Friday, May 24, 2019
BREAKING NEWS
कैथल में दो दर्जन बदमाशों ने एक आढ़ती को भिंडो के साथ पिटने के मामले में मंडी बंद38 गांव में बृजेंद्र 27गांव में जीते दुष्यंत दुष्यंत करसिंधु में तो बृजेंद्र सिंह डूमरखां कलां में सबसे अधिक मत से जीतबड़े बड़े राजनीतिक धुरंधर हुए धराशाही , राहुल और प्रियंका भी कांग्रेस का काँटा निकालने से नहीं बचा पाए बड़े बड़े राजनीतिक धुरंधर हुए धराशाही , राहुल और प्रियंका भी कांग्रेस का काँटा निकालने से नहीं बचा पाए 23 मई को जन्मे बच्चे का नाम रखा मोदीअशोक अरोड़ा ने अपने पद से दिया त्यागपत्रसिवानी मण्डी के किसानों ने फसलों के भुगतान की मांग की।पुतिन से लेकर ट्रंप तक, हर देश ने दी PM मोदी को बधाईभाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया करीब 6 लाख 56 हजार 142 मतों से हुए विजयी* मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंहभाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नायब सैनी ने कैथल में कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्न

Punjab

पांच बैंकों में डैकेती की वारदात को अंजाम देने वाले दो युवक गिरफ्तार, चार फरार

March 11, 2019 06:02 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
पांच बैंकों में डैकेती की वारदात को अंजाम देने वाले दो युवक गिरफ्तार, चार फरार

पुलिस ने लूटा हुआ 2 लाख 26 हजार नकदी, दो पिस्टल, कारतूस, चाकू और दो वाहन किये बरामद

आईजी बार्डर रेंज ने प्रेसवार्ता के दौरान किया खुलासा



(रघुवंशी/कंवल)
बटाला। पुलिस ने विभिन्न पांच बैंकों से हथियारों के बल पर लाखों रूपये की डैकेती करने, हाइवे पर लोगों से वाहनों को छीनने और सुपारी किलिंग के आरोपों में एक गैंग के दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है जबकि गैंग के मुखी समेत चार आरोपी अभी तक फरार बताये जा रहे हैं। पुलिस ने वारदातों में इस्तेमाल किये हथियार, वाहनों और लाखों रूपये की कैश बरामद कर लिया है। वहीं पुलिस ने दावा किया है उक्त गैंग के लूटेरों ने अब तक पांच बैंकों से 60 लाख 39 हजार रूपये का कैश लूट चुकें हैं।
 
 
 
इस गैंग के बारे में जानकारी देने के लिये सोमवार को आईजी बार्डर रेंज एसपीएस परमार ने विशेष रूप में बटाला की पुलिस लाइन में एक प्रेसवार्ता की। प्रेसवार्ता में एसएसपी बटाला उपिंदरजीत सिंह घुम्मण, डीएसपी परविंदर कौर भी मौजूद रही। आईजी बार्डर रेंज एसपीएस परमार ने बताया कि वर्ष 2018 में पुलिस जिला बटाला, अमृतसर रुरल, तरनतारन और होशियारपुर में बैंक डकैतियां हुई थी। जिन्हें ट्रेस करने के बाद अब सफलता हासिल हुई है।
 
 
 
 
उन्होंने बताया कि 10 मार्च को एसआई सुखविंदर सिंह, एसआई दलजीत सिंह स्पैशल ब्रांच बटाला समेत पुलिस पार्टी और एएसआई विजय कुमार चौकी इंचार्ज शेखूपुरा बटाला-अमृतसर हाइवे अड्‌डा घसीटपुरा में उपस्थित थे। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शुभम निवासी अमृतसर ने अपना एक गैंग बनाया हुआ है, जिसमें हरविंदर सिंह उर्फ मन्नु निवासी गांव राजेके महमेचक, अरुण छुरीमार निवासी गुजरपुरा, हरचरन सिंह बाजवा निवासी गांव सेखवां, जगमीत सिंह उर्फ जग्गी पहलवान निवासी भागोवाल और रवि बलाचोरिया उर्फ गुज्जर निवासी गढ़शंकर शामिल हैं।
 
 
 
 
यह सभी अपने पास अवैध असला रिवाल्वर और पिस्टल रखते हैं और इकट्‌ठे होकर रात के समय हाईवे से आम लोगों को डरा धमकाकर उनकी कारें आदि छीनते हैं। इसके अलावा यह गैंग बैंक डकैतियों में भी सरगर्म है। आज भी यह सभी बटाला जिला में किसी वारदात को अंजाम देने वाले हैं।अगर नाकाबंदी करके इनके घरों में रेड की जाए तो वह काबू आ सकते हैं और अवैद्व हथियारों की बरामदगी और बैंकों से लूटी हुआ कैश भी बरामद हो सकता है। यह सूचना मिलने पर पुलिस चौकस हो गई। आरोपियों को पकड़ने के लिए डीएसपी फतेहगढ़ चूड़ियां की निगरानी में अलग-अलग पुलिस पार्टी की टीमें गठित की गई और इसके बाद उक्त आरोपियों की तलाश में जुट गई।
 
 
 
 
पुलिस ने आरोपियों के ठिकाने पर छापामारी की तो बताये गये 6 आरोपियों में 2 आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया।गिरफ्त में आये आरोपियों की पहचान हरभजन सिंह निवासी गांव सेखवां बटाला और जगमीत सिंह उर्फ जग्गी पहलवान निवासी गांव भागोवाल, बटाला के रूप में हुई है। आईजी परमार ने आगे बताया कि इन आरोपियों से 2 पिस्टल 32 बोर, 3 मैगजीन, 10 जिंदा रौंद, 2 लाख 26 हजार रुपए की नगद राशि, 1 कमानीदार चाकू, 1 स्विफ्ट डिजायर कार , एक एक्टिवा बरामद हुई है। हालांकि मुख्य आरोपी शुभम समेत हरविंदर सिंह, अरुण और रवि पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, जिन्हें पकड़ने के पुलिस के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी जारी है। जल्द ही यह आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

बाक्स- इन बैंको से आरोपियों ने पैसे लूटे

1. 30 जुलाई 2018 को पंजाब नेशनल बैंक अड्‌डा कोट फतूही जिला होशियारपुर से लूटे 9 लाख 60 हजार रूपये।

2. 24 अगस्त 2018 को आईडीबीआई बैंक गांव जैतोसर्जा बटाला से लूटे 23 लाख 93 हजार ।

3. 24 अगस्त 2018 को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सरहाली जिला तरनतारन से लूटे 3 लाख 70 हजार ।

4. 30 नवंबर 2018 को पंजाब नेशनल बैंक अड्‌डा बस्सी दोलत खां जिला होशियारपुर से लूटे 11 लाख 62 हजार ।

5. 12 दिसंबर 2018 को एक्सिस बैंक अड्‌डा खुजाला जिला अमृतसर से लूटी 11 लाख 54 हजार ।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

करतारपुर कॉरिडोर- प्रदर्शन के पांच घंटे के बाद किसानों और प्रशासन के बीच बनी सहमति,प्रदर्शन हुआ बंद

करतारपुर कॉरिडोर- मुआवजा राशि में से टीडीएस काटने पर किसानों ने किया चक्का जाम,जबरदस्त नारेबाजी

टॉयलेट में मिला सैनिटरी पैड, जांच के लिए दर्जन भर छात्राओं के उतरवाए कपड़े

महिला तांत्रिक के कहने पर पडोसियों ने गर्भवती महिला और उसके सात माह के अजन्मे बच्चे की हत्या की

नामांक‌ण पत्र दाखिल करने से पहले जाखड़ प्राचीन मंदिर और गुरूद्वारा कंध साहिब में हुये नतमस्तक

भारतीय सीमा पार करते हुये पाकिस्तान की तरफ घुसते युवक को काबू किया

चेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोध

अकाली दल ने बठिंडा के डीपीआरओ तथा मानसा के एपीआरओ के खिलाफ भी शिकायत दी

महिलाओं से अवैद्घ संबंधों से तंग आकर पत्नी और बेटे ने मिलकर करवाया था कत्ल,पत्नी,बेटे समेत आठ लोग गिरफ्तार

पंजाब में 118 नेताओं के लोकसभा चुनाव लड़ने पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक