Thursday, August 22, 2019
 
BREAKING NEWS
हिसार जिले के नेता राजनीति मे शिखर पर पहुंचे।भगवान श्री कृष्ण के देश में प्लास्टिक और कचरा खाने पर मजबूर गायें?पुंडरी विस से टिकट वितरण में भाजपा ने गड़बड़ी की तो भुगतना पड़ सकता है बड़ा अंजाम पुंडरी विस से टिकट वितरण में भाजपा ने गड़बड़ी की तो भुगतना पड़ सकता है बड़ा अंजाम सुरेंश सैनी प्रधान तो रामऋषि सैनी बने पेक्स रामसरन माजरा के उप प्रधानगीता स्कूलों की शिक्षा के क्षेत्र में अलग पहचान : दहियाधर्मबीर बुधवार प्रधान तो निर्मला देवी बनी पैक्स सुनारियां की उप प्रधानलाडवा हल्का जल्द बनेगा पानी बचाने के लिए नंबर वन : पवन सैनीलाडवा से इनैलो का विधायक बनने पर होंगे महिलाओं के सपने पूरे : बड़शामीजोहड़ का पानी जहरीला होता जा रहा है, 10 साल से लगातार सभी के सामने गिड़गिड़ा चुके हैं, नहीं कोई सुनवाई

Crime

आधार बायोमैट्रिक का गलत प्रयोग कर निकाले पैसे, मामला दर्ज

January 30, 2019 06:49 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

आधार बायोमैट्रिक का गलत प्रयोग कर निकाले पैसे, मामला दर्ज
उचाना।
थाना पुलिस ने पालवां गांव के विक्रम की शिकायत पर आधार में बायोमैट्रिक का गलत प्रयोग करके रुपए निकाले जाने पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी, आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। विक्रम ने बताया कि फिया कंपनी द्वारा एसबीआई उचाना शाखा कोड 50115 में बतौर आधार आप्रेटर नियुक्त किया हुआ था। किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मेरे बायोमैट्रिक आधार का गलत प्रयोग किया जा रहा है। 14 नवंबर 2018 को पता चला कि मेरे फिंगर प्रिंट के द्वारा किसी अज्ञात ग्राहक सेवा केंद्र पर शाम को आठ बजे एक हजार रुपए निकलवाए। इसके बाद पीएनबी के कस्टमर केयर पर शिकायत ऑनलाइन करवाई, तब पता चला कि कोई अज्ञात व्यक्ति मेरी बायोमैट्रिक का गलत प्रयोग कर रहा है।
विक्रम ने बताया कि 21 नवंबर को कस्टमर केयर पर शिकायत ऑनलाइन दर्ज करवाई। 22 नवंबर को चंडीगढ़ के सेक्टर-17 सी में यूआईडीएआई कार्यालय रिजनल ऑफिस में जाकर लिखित में शिकायत दर्ज करवाई। 23 नवंबर को यूआईडीएआई सीईओ को मेल के द्वारा सूचित किया। शिकायत दर्ज होने के बाद भी मेरी बायोमैट्रिक का गलत प्रयोग करके 7500 रुपए एचडीएफसी बैंक से निकाले गए। यूआईडीएआई कार्यालय ने मुझे बीते साल 14 नवंबर को मल्टीस्टेशन आईडी यूज करने पर ब्लैक लिस्ट कर दिया गया। ब्लैक लिस्ट करने के बाद भी व्यक्ति मेरी बायोमैट्रिक का गलत प्रयोग बैंक ऑफ बड़ौदा, यश बैंक, रतनाकार बैंक आदि में गलत प्रयोग कर रहा है। मैंने यूआईडीआई के निर्देश के अनुसार अपने बायोमैट्रिक लॉक कर दिए और संबंधित विभाग को सूचित कर दिया। मेरी बायोमैट्रिक का किसी अज्ञात के गलत प्रयोग करने से मेरी रोजी-रोटी का साधन बंद हो गया है। जांच अधिकारी समरजीत सिंह ने बताया कि विक्रम की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी, आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Have something to say? Post your comment

More in Crime

भारत के इन 9 सुपर चोरों की कहानी, जिन्होंने ताजमहल तक बेच दिया

ट्रक डाइवर व क्लीनर को बंधक बना ट्रक लेकर फरार, केस दर्ज

कुरुक्षेत्र एचडीएफसी कर्मी की गंडासी से हत्या

कार ट्रक हादसे में जगाधरी के पिता पुत्र की मौत

गुरूग्राम का सदर थाना प्रभारी जींद में गिरफतार,

परिजनों के डर से बच्चे ने बनाई अपहरण की झुठी कहानी, पुलिस जांच में हुआ खुलासा

दुरेंची गांव में एक परिवार की चार महिलाओं सहित पांच लोगों से की मारपीट

ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री 24 घंटे मध्य सॉॅल्व करते, एक महिला सहित 4 आरोपी गिरफ्तार,

पूर्व विधायिका रेखा राणा के पैट्रोल पंप पर दो नकाबपोश बदमाशों ने की लूट

विनय के हत्यारे आपस में कॉल कांफ्रेंसिग से जुड़े हुए थे ,पुलिस ने 4 को पकड़ा