Friday, May 24, 2019
BREAKING NEWS
कैथल में दो दर्जन बदमाशों ने एक आढ़ती को भिंडो के साथ पिटने के मामले में मंडी बंद38 गांव में बृजेंद्र 27गांव में जीते दुष्यंत दुष्यंत करसिंधु में तो बृजेंद्र सिंह डूमरखां कलां में सबसे अधिक मत से जीतबड़े बड़े राजनीतिक धुरंधर हुए धराशाही , राहुल और प्रियंका भी कांग्रेस का काँटा निकालने से नहीं बचा पाए बड़े बड़े राजनीतिक धुरंधर हुए धराशाही , राहुल और प्रियंका भी कांग्रेस का काँटा निकालने से नहीं बचा पाए 23 मई को जन्मे बच्चे का नाम रखा मोदीअशोक अरोड़ा ने अपने पद से दिया त्यागपत्रसिवानी मण्डी के किसानों ने फसलों के भुगतान की मांग की।पुतिन से लेकर ट्रंप तक, हर देश ने दी PM मोदी को बधाईभाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया करीब 6 लाख 56 हजार 142 मतों से हुए विजयी* मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंहभाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नायब सैनी ने कैथल में कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्न

Punjab

कॉरिडोर की निशानदेही से छेड़छाड़ के आरोपों की जांच के लिये कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी पहुंचे

March 15, 2019 08:04 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

कॉरिडोर की निशानदेही से छेड़छाड़ के आरोपों की जांच के लिये कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी पहुंचे

किसानों का शक दूर करने के लिये सोमवार को कंपनी की टीम द्वारा दोबारा पैमाइश करने का दिया आश्वासन

(विनोद सोनी)
डेरा बाबा नानक । किसानों द्वारा कॉरिडोर की निशानेदही ‌के लिये लगाई बुर्जियों को खिसकाने के लगाये आरोपों के बाद शुक्रवार को डेरा बाबा नानक की सीमा पर किसानों का शक दूर करने के लिये कंस्ट्रक्शन कंपनी सिगल के अधिकारी अनिल कुमार ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। इस मौके पर किसानों ने अनिल कुमार से बातचीत की और पहले हुये नोटिफिकेशन के आधार पर ही पिलरों को बरकरार रखने की मांग की।

 

 

इस मौके उनके साथ नायब तहसीलदार जनक राज, पटवारी हरप्रीत सिंह भी उपस्थित थे। गौर हो कि वीरवार को डेरा बाबा नानक के किसान एसडीएम गुरसिमरन सिंह ‌‌ढिल्लों से मिले थे और अपने आरोप व्यक्त किये थे जिसके जवाब में एसडीएम ने शुक्रवार को कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों को डेरा बाबा नानक में बुलाकर इस मामले की जांच पड़ताल करने का आश्वासन दिया था। शुक्रवार को पहुंचे कंपनी के अधिकारी अनिल कुमार ने पटवारी से उस जगह का नक्शा मंगवाकर देखा और खेतों के बीच जहां कॉरिडोर बनना है, की पैमाइश की गई। आंशिक जांच पड़ताल करने के बाद अनिल कुमार ने बताया कि सोमवार को दोबारा उनकी टीम यहां पर आएगी और जहां किसान पिलरों की छेड़छाड़ की बात कर रहे हैं, वहां उस जगह का दोबारा सर्वे करवा दिया जाएगा।

 

 

 

किसानों का जो शक है, सर्वे के दौरान अपने आप ही दूर हो जाएगा। वहीं किसान बचाओ कमेटी के उप प्रधान सूबा सिंह ने बताया कि उन्हें टीम के अधिकारी द्वारा सोमवार तक का समय दिया गया है। अधिकारी के अनुसार सोमवार को सर्वे के बाद ही पता चल पाएगा कि पिलरों को खिसकाया गया है या नहीं। उन्होंने बताया कि आज एसडीएम डेरा बाबा नानक साथ नहीं आए। वहीं किसानों ने मांग की है कि कॉरिडोर के लिए जो निशानदेही नोटिफिकेशन के अनुसार 25 फरवरी को बुर्जियां लगाकर की गई थी, उसी निशानदेही की बुर्जियों को बरकरार रखा जाए। इस अवसर पर किसान नरिंदर सिंह, जैमल सिंह, सुरजीत सिंह, बलदेव सिंह, तरलोक सिंह, कुलविंदर सिंह, गुरनाम सिंह, मुख्तार सिंह, मनजीत सिंह, गुरजीत सिंह, हरजीत सिंह, निर्मल सिंह, तजिंदर सिंह, अजैब सिंह आदि मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

करतारपुर कॉरिडोर- प्रदर्शन के पांच घंटे के बाद किसानों और प्रशासन के बीच बनी सहमति,प्रदर्शन हुआ बंद

करतारपुर कॉरिडोर- मुआवजा राशि में से टीडीएस काटने पर किसानों ने किया चक्का जाम,जबरदस्त नारेबाजी

टॉयलेट में मिला सैनिटरी पैड, जांच के लिए दर्जन भर छात्राओं के उतरवाए कपड़े

महिला तांत्रिक के कहने पर पडोसियों ने गर्भवती महिला और उसके सात माह के अजन्मे बच्चे की हत्या की

नामांक‌ण पत्र दाखिल करने से पहले जाखड़ प्राचीन मंदिर और गुरूद्वारा कंध साहिब में हुये नतमस्तक

भारतीय सीमा पार करते हुये पाकिस्तान की तरफ घुसते युवक को काबू किया

चेतावनी- गली में कोई लीडर वोट मांगने न आये, नोटा का बटन दबाकर नेताओं का करेंगे विरोध

अकाली दल ने बठिंडा के डीपीआरओ तथा मानसा के एपीआरओ के खिलाफ भी शिकायत दी

महिलाओं से अवैद्घ संबंधों से तंग आकर पत्नी और बेटे ने मिलकर करवाया था कत्ल,पत्नी,बेटे समेत आठ लोग गिरफ्तार

पंजाब में 118 नेताओं के लोकसभा चुनाव लड़ने पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक