Sunday, August 18, 2019
 
BREAKING NEWS
इनैलो को मिल रहा है छत्तीस बिरादरी के लोगों का भरपूर समर्थन : सपना बडशामीशहीद की पत्नी संग जोड़ा भाई-बहन का नाता 18 अगस्त को होने वाली परिवर्तन रैली में लाडवा हल्के से जांएगें हजारों कार्यकत्र्ता : मेवा ङ्क्षसह बाबैन में ऐतिहासिक होगा जन आर्शीवाद यात्रा का स्वागत : रीना देवीखिलाडिय़ों के लिए स्टेडियम व बेटियों के लिए कॉलेज बनवाना होगा प्राथमिकता : गर्गफंस गए भूपेंद्र हुड्डा,कांग्रेस छोड़ने के अलावा नहीं बचा कोई विकल्परॉकी मित्तल ने ग्योंग गांव में शिक्षा एवं खेल क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सम्मानित कियाट्रक डाइवर व क्लीनर को बंधक बना ट्रक लेकर फरार, केस दर्जपंजाबी वर्ग की जनसँख्या के अनुसार राजनैतिक पार्टी दे टिकटें: अशोक मेहता। वीर सम्मान मंच कैथल के द्वारा अटारी बॉर्डर पर मनाया गया रक्षाबंधन उत्सव:-

Haryana

हरियाणा के चुनाव में मनोहर ही होंगे भाजपा का चेहरा

February 12, 2019 08:58 PM
राजकुमार अग्रवाल

हरियाणा के चुनाव में मनोहर ही होंगे भाजपा का चेहरा
पीठ थपथपाते हुए मोदी ने दिए कामकाज के पूरे अंक
-राजकुमार अग्रवाल-

कुरुक्षेत्र।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार को सौ में से सौ नंबर दिए। मनोहर सरकार के कामकाज पर उन्होंने बार-बार मुहर लगाई। प्रधानमंत्री ने न केवल मनोहर लाल की पीठ थपथपाते हुए उनके तमाम विरोधियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया। इस तरह उन्होंने यह भी संकेत दे दिया कि हरियाणा में चुनाव मनोहर लाल के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। स्वच्छ शक्ति-2019 कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन का फोकस हरियाणा पर रखा। मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान, खुले में शौच मुक्त हरियाणा और आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं का विशेष जिक्र किया। मोदी ने कहा कि हरियाणा के विकास की जो गंगोत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बह रही है, उसे निर्बाध रूप से आगे बढऩे में सहयोग दिया जाएगा। प्रधानमंत्री की शाबासी से उत्साहित मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी अपनी सरकार के सवा चार साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने एक के बाद एक मिले पुरस्कारों का जिक्र करते हुए भरोसा दिलाया कि हरियाणा के शहरों को पहले दस स्वच्छ शहरों की रैंकिंग में लाने के लिए काम करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पढ़ी-लिखी पंचायतों और महिला पुलिस थानों का जिक्र करते हुए यह भी जानकारी प्रधानमंत्री को दी कि उनके सवा चार साल के कार्यकाल में 44 नए महाविद्यालय खुले हैं। इनमें 29 महाविद्यालय लड़कियों के हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुलिस में महिलाओं की भर्ती का प्रतिशत बढ़ाने का अपनी सरकार का इरादा भी प्रधानमंत्री के सामने जाहिर कर दिया। उन्होंने कहा कि राज्य में अब 30 महिला थाने हैं जो पहले कभी दो हुआ करते थे। पुलिस भर्ती में महिलाओं का प्रतिशत छह है जिसे 20 प्रतिशत पर ले जाया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने उज्जवला गैस योजना के तहत 99.3 प्रतिशत घरों में गैस सिलेंडर पहुंचने का दावा किया। इसके साथ ही उन्होंने एक इनामी योजना का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में किसी परिवार में घरेलू गैस कनेक्शन नहीं होने की जानकारी देने वाले को सौ रुपये का इनाम दिया जाएगा। सूचना मिलने के बाद ऐसे घर में गैस कनेक्शन लगवा दिया जाएगा।

हर साल भर्ती होंगे दो हजार डॉक्टर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हर जिले में एक मेडिकल कालेज खोलने के अपनी सरकार के अभियान की जानकारी भी पीएम मोदी को दी। उन्होंने कहा कि 19 जिलों में मेडिकल कालेज बन चुके हैं और बस तीन जिले ही बाकी रह गए हैं। इन मेडिकल कालेजों से हरियाणा में हर साल दो हजार डॉक्टरों की कमी पूरी होगी।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

शहीद की पत्नी संग जोड़ा भाई-बहन का नाता

रॉकी मित्तल ने ग्योंग गांव में शिक्षा एवं खेल क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सम्मानित किया

पंजाबी वर्ग की जनसँख्या के अनुसार राजनैतिक पार्टी दे टिकटें: अशोक मेहता।

वीर सम्मान मंच कैथल के द्वारा अटारी बॉर्डर पर मनाया गया रक्षाबंधन उत्सव:-

मनोहर लाल ने स्वर्गीय स्नेहलता के निधन पर जताया शोक

अमित शाह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जमकर तारीफ की, दिये 10 में से 10 नंबर

स्व. अटल बिहारी की प्रथम पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजली

लाडवा के अनेक स्कूलों में धूमधाम से मनाया गया 73वां स्वतंत्रता दिवस

लाडवा की श्री अग्रवाल सभा ने शहर के महाराजा अग्रसेन चौंक पर धूमधाम से मनाया 73वां स्वतंत्रता दिवस

एसडीएम घरौंडा गौरव कुमार ने किया ध्वजारोहण, परेड की ली सलामी