Sunday, August 18, 2019
 
BREAKING NEWS
इनैलो को मिल रहा है छत्तीस बिरादरी के लोगों का भरपूर समर्थन : सपना बडशामीशहीद की पत्नी संग जोड़ा भाई-बहन का नाता 18 अगस्त को होने वाली परिवर्तन रैली में लाडवा हल्के से जांएगें हजारों कार्यकत्र्ता : मेवा ङ्क्षसह बाबैन में ऐतिहासिक होगा जन आर्शीवाद यात्रा का स्वागत : रीना देवीखिलाडिय़ों के लिए स्टेडियम व बेटियों के लिए कॉलेज बनवाना होगा प्राथमिकता : गर्गफंस गए भूपेंद्र हुड्डा,कांग्रेस छोड़ने के अलावा नहीं बचा कोई विकल्परॉकी मित्तल ने ग्योंग गांव में शिक्षा एवं खेल क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सम्मानित कियाट्रक डाइवर व क्लीनर को बंधक बना ट्रक लेकर फरार, केस दर्जपंजाबी वर्ग की जनसँख्या के अनुसार राजनैतिक पार्टी दे टिकटें: अशोक मेहता। वीर सम्मान मंच कैथल के द्वारा अटारी बॉर्डर पर मनाया गया रक्षाबंधन उत्सव:-

Uttar Pradesh

जेल में कैदियों की बुध्दि शुध्दि के लिये किया गया हवन

February 10, 2019 11:24 AM
सुशील शुक्ला की रिपोर्ट

जेल में कैदियों की बुध्दि शुध्दि के लिये किया गया हवन

शाहजहांपुर // गायत्री परिवार शान्ति कुन्ज हरिद्वार के तत्वावधान में जिला कारागार शाहजहांपुर में बंदियों की बुध्दि- शुध्दि के लिये पाँच कुण्डीय हवन का आयोजन किया गया जिसमे जेल अधीक्षक राकेश कुमार और जेलर जेपी दुवे का पूरा सहयोग रहा । दोनो अधिकारियों ने पूजन कर हवन की शुरुआत की वाद मे कारागार मे बन्द बंदियों ने भी हवन कुण्ड में आहुतियां डालकर स्वाहा किया । हवन के पश्चात आरती कराकर प्रसाद का वितरण किया गया ।

इस मौके पर जिला कारागार के अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि कारागार में बन्द कैदियों के मन को शुद्धिकरण के लिये जेल में हवन का आयोजन कराया गया है जिससे सभी की बुध्दि शुध्द हो और स्वास्थय सही रहे व उनकी सुख समृद्धि बढ़ती रहे साथ ही कैदियों के सभी प्रकार के कष्टों का निवारण हो । जब वो जेल से छूटकर अपने घर जायें तो अपने सभी प्रकार के अवगुणों को त्याग कर अपने परिजनों के साथ शान्तिपूर्ण ढंग से रह सकें ।
इस अवसर पर जेलर जेपी दुवे, डिप्टी जेलर भूपेश सिंह , बाबूलाल दुवे, करण वीर सिहं, महाराज सिंह , मान्वेन्द्र शुक्ला,
गायत्री परिवार से मिहीलाल, जगदीश शरण, सीताराम, मोतीलाल, धर्मेन्द्र सहित सैकडों महिला- पुरुष बंदी रक्षक व बन्दी शामिल रहे ।

Have something to say? Post your comment