Sunday, August 18, 2019
 
BREAKING NEWS
इनैलो को मिल रहा है छत्तीस बिरादरी के लोगों का भरपूर समर्थन : सपना बडशामीशहीद की पत्नी संग जोड़ा भाई-बहन का नाता 18 अगस्त को होने वाली परिवर्तन रैली में लाडवा हल्के से जांएगें हजारों कार्यकत्र्ता : मेवा ङ्क्षसह बाबैन में ऐतिहासिक होगा जन आर्शीवाद यात्रा का स्वागत : रीना देवीखिलाडिय़ों के लिए स्टेडियम व बेटियों के लिए कॉलेज बनवाना होगा प्राथमिकता : गर्गफंस गए भूपेंद्र हुड्डा,कांग्रेस छोड़ने के अलावा नहीं बचा कोई विकल्परॉकी मित्तल ने ग्योंग गांव में शिक्षा एवं खेल क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सम्मानित कियाट्रक डाइवर व क्लीनर को बंधक बना ट्रक लेकर फरार, केस दर्जपंजाबी वर्ग की जनसँख्या के अनुसार राजनैतिक पार्टी दे टिकटें: अशोक मेहता। वीर सम्मान मंच कैथल के द्वारा अटारी बॉर्डर पर मनाया गया रक्षाबंधन उत्सव:-

National

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए सजी धर्मनगरी कुरुक्षेत्र

February 11, 2019 07:51 PM
राकेश शर्मा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए सजी धर्मनगरी कुरुक्षेत्र
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कुरुक्षेत्र की भूमि से देशवासियों को स्वच्छ शक्ति 2019 के तहत देंगे स्वच्छता का संदेश,
प्रशासन ने तैयारियां की पूरी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, महिला पुलिस के 50 दुर्गा शक्ति वाहन रखेंगे गतिविधियों पर नजर, 12 एसपी, 26 डीएसपी सहित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए किए तैनात
कुरुक्षेत्र 11 फरवरी राकेश शर्मा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए धर्मनगरी कुरुक्षेत्र को सजाया गया है। इस पावन धरा से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 फरवरी को ब्रहमसरोवर के पावन तट पर मेलाक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यकम के माध्यम से देशवासियों को स्वच्छता का संदेश देंगे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरियाणा को कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात भी देकर जाएंगे। इस कार्यक्रम के लिए प्रशासन की तरफ से सुरक्षा एवं व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। अहम पहलु यह है कि हरियाणा प्रदेश के सभी जिलों से महिला पुलिस के 50 दुर्गा शक्ति वाहनों को महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष तौर पर पूरे शहर में तैनात किया गया है।
मंगलवार को स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम 2019 में देश के विभिन्न राज्यों से करीब 7 हजार और हरियाणा प्रदेश से करीब 10 हजार स्वच्छता गृही महिलाएं पहुंच रही है। इन महिलाओं के साथ-साथ तमाम मेहमानों के लिए प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए है। जहां सोमवार को देश के विभिन्न राज्यों से आई महिलाओं ने कुरुक्षेत्र पैनोरमा, महिला पुलिस थाना, ज्योतिसर मत्स्य फार्म, भौंर सैंयदा मशरुम फार्म, शाहबाद हॉकी स्टेडियम, बीड़ सुजरा कचरा प्रबंधन प्रोजैक्ट सहित अन्य जगहों का अवलोकन किया, वहीं मंगलवार को मेला क्षेत्र स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में स्वच्छता का संदेश ग्रहण करेंगी। इस कार्यक्रम का आयोजन राज्य सरकार और वाटर एंड सैनिटेशन मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में किया जा रहा है। हरियाणा विकास एवं पंचायत विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल का कहना है कि राज्य सरकार की तरफ से स्वच्छ शक्ति 2019 की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है, इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी होंगे और कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य करेंगे। इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। केन्द्रीय पेयजन एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती, हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री ओपी धनखड़, हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन, भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री रमेश चंदप्पा जिगाजिनागी सहित अन्य मंत्रीगण और विधायकगण पहुंचेंगे।
स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यक्रम के लिए सुरक्षा एवं व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र पाल के अनुसार स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यक्रम के लिए 50 महिला पुलिस की दुर्गा शक्ति शहर के विभिन्न नाकों पर तैनात की गई है। इसके अलावा पुलिस की 22 पेट्रोलिंग जिप्सी, 12 आईपीएस अधिकारी अलग-अलग जगहों पर और 26 डीएसपी नियुक्त किए गए है। इस कार्यक्रम के लिए करीब 4 हजार पुलिस अधिकारी और कर्मचारी नियुक्त किए गए है।
बाक्स
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुरुक्षेत्र की पावन धरा से हरियाणा को देंगे करोड़ों रुपए के प्रोजैक्ट की सौगात:सुधा
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वच्छ शक्ति 2019 के कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र को आयुष विश्वविद्यालय के साथ-साथ प्रदेश को करोड़ों रुपए के 7 प्रोजैक्ट की सौगात देकर जाएंगे। इन प्रोजैैक्ट से हरियाणा का हर क्षेत्र में विकास सम्भव हो पाएगा और यह ऐतिहासिक कार्यक्रम कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर 12 फरवरी को किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कुरुक्षेत्र की धरा पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। यह कार्यक्रम कुरुक्षेत्र के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि 12 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब 12 बजे कुरुक्षेत्र में पहुंचेंगे। इस स्वच्छ शक्ति 2019 के कार्यक्रम में जहां देशवासियों को स्वच्छता का संदेश देंगे और स्वच्छता क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले लोगों को अवार्ड देकर सम्मानित करेंगे वहीं इस कार्यक्रम के दौरान देश के पहले आयुष विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के साथ-साथ मेडिकल विश्वविद्यालय कुटेल, वॉर मैमोरियल पानीपत, एम्स अमेठी रेवाड़ी, राष्टï्रीय केंसर अस्पताल झज्जर, आयुष पीजी कालेज पंचकूला की भी सौगात दे सकते है। इन सभी प्रोजैक्ट का उदघाटन कुरुक्षेत्र से ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस स्वच्छ शक्ति-2019 कार्यक्रम का आयोजन 12 फरवरी को कुरुक्षेत्र की पावन धरा ब्रहमसरोवर के निकट मेला क्षेत्र में किया जा रहा है।

Have something to say? Post your comment

More in National

इनैलो को मिल रहा है छत्तीस बिरादरी के लोगों का भरपूर समर्थन : सपना बडशामी

18 अगस्त को होने वाली परिवर्तन रैली में लाडवा हल्के से जांएगें हजारों कार्यकत्र्ता : मेवा ङ्क्षसह

बाबैन में ऐतिहासिक होगा जन आर्शीवाद यात्रा का स्वागत : रीना देवी

खिलाडिय़ों के लिए स्टेडियम व बेटियों के लिए कॉलेज बनवाना होगा प्राथमिकता : गर्ग

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की धर्मपत्नी स्व स्नेहलता के लिए जजपा ने जिला कार्यालय बल्लबगढ़ में शोक सभा रखी।

पुलिस विभाग में अच्छा कार्य करने पर 10 अधिकारी स्वतंत्रता दिवस पर हुए सम्मानित,

पुलिस विभाग में अच्छा कार्य करने पर 10 अधिकारी स्वतंत्रता दिवस पर हुए सम्मानित,

युवा छात्र नेता विकास फागना की भूख हड़ताल बलजीत कौशिक व एस डी एम ने जूस पिलाकर तुड़वाई।

बाबैन में रक्षाबंधन का त्योहार क्षेत्र में धूमधाम से मनाया

आजादी हमें देश के महान वीरों के बलिदानों से मिली है : गुरमीत सिंह