Friday, May 24, 2019
BREAKING NEWS
बड़े बड़े राजनीतिक धुरंधर हुए धराशाही , राहुल और प्रियंका भी कांग्रेस का काँटा निकालने से नहीं बचा पाए 23 मई को जन्मे बच्चे का नाम रखा मोदीअशोक अरोड़ा ने अपने पद से दिया त्यागपत्रसिवानी मण्डी के किसानों ने फसलों के भुगतान की मांग की।पुतिन से लेकर ट्रंप तक, हर देश ने दी PM मोदी को बधाईभाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया करीब 6 लाख 56 हजार 142 मतों से हुए विजयी* मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंहभाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नायब सैनी ने कैथल में कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्नजनता ने की भाजपा की नीतियों मे कि आस्था व्यक्त : सुर्या सैनीजनता ने प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर लगाई अपनी मोहर : सुरेश कश्यपपरिवारवाद हारा,जनता जीती -मनोहर लाल

Sports

हरियाण केसरी का खिताब विशाल पुत्र कुलदीप निवासी झज्जर ने अपने नाम किया

February 27, 2019 06:30 PM
योगेश गर्ग
हरियाण केसरी का खिताब विशाल पुत्र कुलदीप निवासी झज्जर ने अपने नाम किया
 
फरीदाबाद(योगेश गर्ग ) 25 फरवरी से 27 फरवरी तक खेल परिसर सैक्टर 12 फरीदाबाद में हुए राज्य जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में हरियाण केसरी का खिताब विशाल पुत्र कुलदीप निवासी झज्जर ने अपने नाम किया। यह कुश्ती विशाल एवं प्रत्यक्ष के बीच में हुई जिसमें विशाल ने अच्छे खेल का प्रदर्शन कर 1 लाख 51 हजार का  ईनाम प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर प्रत्यक्ष पुत्र पूर्ण सिंह को मिला एवं तीसरे नम्बर पर प्रविन्द्र पुत्र पारस सिंह रहा जिसे 51 हजार का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
    इस मौके पर जिला खेल अधिकारी मैरी मैसी, कुश्ती कोच विचित्र दहिया, अर्जुन अवार्डी पहलवान एवं पूर्व डीएसपी जगरूप राठी, पूर्व भारत केसरी पहलवान नेत्रपाल हूड, टोनी पहलवान, अधिवक्ता अजय पराशर, सोमदत्त पराशर, पवन कोच  ने हरियाणा केसरी बनने पर विशाल को फूलो का बुके देकर स्वागत किया और मुबारकबाद दी।
    इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी मैरी मैसी, कुश्ती कोच विचित्र दहिया ने बताया कि यह कुश्ती सभी खिलाडिय़ों ने बहुत ही बेहतर तरीके से खेली और जिसने अच्छा प्रदर्शन किया वह प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहा। उन्होंने कहा कि कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने अच्छे स्टेडियम एवं खिलाडिय़ों को काफी सुविधाएं दे रही है और खासकर हरियाणा के पहलवानों ने कुश्ती में हरियाणा को काफी आगे ले जाने का काम किया है जिसक श्रेय हरियाणा सरकार को जाता है।
    इस मौके पर अर्जुन अवार्डी पहलवान एवं पूर्व डीएसपी जगरूप राठी, पूर्व भारत केसरी पहलवान नेत्रपाल हूड, टोनी पहलवान ने कहा कि कुश्ती हमारी संस्कृति की पहचान है और आज कुश्ती के लिए आधुनिक उपकरण आ गये है जिससे पहलवानो को काफी सुविधाएं मिल रही है। उन्होंने कहा कि हमारे समय में कुश्ती मिट्टी में होती थी और पहलवान काफी मेहनत करते थे ओर अब सरकार द्वारा आधुनिक स्टेडियम बनाने से खिलाडिय़ों को काफी राहत मिली है और उनके खेल में भी काफी सुधार आया है। उनको जो चाहिए होता है वो आसानी से प्राप्त हो जाता है जिसके चलते आज हरियाणा के पहलवानो ने देश विदेश में हरियाणा का नाम रोशन कर रखा है।

Have something to say? Post your comment

More in Sports

कब्बडी की पुणे प्रारइड टीम के कप्तान अमरजीत फौजी ने किया शानदार खेल का प्रदर्शन, लगातार पांच मैचों में हासिल की विजयश्री

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेल में सरस्वती स्कूल पबनावा के विद्यार्थी चेतन का हुआ चयन

तोशाम के गांव बुशान में बाबा बीरबल नाथ के मेले व विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

किकबाक्सिंग चैम्पियनशिप में फरीदाबाद डै्रगन मार्शल आर्टस एकेडमी ने कब्जा जमाया

खेलों से समय के महत्व, अनुशासन तथा टीम भावना का विकास होता है- प्रियंका सोनी

पूंडरी-छेड़छाड़ से परेशान राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी ने दे दी जान

गुरु तेग बहादुर खालसा पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने जीता गोल्ड व सिल्वर मैडल

महिला पहलवानों ने हरियाणा का नाम चमकाया है विश्व पटल पर : अतिरिक्त उपायुक्त

हरियाणा केसरी व कुमारी दंगल के दूसरे दिन विभिन्न आयु वर्गो में कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता आयोजित

दीवाल इन्टरनैशनल स्कूल थाना में एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन