरमैन आनन्द लाठर, महाबीर महलावत, जगबीर सिंह, कप्तान खोखर, गुलजार सिंह, पलविंदर कौर, सुरेन्द्र घनघस, रामसिंह मलिक, रणधीर श्योराण सहित बड़ी संख्या में खिलाडी कोच मौजूद रहें।

Have something to say? Post your comment

More in Sports

दिव्यांग रमेश क्रिकेट से जुड़ा अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी है जो अगस्त में भारत की तरफ से वल्र्ड कप खेलने जा रहा है

इंडिया टीम में तेज गेंदबाजी कर परचम लहराऐगा तरावड़ी का नवदीप सैणी

आइडल आइकॉन बन चुके हैं कबड्डी खिलाड़ी फौजी अमरजीत गुहणा

हॉकी के मैदान में पिता ग्राऊंड मेन, वहीं खेल बेटी ने जीते 10 लाख

आमिर सोहेल को मंत्री विपुल गोयल व रहीश खान करेंगे सम्मानित

दूध बेचकर बनी नैशनल खिलाड़ी, संघर्षों की कहानी आशा सैनी की जुबानी

बबीता फौगाट ने चुना अपना जीवन साथी, ट्वीटर पर दी जानकारी

बबीता फौगाट की तबीयत बिगड़ी

कब्बडी की पुणे प्रारइड टीम के कप्तान अमरजीत फौजी ने किया शानदार खेल का प्रदर्शन, लगातार पांच मैचों में हासिल की विजयश्री

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेल में सरस्वती स्कूल पबनावा के विद्यार्थी चेतन का हुआ चयन