Thursday, June 20, 2019
 
BREAKING NEWS
मिशन 2024 पर निकले रणदीप सुरजेवाला,किसान कांग्रेस के जरिए पूरे प्रदेश में समर्थकों को किया एडजैस्टहिमाचल में बस 500 फीट गहरी खाई में गिरी, 28 की मौत; 32 घायलफरीदाबाद की एक और बेटी तनीषा दत्ता ने किया देश का नाम रौशनयोग करता है मन की वृतियों को नियंत्रण में, होती है मानसिक, शारीरिक, अध्यात्मिक स्वास्थ्य की प्राप्ति : आरके सिंहभाजपा आईटी सेल के बनाए ग्रुपों में राजकुमार सैनी के खिलाफ अफवाह चलाने की चर्चाएं !करवाएंगे केस दर्ज : सैनीकैथल खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को कैशलेस करने की योजना !कैथल की सरकार पर भ्रष्टाचार मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई न होना बना रहा हास्यास्पद स्थिति !नही चले अयुष्मान कार्ड, बेटे के ईलाज के लिए दर-दर भटक रहे परिजनमर रही थी गाये, न खाने के लिए प्रर्याप्त चारा न की जाती थी देखभाल डीसीआरयूएसटी में एम.एससी. कैमिस्ट्री बना हुआ है टॉप च्वाइस. कैमिस्ट्री में 261 व पीएच.डी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में 85 ने किया आवेदन

Fashion/Life Style

फैशन डिजायनिंग में स्वर्णिम भविष्य निर्माण की अपार संभावना : ललिता

January 25, 2019 04:38 PM
रणबीर रोहिल्ला
फैशन डिजायनिंग में स्वर्णिम भविष्य निर्माण की अपार संभावना : ललिता

 
रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत।
 

इंटरनेशनल फैशन डिजायनर ललिता ने कहा कि फैशन डिजायनिंग में स्वर्णिम भविष्य निर्माण की अपार संभावनाएं हैं। इसमें हरियाणा रेजा (फैब्रिक) में अगर कैरियर की ओर बढ़ें तो बेहतरीन कैरियर निर्माण किया जा सकता है। फैशन डिजायनर ललिता शुक्रवार को जीवीएम गल्र्ज कालेज में आयोजित कार्यशाला में उपस्थित छात्राओं को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रही थी। इस दौरान उन्होंने हरियाणा रेजा से तैयार किये गये वस्त्रों की प्रदर्शनी भी लगाई, जिसका शुभारंभ कालेज की प्राचार्या डा. ज्योति जुनेजा ने किया। इस मौके पर संस्था के प्रधान डा. ओपी परूथी ने शुभकामनाएं देते हुए छात्राओं को प्रोत्साहित किया कि फैशन डिजायनिंग आधुनिक दौर का बेहतरीन कार्य क्षेत्र है।
 

इस क्षेत्र में कैरियर बुलंदियों को छू सकता है। इस दौरान छात्राओं को फैशन डिजायनिंग क्षेत्र में अवसर आदि की विस्तार से जानकारी देते हुए फैशन डिजायनर ललिता ने कहा कि स्व-रोजगार के लिए भी यह क्षेत्र अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि सशक्त बनने के लिए जरूरी है कि हाथों के हुनर को तराशा जाए। आधुनिक दौर में फैशन की मांग है। उन्होंने कहा कि हर तरह का फैशन सिर चढकऱ बोलता है। हरियाणा रेजा फैब्रिक लोगों की पसंद बनता जा रहा है। छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए मेहनत जरूरी है।
 
इंसान को एक बार गधे की तरह मेहनत में जुटना चाहिए, जिसके बाद सफलता निश्चित है। इस मौके पर आयोजित प्रदर्शनी में शिक्षण व गैर-शिक्षण कर्मचारियों सहित छात्राओं ने खरीददारी भी की।
 
प्रदर्शनी में हरियाणा रेजा फैब्रिक से तैयार किये गये शॉल, साड़ी, स्टॉल, पैंट, जैकेट तथा कुर्तियां आदि प्रदर्शित की गई। इनके अलावा प्रदर्शनी में जूतियां और बेड शीट भी प्रदर्शित की गई। मंच का संचालन कर रही प्राध्यापिका भूमिका ने इस मौके पर बताया कि कार्यशाला में प्रमुख तौर पर गृह विज्ञान की छात्राओं ने हिस्सा लिया। अंत में प्राचार्या डा. ज्योति जुनेजा ने आमंत्रित अतिथि का आभार प्रकट करते हुए कहा कि हाथों का हुनर कभी व्यर्थ नहीं जाता। 

Have something to say? Post your comment