Friday, May 24, 2019
BREAKING NEWS
भाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया करीब 6 लाख 56 हजार 142 मतों से हुए विजयी* मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंहभाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नायब सैनी ने कैथल में कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्नजनता ने की भाजपा की नीतियों मे कि आस्था व्यक्त : सुर्या सैनीजनता ने प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर लगाई अपनी मोहर : सुरेश कश्यपपरिवारवाद हारा,जनता जीती -मनोहर लाल मां ने जींद जिले में तो अब बेटे ने हिसार में खिलाया कमलतंवर की प्रधानगी में हर चुनाव हारी कांग्रेस, हुड्डा की दावेदारी भी खतरे मेंचार्जशीट पर बोले कुछ पार्षद, पार्षद प्रतिनिधि व नेता करते हैं निजी कार्यों के लिए ब्लैकमेल ,इसलिए करते हैं ऐसी बेतुकी बातें : सिंहकैथल पुलिस चौकना ,महिला पुलिस व अर्धसैनिक बल के करीब 850 कर्मचारी व अधिकारी तैनात रहेगेकेंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के गोद लिए मांडी गांव के राजकीय हाई स्कूल को जड़ा ग्रामीणों ने ताला

Political

एक बार फिर चाचा भतीजा में रहेगा मुकाबला

February 16, 2019 06:14 PM
योगेश गर्ग

एक बार फिर चाचा भतीजा में रहेगा मुकाबला
फरीदाबाद के 3 बार के एमपी रहे अवतार भड़ाना बीजेपी छोड़ते हुए कांग्रेस में शामिल हों कर घर वापसी कर चुके है। वह बीजेपी लहर में यूपी के मिर्जापुर से विधायक बने थे। अब उनकी मंशा वापस फरीदाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लडने की थी। लेकिन वह टिकिट की दौड़ में रिश्ते के भतीजे केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से पिछड़ते हुए नजर आ रहे थे।
लेकिन अवतार भड़ाना लखनऊ में प्रियंका गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो चुके है। और उनके फरीदाबाद से सटी हुई लोकसभा सीट गौतमबुद्धनगर(नोएडा) से चुनाव लडने की संभावना है लेकिन अटल हिन्द चौपाल पर चर्चा चल रही है कि उनकी निगाह/दिली ख्वाहिश फरीदाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लडने की ही है।
दूसरी तरफ कांग्रेस के फरीदाबाद सीट से अन्य संभावित प्रत्याशियों की सूची पर नजर डालें तब सबसे पहला नाम अवतार भड़ाना के पार्टी में ही कट्टर विरोधी माने जाने वाले पलवल से विधायक करण दलाल का आता है। पहले करण दलाल स्वयं लोकसभा चुनाव नहीं लडना चाहते थे लेकिन अब वह अवतार भड़ाना को कांग्रेसी उम्मीदवार बनने से रोकने के लिए कांग्रेस के लोकसभा का चुनाव लडने के लिए तैयार है लेकिन चौधरी हर्ष कुमार 17 फ़रवरी को जेजेपी में शामिल हों रहे है और वह जेजेपी के फरीदाबाद से लोकसभा उम्मीदवार होंगे। दोनों के एक ही जाति व जिले से होने के कारण इसकी संभावना कम ही है कि करण दलाल फरीदाबाद लोकसभा सीट से टिकट की दावेदारी करे।
कांग्रेस के दूसरे संभावित उम्मीदवार महेंद्र प्रताप है। दोनों एक ही गोत्र के पड़ोसी गांव अनंगपुर व नवादा कोह के है और महेंद्र प्रताप अवतार भड़ाना के बिरादरी के नाते में चाचा लगते है।
कांग्रेस के तीसरे संभावित उम्मीदवार ने 3 मार्च को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की रैली का ऐलान किया हुआ है। यह संभावित उम्मीदवार कोई और नहीं बल्कि अवतार भड़ाना के भतीजे व बड़े भाई करतार भड़ाना के पुत्र मनमोहन भड़ाना है।
बीजेपी में रहते हुए टिकट की रेस में भतीजे(कृष्णपाल) से मुकाबला कर रहे अवतार भड़ाना का कांग्रेस में शामिल होने भी चाचा(महेंद्र प्रताप) व भतीजे(मनमोहन) से ही मुकाबला है।
अब अटल हिन्द की चौपाल पर एक ही चर्चा है कि अब जिधर भी देखो राजनीति में चाचा भतीजे का ही मुकाबला है चाहे वह अवतार - कृष्णपाल हो या अवतार - महेंद्र प्रताप या फिर अवतार - मनमोहन भड़ाना हो या फिर चाचा भतीजे की राजनीतिक लड़ाई की मिसाल बन चुके लोकदल वाले अभय चौटाला व दुष्यन्त चौटाला।

Have something to say? Post your comment

More in Political

भाई किन्ने ही पूछ लियो, बणेगा तो यू मोदी यै : मनोहर लाल

नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने का काम प्रदेश की जनता करेगी : रामबिलास शर्मा

सोनीपत बनी सबसे हॉट सीट, राजनीति के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

श्रुति चौधरी के नामांकन पर उमड़ी भीड़ ने बदले राजनैतिक समीकरण

कृष्णपाल गुर्जर ने चुनावी सभा में मनमोहन गर्ग को दिया विधानसभा के लिये आशीर्वाद।

उचाना हल्का से अनुराग खटकड़ इनेलो के सबसे मजबूत उमीदवार

चुनावी समय में नेता पहुंचने लगे हैं पंडितों की शरण में जीत के लिए अपना रहे हैं ज्योतिष के टोटकें

चप्पल व झाडू मिलकर करेंगे विपक्षी पार्टियों का सफाया: दुष्यंत चौटाला

हिसार में भाजपा ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी,बृजेंद्र सिंह को टिकट देकर हाथ आई जीत गंवाई

भाजपा की सोच दलित विरोधी: रणदीप सुरजेवाला