Saturday, August 24, 2019
 
BREAKING NEWS
अर्ली स्टेप प्री स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों के साथ भाविप लाडवा ने मनाई जन्माष्टमीबाबैन में चोरों ने सैनेटरी की दुकान पर किया हाथ साफसंदीप गर्ग ने किया डायरिया ग्रस्त गांव का दौरासिवानी तहसील को हिसार जिले में शामिल करने की मांग को लेकर पाचवे दिन भी धरना जारी।"जूतम पजार" 'थप्पड़' और 'ठुमके' भाजपा के लिए खतरे की घंटी,कैथल और कुरुक्षेत्र जिलों का मिजाज दे गया चेतावनी घरौंडा में जन आशीर्वाद यात्रा का हुआ भव्य स्वागत, स्वागत के लिए उमड़े शहर व गांव के लोग, गद गद नज़र आये विधायक कल्याणभारत के धार्मिक उत्सवों से समुचा विश्व प्रभावित : डॉ. पवन सैनीकिसानों की आमदनी दोगुनी करने के दावे को हकीकत बनाना बेहद कठिन : दहियावातावरण को स्वच्छ रखने के लिये करें पौधारोपण : बड़शामीहिसार जिले के नेता राजनीति मे शिखर पर पहुंचे।

Haryana

विदेशी कलाकारों द्वारा आयोजित किए गए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

February 11, 2019 07:57 PM
योगेश गर्ग
सूरजकुंड मेले की मुख्य चौपाल पर विदेशी कलाकारों द्वारा आयोजित किए गए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम
 
सूरजकुंड (फरीदाबाद), 11 फरवरी। 33वें अन्तराष्ट्री  सूरजकुंड हस्त शिल्प मेले में आयोजित बड़ी चौपाल, छोटी चौपाल तथा अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कलाकारों के साथ पर्यटक मस्ती में झूमते नजर आए। पर्यटकों ने मेले में खरीदारी के साथ-साथ जी भरकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भरपूर आनंद लिया। 
 
बड़ी चौपाल में थाईलैंड, किर्गीस्तान, श्रीलंका देशों सहित महारष्ट्र  प्रांत व हरियाणा विधिक सेवाएं प्राधिकरण के माध्यम से आए स्कूली छात्र-छात्राओं ने पर्यटकों का सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा डांस के माध्यम से मनोरंजन किया। थाईलैंड के कलाकारों ने अपनी भाषा में सांस्कृतिक व डांस कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। किर्गीस्तान के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किए गए हिन्दी व अग्रेजी भाषा में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान दर्शक खुशी के साथ झूमते नजर आए। श्रींलका के कलाकारों ने अपनी ही भाषा श्रींलका के स्वतंत्रता दिवस की खुशी के नृत्य गीत सहित कई अन्य प्रस्तुतियां दी। विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों ने दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। 

 
छोटी चौपाल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नाईजीरिया के कलाकारों द्वारा ट्रेडिशनल डांस, राजस्थानी कलाकारों द्वारा राजस्थान का कालबेलिया, पंजाब के कलाकारों ने पटियाला के नचार नृत्य, ब्लू एंजिल ग्लोबल स्कूल के विद्यार्थियों ने राजस्थानी डांस, राजकीय गल्र्स सीनियर सैकेण्डरी स्कूल ओल्ड फरीदाबाद की छात्राओं ने एक हूर परी का सपना मैने सतावे सै हरियाणवी गीत की प्रस्तुति देकर चौपाल में दर्शकों का समा बांधा। 
 
वीआईपी गेट पर महाराष्ट्र  के कलाकारों के धनगरि ढोल नृत्य पर पर्यटक कलाकारों के साथ नाचते नजर आए। जोन-4 की चौपाल पर हरियाणा के करनाल जिला के हरियाणवी कलाकार सुखदेव आर्य की टीम द्वारा सांग पिंगला भरथरी तथा शहीदों के नाम देश भक्ति गीत गाकर पर्यटकों का मन मोहा। फूड कोर्ट क्षेत्र में हरियाणा के फरीदाबाद जिला के बीन पार्टी कलाकार पालीनाथ की टीम द्वारा रसिया, रागनियों, राजस्थानी व पंजाबी गीतों, गजल तथा कवालियों और फिल्मी धूनों व राग बगैरा पर विदेशी व देशी पर्यटक कलाकारों के साथ नृत्य करते नजर आए।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

सिवानी तहसील को हिसार जिले में शामिल करने की मांग को लेकर पाचवे दिन भी धरना जारी।

"जूतम पजार" 'थप्पड़' और 'ठुमके' भाजपा के लिए खतरे की घंटी,कैथल और कुरुक्षेत्र जिलों का मिजाज दे गया चेतावनी

घरौंडा में जन आशीर्वाद यात्रा का हुआ भव्य स्वागत, स्वागत के लिए उमड़े शहर व गांव के लोग, गद गद नज़र आये विधायक कल्याण

भारत के धार्मिक उत्सवों से समुचा विश्व प्रभावित : डॉ. पवन सैनी

वातावरण को स्वच्छ रखने के लिये करें पौधारोपण : बड़शामी

पुंडरी विस से टिकट वितरण में भाजपा ने गड़बड़ी की तो भुगतना पड़ सकता है बड़ा अंजाम

पुंडरी विस से टिकट वितरण में भाजपा ने गड़बड़ी की तो भुगतना पड़ सकता है बड़ा अंजाम

सुरेंश सैनी प्रधान तो रामऋषि सैनी बने पेक्स रामसरन माजरा के उप प्रधान

गीता स्कूलों की शिक्षा के क्षेत्र में अलग पहचान : दहिया

धर्मबीर बुधवार प्रधान तो निर्मला देवी बनी पैक्स सुनारियां की उप प्रधान