Friday, May 24, 2019
BREAKING NEWS
कैथल में दो दर्जन बदमाशों ने एक आढ़ती को भिंडो के साथ पिटने के मामले में मंडी बंद38 गांव में बृजेंद्र 27गांव में जीते दुष्यंत दुष्यंत करसिंधु में तो बृजेंद्र सिंह डूमरखां कलां में सबसे अधिक मत से जीतबड़े बड़े राजनीतिक धुरंधर हुए धराशाही , राहुल और प्रियंका भी कांग्रेस का काँटा निकालने से नहीं बचा पाए 23 मई को जन्मे बच्चे का नाम रखा मोदीअशोक अरोड़ा ने अपने पद से दिया त्यागपत्रसिवानी मण्डी के किसानों ने फसलों के भुगतान की मांग की।पुतिन से लेकर ट्रंप तक, हर देश ने दी PM मोदी को बधाईभाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया करीब 6 लाख 56 हजार 142 मतों से हुए विजयी* मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंहभाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नायब सैनी ने कैथल में कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्नजनता ने की भाजपा की नीतियों मे कि आस्था व्यक्त : सुर्या सैनी

Punjab

लैंड पुट अथारिटी ने कॉरिडोर निर्माण को लेकर डेरा बाबा नानक की भारत-पाकि सीमा पर दौरा किया

March 13, 2019 06:51 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

लैंड पुट अथारिटी ने कॉरिडोर निर्माण को लेकर डेरा बाबा नानक की भारत-पाकि सीमा पर दौरा किया

कॉरिडोर के निर्माण संबंधी पूरी प्लानिंग को लेकर चर्चा की गई

जमीन अधिगृहण के बाद जल्द ही उनकी टीम कॉरिडोर निर्माण का काम शुरू कर देगी- अखिल सेक्सेना


(विनोद सोनी)

डेरा बाबा नानक । करतारपुर कॉरिडोर को लेकर वीरवार को वाहगा में पाकिस्तान से आ रहे ए‌क शिष्टमंडल और भारत के ‌‌‌शिष्टमंडल के बीच होने जा रही एक विशेष मीटिंग से पहले बुधवार को डेरा बाबा नानक की भारत-पाक सीमा पर लैंड पुट अथारिटी और नेशनल हाइवे अथारिटी के अधिकारी पहुंचे। अधिकारियों ने पहुंच कर कॉरिडोर के निर्माण करने की प्लानिंग की। टीम की अगुवाई लैंड पुट अथारिटी के विशेष अधिकारी अखिल कुमार सेक्सेना कर रहे थे। इस मौके पर पहुंच कर अखिल कुमार सेक्सेना ने एनएचआई के अधिकारियों से निर्माण कार्यों को लेकर चर्चा की। टीम ने करीब दो घंटे तक कॉरिडोर में कौन कौन सी चीज कहां कहां आनी है इसके बारे में चर्चा की। उक्त अधिकारियों के साथ डेरा बाबा नानक के एसडीएम गुरसिमरन सिंह ढ़िल्लों मौजूद रहे। वहीं टीम की बाडी लैंगुएज और उत्साह से पता चल रह‌ा था कि भारत की तरफ से कॉरिडोर निर्माण कार्य जल्द शुरू होने वाला है।

इस मौके पर लैंड पुट अथारिटी के विशेष सदस्य अखिल कुमार सेक्सेना ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि वीरवार को पाकिस्तानी से आ रहे शिष्टमंडल से उनकी टीम के साथ वाहगा में मीटिंग होने जा रही । इस मीटिंग में श्रद्घालुओं के आने और जाने के बारे में फाइनल की जायेगा। उन्होंने बताया कि वीरवार को होने वाली मीटिंग में दोनों देशों के जो ड्राफट प्रोपोजल है जिसमें  कितने लोग आयेंगे और जांयेगे और किस दस्तावेज पर आवागमन होगा इस पर चर्चा की जायेगी। वहीं अखिल सेक्सेना ने आगे बताया आज वह एनएचआई अथारिटी के अधिकारियों के साथ डेरा बाबा नानक की भारत- पाकि सीमा पर पहुंचे है और एनएचआई द्वारा बनाई जानी वाली सड़कों की उच्चाई और लैवल क्या होगी इसके बारे में विशलेषण किया गया है। उन्होंने बताया कि लैंड पुट अ‌थारिटी कॉरििडोर पर एक यात्रियों के लिये एक  टरमीनल बनाने जा रही है जिसमे यात्रियों की सब सुख सुविधाओं का ध्यान रखा जायेगा और टरमीनल को आधुनिक कला से बनाया जायेगा। इस टरमीनल में बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखा जायेगा कि सीढ़ियों की जगह कुछ आटोमैटिक साधन लगायें जांए। अखिल सेक्सेना ने आगे बताया कि पंजाब सरकार अभी जमीन अधिग्रहण कर रही है और एसडीएम ने उन्हें बताया है कि जमीन एक्वायर करने की प्रक्रिया शुरू है।  करीब दस दिनों के अंदर-अंदर जमीन अधिगृहन करने के बाद कॉरिडोर निर्माण के लिये उन्हें लैंड दी जायेगी और इसके बाद वह अपना काम शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि यह टाइम बाऊंड प्रौजैक्ट है। कॉरिडोर को 11 नवंबर को खुलना है और उनका पूर्ण तौर पर प्रयास होगा कि व‌ह 11 नवंबर तक इस प्रोजैक्ट को पूरा कर दें।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

करतारपुर कॉरिडोर- प्रदर्शन के पांच घंटे के बाद किसानों और प्रशासन के बीच बनी सहमति,प्रदर्शन हुआ बंद

करतारपुर कॉरिडोर- मुआवजा राशि में से टीडीएस काटने पर किसानों ने किया चक्का जाम,जबरदस्त नारेबाजी

टॉयलेट में मिला सैनिटरी पैड, जांच के लिए दर्जन भर छात्राओं के उतरवाए कपड़े

महिला तांत्रिक के कहने पर पडोसियों ने गर्भवती महिला और उसके सात माह के अजन्मे बच्चे की हत्या की

नामांक‌ण पत्र दाखिल करने से पहले जाखड़ प्राचीन मंदिर और गुरूद्वारा कंध साहिब में हुये नतमस्तक

भारतीय सीमा पार करते हुये पाकिस्तान की तरफ घुसते युवक को काबू किया

चेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोध

अकाली दल ने बठिंडा के डीपीआरओ तथा मानसा के एपीआरओ के खिलाफ भी शिकायत दी

महिलाओं से अवैद्घ संबंधों से तंग आकर पत्नी और बेटे ने मिलकर करवाया था कत्ल,पत्नी,बेटे समेत आठ लोग गिरफ्तार

पंजाब में 118 नेताओं के लोकसभा चुनाव लड़ने पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक