Friday, May 24, 2019
BREAKING NEWS
कैथल में दो दर्जन बदमाशों ने एक आढ़ती को भिंडो के साथ पिटने के मामले में मंडी बंद38 गांव में बृजेंद्र 27गांव में जीते दुष्यंत दुष्यंत करसिंधु में तो बृजेंद्र सिंह डूमरखां कलां में सबसे अधिक मत से जीतबड़े बड़े राजनीतिक धुरंधर हुए धराशाही , राहुल और प्रियंका भी कांग्रेस का काँटा निकालने से नहीं बचा पाए बड़े बड़े राजनीतिक धुरंधर हुए धराशाही , राहुल और प्रियंका भी कांग्रेस का काँटा निकालने से नहीं बचा पाए 23 मई को जन्मे बच्चे का नाम रखा मोदीअशोक अरोड़ा ने अपने पद से दिया त्यागपत्रसिवानी मण्डी के किसानों ने फसलों के भुगतान की मांग की।पुतिन से लेकर ट्रंप तक, हर देश ने दी PM मोदी को बधाईभाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया करीब 6 लाख 56 हजार 142 मतों से हुए विजयी* मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंहभाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नायब सैनी ने कैथल में कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्न

Haryana

आचार सहिता का हवाला देकर अधिकारी नही कर रहे कोई काम, जनता परेशान

March 13, 2019 04:54 PM
सुरेन्द्र गिल की रिपोर्ट

आचार सहिता का हवाला देकर अधिकारी नही कर रहे कोई काम, जनता परेशान
मगलवार को सिवानी मे सैकडो लोगो को करना पडा था सामना, काम ना होने पर मायूस होकर लौटना पडा 

सिवानी मण्डी  ( सुरेन्द्र गिल )
पेंशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद पात्र बुजुर्ग, विधवा महिलाएं, दिव्यांग और लाडली पेंशन के पात्र बीडीपीओ कार्यालय में पहुंचे तो आचार संहिता का हवाला देकर दस्तावेज जमा करने से मना कर दिया गया। इससे खफा बुजुर्गों ने खण्ड विकास एव पचायत अधिकारी कार्यालय सिवानी से वापिस लौटना पडा। बुजुर्गों ने कहा कि यह प्रक्रिया तो पिछले माह से चल रही है, ऐसे में अब क्या परेशानी है। इसके बावजूद पेंशन पात्रों को निराश ही लौटना पड़ा। 
पेंशन के लिए बुजुर्गों, विधवाओं, दिव्यांग, लाड़ली पेंशन स्कीम के तहत फरवरी माह में ऑन लाइन आवेदन किया। ऑन लाइन आवेदन के बाद मंगलवार को सभी पात्रों को मूल दस्तावेजों की जांच और कागजात जमा कराने के लिए बुलाया गया था। जब बीडीपीओ कार्यालय सिवानी में बुजुर्ग और अन्य पात्र पहुंचे तो कर्मचारियों ने बताया कि अब दस्तावेज जमा नहीं होंगे। आचार संहिता लग गई है और तीन महीने बाद ही दस्तावेज जमा होंगे। मगर अधिकारियों ने आचार संहिता के दौरान किसी भी आवेदक को कोई लाभ नहीं दिए जाने का हवाला दिया। अब पेंशन पाने की टेंशन बुजुर्गों को तीन माह और सताएगी, क्योंकि इन्हें तीन माह तक पेंशन के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। 
सैकडो ने किया था आवेदन
खण्ड के सभी गावो के सैकडो बुजुर्गों, विधवा महिलाओं, दिव्यांगों और अन्य पात्रों ने पेंशन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया हुआ है। इससे पहले भी उम्र के विवाद में फंसे सैकड़ों बुजुर्गों को समाज कल्याण विभाग ने मेडिकल कराने के लिए जिला सामान्य अस्पताल भेज दिया था। जिसके चलते भी जिले भर के बुजुर्गों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था।

यूं छलका बुजुर्गों की जुबां पर दर्द
बुजुर्ग पेंशन की सभी औपचारिकताएं पूरी कर चुके हैं, जबकि विभाग ने उन्हें पेंशन का हकदार भी माना है। मंगलवार केवल दस्तावेज जमा कराने के लिए बुलाया था, मगर उन्हें आचार संहिता के बाद आने के लिए कहा गया है।
सन्तोष

सरकार के दोहरे नियम - जयपाल देहडू 
फरवरी में ऑनलाइन आवेदन कर चुके पेंशन पात्रों की सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऐन वक्त पर पेंशन का लाभ नहीं दिया जाना गलत है। उन्होंने कहा कि सरकार दोहरे नियम अपना रही है। जींद उपचुनाव के दौरान मतदान से दो दिन पहले डी ग्रुप की लिस्ट जारी कर दी गई, अब आचार संहिता से पहले पेंशन पात्रों की चल रही प्रक्रिया को भी बीच में ही रोक दिया गया है।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

38 गांव में बृजेंद्र 27गांव में जीते दुष्यंत दुष्यंत करसिंधु में तो बृजेंद्र सिंह डूमरखां कलां में सबसे अधिक मत से जीत

सरस्वती तीर्थ पर शराब के नशे में पड़े लोगों से यात्रियों की आस्था को पहुंचती है ठेस अवैध तौर पर बने अड्डों पर सरेआम बिकती है शराब

इनैलो पदाधिकारियों ने अपने पदों से दिए इस्तीफे

बार एसोसिएशन पिहोवा में भाजपा प्रत्याशी की जीत पर बांटे लडडू

हल्का पिहोवा में श्री महर्षि कश्यप जयंती पर हवन व भण्डारे का आयोजन

अशोक अरोड़ा ने अपने पद से दिया त्यागपत्र

सिवानी मण्डी के किसानों ने फसलों के भुगतान की मांग की।

भाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया करीब 6 लाख 56 हजार 142 मतों से हुए विजयी* मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंह

भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नायब सैनी ने कैथल में कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्न

मां ने जींद जिले में तो अब बेटे ने हिसार में खिलाया कमल