Friday, May 24, 2019
BREAKING NEWS
बड़े बड़े राजनीतिक धुरंधर हुए धराशाही , राहुल और प्रियंका भी कांग्रेस का काँटा निकालने से नहीं बचा पाए 23 मई को जन्मे बच्चे का नाम रखा मोदीअशोक अरोड़ा ने अपने पद से दिया त्यागपत्रसिवानी मण्डी के किसानों ने फसलों के भुगतान की मांग की।पुतिन से लेकर ट्रंप तक, हर देश ने दी PM मोदी को बधाईभाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया करीब 6 लाख 56 हजार 142 मतों से हुए विजयी* मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंहभाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नायब सैनी ने कैथल में कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्नजनता ने की भाजपा की नीतियों मे कि आस्था व्यक्त : सुर्या सैनीजनता ने प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर लगाई अपनी मोहर : सुरेश कश्यपपरिवारवाद हारा,जनता जीती -मनोहर लाल

Literature

शीश के दानी का सारे जग में डंका बाजे ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी एक अलग पहचान बनाई - लखबीर सिंह लख्खा

March 07, 2019 04:40 PM
नेहा वालिया

शीश के दानी का सारे जग में डंका बाजे ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी एक अलग पहचान बनाई - लखबीर सिंह लख्खा


भिवानी(अटल हिन्द /नेहा वालिया ) 

 

 

भारत देश के जाने माने भजन सम्राट लखबीर सिंह लख्खा भिवानी जिले के लोहारू क्षेत्र में श्री श्याम जागरण करने से पहले भिवानी के दादरी गेट स्थित न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित लेखक राजपाल शर्मा के घर पहुँचे। गौरतलब है कि टी-सीरिज के लेखक स्व. राजपाल शर्मा देश के महान गायक लखबीर सिंह लख्खा के घनिष्ठ मित्रों में एक रहे है।

 

 

उनके निधन के बाद लख्खा जब भी हरियाणा में कही पर आते है तो अपने दोस्त के परिवार का हालचाल जानने के लिए उनके बेटे विकास व राजपाल के भाई श्याम सुन्दर के घर जरूर पहुुँचते है। भिवानी में लख्खा ने अपने मित्र के परिवार के साथ मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। लखबीर सिंह ने कहा कि राजपाल शर्मा की लेखनी का जवाब नही था उनके भजनों ने श्याम जगत में एक नई पहचान बनाई है। उन्होंने बताया क राजपाल शर्मा द्वारा लिखे हुए विशेष भजन मेरे शीश के दानी का सारे जग में डंका बाजे ने देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि जब भी हरियाणा राज्य के किसी भी जिले में कोई जागरण होता है तो उनका प्रयास होता है क राजपाल शर्मा के परिवार से मिला जाए।

 


    सेना ओर सैनिकों पर गायक लख्खा ने बडे ब्यान देते हुए कहा क जाति-पाती, धर्म की खाई देश को फिर से गुलाम बनादेगी हमें जाति धर्म के उपर उठना चाहिए। उन्होंने कहा क सेना और सैिनकों के मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए। प्रधानमंत्री देश का राजा है देश का और राजा मजबूत होगा तभी तो सेना काे आदेश करेगा, मोदी जी ने किया वो ठीक किया है। उन्होंने कहा कि देश में छोटे स्तर की राजनीति बंद हो, नहीं तो देश फिर से गुलाम होगा। देश में आपसी फुट बंद हो और मतदाताओं से अपील है कि जाित, धर्म पर वोट न डालें राष्ट्रहीत में ही अपना कीमती वोट डाले। लख्खा ने सेना और सैनिकों पर पत्थरबाजी मामले में बोलते हुए कहा कि पत्थर मारने वाले पकडे जाए तो उनको पत्थरों की तरह पटक कर मारना चाहिए।

 

 


    फिल्मों में अश्लीलता बंद हो, देश के टैंलेट को लाया जाए आगे हम क्यो लाते है पाकिस्तान से कलाकार क्या अपने देश में टैंलेट की कमी है। उन्होंने कहा क उनकी जल्द ही धार्मिक फिल्म मां करूणागिरि रिलिज होने जा रही है जिसमे  उनका छोटा बेटा राज गिल लीड एक्टर है। श्री लख्खा ने बताया क परिवार, समाज और राष्ट्र में अच्छे संदेश को समर्पित रहेगी यह धार्मिक फिल्म परिवार के साथ बैठकर देख पाएगा यह दो घण्टे की फिल्म है इसमें अश्लील दर्शय कही पर देखने काे नहीं मिलेंगे यह खासियत है।

 

 

यह फिल्म जल्द ही रिलिज होगी, यह फिल्म उतराखण्ड में पहाडी पर स्थित मां करूणागिरि के नाम से है उपरोक्त बाते लख्खा ने पत्रकारों से बात करते हुए कही। राजपाल शर्मा के परिवार का सबसे छोटा सदस्य नीलेश जो मात्र 5 वर्ष का ही है उसने भी अपने दादा जी का लिखा  हुआ भजन लखबीर सिंह लख्खा काे सुनाया और उन्होंने  प्यार से नीलेश को आशीर्वाद दिया।

 

 

 

भजन सम्राट ने कहा कि संसार में कुछ भी हो हमें अपने माता-पिता को नहीं भूलना चाहिए और उनकी भरपूर सेवा करनी चाहिए। साथ में देश औ समाज की भी हमें सेवा करनी चाहिए और अश्लीलता से बचना चाहिए। इस अवसर पर विकास शर्मा, राष्ट्रपति युवा पुरस्कार अवार्डी  अशोक भारद्वाज, वरिष्ठ पत्रकार अशोक शर्मा, अरूण कौशिक, सोनिका, सिलोचना एवं जागो संस्था से मीना सहित अनेक गणमान्य लोग व राजपाल के परिजन लख्खा के कुछ समय के ठहराव पल में साथ रहे।

Have something to say? Post your comment

More in Literature

मिश्रित फल देगा नव विक्रम सम्वत-2076, होंगे राजनैतिक परिवर्तन मिथुन, तुला और कुम्भ राशि और लग्न वालों को लाभ होगा

सिद्ध श्री बाबा बालक नाथ जी प्रचार समिति फरीदाबाद भजनो भरी शाम बाबा जी के नाम का आयोजन किया

सरस्वती अन्नपूर्णा भण्डारा सेवा समिति द्वारा सरस्वती मंदिर मे भंडारे का आयोजन किया

पिहोवा-पितरों की आत्मिक शांति के लिए सरस्वती तीर्थ पर पहुंचने लगे श्रद्धालु

6 अप्रैल से परिधावी नामक नवसंवत 2076 एवं चैत्र नवरात्रि आरंभ

होली आई रे .... होलिका दहन, 20 मार्च की रात्रि 9 बजे के बाद, रंग वाली होली 21 को।

गुरू मां सम्मेलन में मिलती है अनोखी अलौकिक शक्तियां : सुरेंद्र पंवार

खाटू श्याम में बाबा का मेला शुरू, श्याममय हुआ समूचा क्षेत्र, प्रतिदिन गुजरने लगे है श्याम प्रेमियों के जत्थे

श्रीमद् भागवत कथा का प्रारंभ आज

मदहोश होकर लोग हुए आउट आफ कंट्रोल हरिनाम संकीर्तन में